मुठभेड़ में 3 महिला नक्सली ढेर, 1 पुलिस जवान भी घायल - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

रविवार, 5 अप्रैल 2020

मुठभेड़ में 3 महिला नक्सली ढेर, 1 पुलिस जवान भी घायल

पश्चिम सिंहभूम जिले की पहाड़ियों पर नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के दौरान पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई. इस दौरान दोनों तरफ से कई राउंड फायरिंग की गई है. मुठभेड़ में 3 महिला नक्सलियों को ढेर कर दिया गया है. वहीं कई और नक्सलियों को गोली लगने की खबर है. जवानों ने तीनों के शव को बरामद कर लिया है.
3-women-naxal-died
चाईबासा (आर्यावर्त संवाददाता) पश्चिम सिंहभूम जिला पुलिस, खूंटी पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हो गई. इस मुठभेड़ में तीन नक्सली मारे गए हैं. मुठभेड़ में नक्सली पुलिस को भारी पड़ता देख भाग निकले. इस दौरान पुलिस को नक्सलियों के कई हथियार और गोला बारूद भी बरामद हुए हैं. एसपी इंद्रजीत महथा को गुप्त सूचना मिली थी कि गुदड़ी थाना क्षेत्र अंतर्गत टोनडेल पंचायत में नक्सलियों की गतिविधि देखी गई है. इसी सूचना के सत्यापन के लिए जिला पुलिस बल सीआरपीएफ 94, 60 और 174 बटालियन की 6 कंपनी के साथ टोनडेल पंचायत क्षेत्र में नक्सलियों के विरुद्ध संयुक्त संघ ने छापेमारी अभियान चलाया. एसपी महथा ने बताया कि इस छापेमारी अभियान के दौरान छापेमारी दल ने नक्सलियों को सरेंडर करने को कहा पर नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. नक्सलियों के फायरिंग करने पर पुलिस को भी आत्मरक्षा में फायरिंग करनी पड़ी. दोनों तरफ से कई राउंड गोलियां चली मुठभेड़ लगभग 1 घंटे तक चली. जिसमें 3 महिला नक्सली ढेर हो गए. वहीं, सीआरपीएफ 94 बटालियन के एक जवान को पैर में गोली लगी है. जिसे इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है. मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों के शव को बरामद कर लिया गया है, अभी तक इनकी पहचान नहीं हो सकी है. मुठभेड़ के बाद सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ के बाद पुलिस बड़े स्तर पर घने जंगलों में सर्च अभियान चला रही है.

कोई टिप्पणी नहीं: