सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 29 मार्च - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 29 मार्च 2020

सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 29 मार्च

जिले की सीमाओं में प्रवेश करने वाले नागरिकों की जानकारी प्राप्त करने के निर्देश

sehore map
देश के अन्य राज्यों से एवं प्रदेश के विभिन्न जिलों से नागरिक अपने निवास स्थान पर जाने के लिए पैदल, बसों तथा निजी वाहनों से यात्रा कर रहे हैं। मध्यप्रदेश शासन के गृह विभाग द्वारा निर्देश दिए गए हैं कि ऐसे नागरिक या नागरिकों का समूह जब जिले की सीमा में प्रवेश करें तो उनके नाम, पता, गंतव्य स्थल सहित आधारभूत जानकारी एकत्रित की जाए। साथ ही ऐसे नागरिकों के लिए स्थानीय स्तर पर भोजन एवं पेयजल की व्यवस्था की जाए। इसी प्रकार यदि जिले की सीमा में प्रवेश करने वाले नागरिक अन्य जिले के निवासी हैं तो संबंधित जिले के कलेक्टर, एसडीएम या कार्यपालिक मजिस्ट्रेट से दूरभाष पर सम्पर्क कर अवगत कराया जाए। इन सभी नागरिकों को वाहन से उनके गंतव्य स्थान की ओर रवाना किए जाने भी निर्देश दिए हैं।

मध्यप्रदेश के निवासी लॉक डाउन के दौरान कही फंसे हो तो 104 तथा 180 पर कॉल करें

यदि मध्यप्रदेश के निवासी लॉक डाउन के दौरान कही फस गए हैं तो मद्द के लिए भोपाल स्थिति नम्बर 104 या 180 पर कॉल करे। इसी तरह मध्यप्रदेष के निवासी प्रदेष के बाहर कही फसे है तो मद्द के लिए 0755-2411180 पर कॉल करें।

नागरिकों को सोशल डिस्टेन्स का पालन करने किया जा रहा है जागरूक

नोवेल कोरोना वायरस कोविद-19 संक्रमण से बचाव एवं नियंत्रण के लिए नागरिकों को सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना जरूरी है। कलेक्टर श्री अजय गुप्ता के निर्देशानुसार आवश्यक सामग्री लेने के लिए घर से बाहर निकलने वाले लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए जागरूक किया जा रहा है। इसके साथ ही किराना दुकान, सब्जी तथा मेडिकल दुकानों के सामने एक-एक मीटर की दूरी पर स्थान चिन्हांकित किए जा रहे हैं ताकि जब व्यक्ति सामग्री लेने दुकान पर आएं तो उनके बीच सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे।

सामान्य सर्दी, खॉसी, बुखार होने पर कोरोना वायरस के संभावित लक्षण नहीं माना जाए

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि सामान्य सर्दी, खॉसी, बुखार होने पर कोरोना वायरस के संभावित लक्षण नहीं माना जाए जब तक वह व्यक्ति विदेश यात्रा से वापस न आये हो या कोरोना वायरस के पाजीटिव व्यक्ति के संपर्क में न आया हो अतः आप सबको यह समझना जरूरी है, सामान्य सर्दी, खाँसी, बुखार होने पर यह कतई न माना जाए कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति है साथ ही यह भी बतलाना जरूरी है कि जो लोग उमरिया जिले के रहने वाले है वे लोग बाहर से आये है खासतौर मजदूर वर्ग एवं नौकरी पेशा वर्ग  जिन्हें सर्दी, खाँसी सूखी खांसी, तेज बुखार सांस लेने में तकलीफ आदि लक्षण बिलकुल नहीं है, तथा वे लोग पूर्ण रूप से स्वस्थ है। ऐसे सभी लोगों से अपील की जाती है कि वे अपने घरों में आगामी 14 दिवस तक सुरक्षित रहें। तथा घर के बाहर बिलकुल न निकले।  जिले के गणमान्य नागरिकों, जनप्रतिनिधि, मीडिया प्रतिनिधि एवं आम जनता से अपील की जाती है कि कोरोना वायरस के संक्रमण से उमरिया जिले को बचाने में पूर्ण सहयोग प्रदान करें।

कोई टिप्पणी नहीं: