जमशेदपुरः कोरोना को लेकर एनडीआरएफ की टीम ने चिकित्सकों को किया प्रशिक्षित - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

रविवार, 22 मार्च 2020

जमशेदपुरः कोरोना को लेकर एनडीआरएफ की टीम ने चिकित्सकों को किया प्रशिक्षित

लौहनगरी में जिला चिकित्सा पदाधिकारी के कार्यालय में चिकित्सकों को एनडीआरएफ की टीम ने कोरोना को लेकर प्रशिक्षण दिया है. वहीं जिला चिकित्सका पदाधिकारी ने बताया कि जिले में अभी तक किसी भी कोरोना के संदिग्ध मरीज का पॉजिटिव रिपोर्ट नहीं आया है. बाहर से आने वालों का ट्रेसिंग किया जा रहा है. 
ndrf-training-jamshedpur-corona-virus
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता)  लौहनगरी में कोरोना को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह एहतियात बरत रही है. मेडिकल से जुड़े लोगों को लगातार प्रशिक्षण दिया जा रहा है. इसी क्रम में जिला चिकित्सा पदाधिकारी के कार्यालय में चिकित्सकों को एनडीआरएफ की टीम ने प्रशिक्षण दिया है. जिला चिकित्सका पदाधिकारी ने बताया कि जिले में अभी तक किसी भी कोरोना के संदिग्ध मरीज का पॉजिटिव रिपोर्ट नहीं आया है. बाहर से आने वालों का ट्रेसिंग किया जा रहा है. कोरोना वायरस से डरने नहीं उससे बचने के लिए लोगों को जिला प्रशासन की ओर से सावधानी बरतने के लिए जागरूक किया जा रहा है. मेडिकल सेवा देने वाले चिकित्सक नर्स सभी को प्रशिक्षण दिया जा रहा है इसी क्रम में जमशेदपुर के खासमहल स्थित जिला चिकित्सा पदाधिकारी के कार्यालय के सभागार में एनडीआरएफ की टीम ने चिकित्सकों को प्रशिक्षण दिया. जिसमें कई महत्वपूर्ण जानकारी दी गई है. एनडीआरएफ की पांच सदस्य टीम दो दिनों तक प्रशिक्षण देंगे. एनडीआरएफ की टीम की ओर से यह बताया गया कि किसी भी आपदा में धैर्य पूर्वक सावधानी से काम करने से सफलता मिलती है. आज कोरोना से डरने नही उससे बचने के लिए अलर्ट रहकर काम करने की जरूरत है. जिला चिकित्सा पदाधिकारी डॉ महेश्वर प्रसाद ने बताया कि अब तक जितने भी संदिग्ध मरीज मिले है उनमें किसी का भी पॉजिटिव रिपार्ट नहीं आया है. भीड़ से बचने और दूरी बनाकर रहने के साथ साफ-सफाई पर ध्यान देने के साथ सावधानी बरतने की जरूरत है.

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...