जनता कर्फ्यूः बाहर से आए लोगों को सड़कों पर गुजारनी पड़ी रात, नागरिकों ने जताया आक्रोश - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 23 मार्च 2020

जनता कर्फ्यूः बाहर से आए लोगों को सड़कों पर गुजारनी पड़ी रात, नागरिकों ने जताया आक्रोश

रविवार को जनता कर्फ्यू के कारण बाहर से आए लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा, जिससे आक्रोशित लोगों ने बस चालू करने की मांग को लेकर मानगो पूल जाम कर दिया. प्रशासन के आश्वसन के बाद जाम हटाया गया.
people-protest-jamshedpur-janta-curfew
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता) : रविवार को देश भर में जनता कर्फ्यू था. लौह नगरी जमशेदपुर में भी इसका असर देखा गया. इसके कारण शहर में कोई बस नहीं चली, जिससे कारण देश के दूसरे राज्यों से आए काफी संख्या में लोगों को रात सड़कों पर बितानी पड़ी. वहीं रविवार की रात झारखंड सरकार द्वारा लॉकडाउन की घोषणा के बाद से ही आज भी कोई बस नहीं चली. ऐसे में घर जाने के लिए कोई व्यवस्था न मिलने से सोमवार की सुबह इन लोगों ने मानगो पुल जाम कर दिया. जाम रहने के कारण दोनों तरफ गाड़ियों की लंबी कतार लग गई. इसके बाद जिला प्रशासन के आश्वासन के बाद लोगों ने जाम हटाया. ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश भर में 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का आहावान किया था. इस दौरान रेलवे ने भी सभी ट्रेनों को इस दिन रद्द करने का फैसला लिया था. उसी क्रम में देश के विभिन्न भागों से करीब 1,000 से ज्यादा लोग जमशेदपुर पहुंचे, लेकिन बस न मिलने के कारण कोई गंतव्य तक नहीं जा पा रहे हैं. इस कारण लोगों ने वाहन व्यवस्था करने की मांग को लेकर मानगो पुल जाम कर दिया, बाद में जिला प्रशासन के आश्वसन के बाद जाम हटाया गया. झारखंड में लॉकडाउन होने के बाद लंबी दूरी की गाड़ियां नहीं चल रही हैं, जिसके कारण बाहर से आए लोगों को अपने गंतव्य तक जाने में काफी परेशानी हो रही है. देश के विभिन्न राज्यों से लोग टाटानगर स्टेशन पर पहुंचे. ऐसे में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. सभी लोग मानगो बस स्टैंड में देर रात से ही खड़े हैं. नागरिकों ने आक्रोश जताते हुए सुबह से ही मानगो पुल को दोनों तरफ से जाम कर दिया. पुलिस के आने के बाद जाम को हटाया गया. जिला प्रशासन सभी लोगों को भेजने की वैकल्पिक व्यवस्था कर रही है.

कोई टिप्पणी नहीं: