उपायुक्त ने सुदूर बुरूडीह ग्राम का भ्रमण कर मुख्यमंत्री दीदी किचेन का किया निरीक्षण - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शुक्रवार, 24 अप्रैल 2020

उपायुक्त ने सुदूर बुरूडीह ग्राम का भ्रमण कर मुख्यमंत्री दीदी किचेन का किया निरीक्षण

  • जिले के प्रत्येक नागरिक को भोजन की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से उपायुक्त नियमित प्रखंड एवं पंचायत क्षेत्र का कर रहे भ्रमण 
  • पीडीएस दुकानों का भी किया गया निरीक्षण, रास्ते में कई जगह रूककर ग्रामीणों से उनका कुशलक्षेम जाना 
dc-jamshedpur-visit-didi-kitchen
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता) कोरोना वायरस(COVID-19) के संक्रमण से रोकथाम के प्रति राज्य में लॉक डाउन घोषित है। लॉक डाउन की अवधि में जिलेवासियों को भोजन संबंधी कोई परेशानी ना हो इस उद्देश्य से उपायुक्त श्री रविशंकर शुक्ला द्वारा नियमित प्रखंड एवं पंचायतों का भ्रमण कर इसका जायजा लिया जा रहा है। इसी क्रम में आज उपायुक्त द्वारा घाटशिला प्रखंड अंतर्गत सुदूर बुरूडीह गांव का भ्रमण कर मुख्यमंत्री दीदी किचेन का निरीक्षण किया गया। उपायुक्त ने मौके पर मौजूद लोगों को मास्क का प्रयोग करने तथा नियमित अंतराल में अपने हाथों को साफ पानी अथवा साबुन से धोने के प्रति जागरूक किया। उपायुक्त ने मुख्यमंत्री दीदी किचेन के संचालकों से कहा कि वे भी सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करते हुए ही खाना परोसें तथा खुद भी मास्क पहनें एवं दूसरों के भी इसके प्रति जागरूक करें। उपायुक्त ने लाभुकों की संख्या बढ़ाने के भी निदेश दिए तथा कहा कि वैसे जरूरतमंद जो मुख्यमंत्री दीदी किचने तक नहीं पहुंच पा रहे हैं उन्हें अपने माध्यम से भोजन उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। मौके पर ग्रामीणों ने चापाकल खराब होने के विषय में उपायुक्त को अवगत कराया जिसपर उन्होने पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता से बात कर दो दिनों के अंदर चापाकल ठीक करा देने की बात कही।     

उपायुक्त ने जब बच्चों से पूछा मास्क क्यों पहने हैं... बुरूडीह गांव से लौटने के क्रम में उपायुक्त ने रास्ते में मिल रहे लोगों से भी रूककर उनका कुशलक्षेम जाना तथा कोरोना वायरस के संक्रमण से रोकथाम के प्रति क्या-क्या उपाय किए जा सकते हैं इसके प्रति उन्हें जागरूक किया। इसी क्रम में खरसपटी गांव में एक घर के बाहर दो तीन बच्चे मास्क लगाये खड़े मिले... उपायुक्त ने जब बच्चों से पूछा कि मास्क क्यों लगाये हैं तो उन्होने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए वे मास्क लगाए हुए हैं जिसपर उपायुक्त ने प्रसन्नता जाहिर की। उपायुक्त ने बच्चों से कहा कि उन्हें नियमित साफ पानी या साबुन से भी हाथ धोते रहना है जिसपर बच्चो ने हामी भरी।     

मवेशी चरवाहा से जाना राशन वितरण का हाल... उपायुक्त ने रास्ते में मिले एक मवेशी चरवाहे से पूछा कि लॉक डाउन में अबतक कितना राशन आपको मिला है तो उन्होने बताया कि दो महीने का राशन उन्हें संबंधित पीडीएस डीलर के माध्यम से उपलब्ध कराया गया है।   वापसी के क्रम में उपायुक्त द्वारा काडाडूबा पंचायत अंतर्गत कालापाथर, हुल्लुंग में पीडीएस दुकानों का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त द्वारा राशन वितरण पंजी की जांच की गई तथा पीडीएस डीलरों को सख्त हिदायत दी गई कि राशन वितरण में किसी भी तरह की कटौती नहीं करें। आपदा के समय में हम सभी को अपने कर्तव्यों का निर्वहन इमानदारी से करते रहना है जिससे जिले का कोई भी नागरिक सरकार द्वारा उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं से वंचित ना रहे तथा जरूरतमंद लोगों तक प्रशासन की पहुंच सुनिश्चित हो सके। उपायुक्त के भ्रमण के अवसर पर प्रखंड विकास पदाधिकारी श्री संजय कुमार दास, अंचल अधिकारी श्री रिंकू कुमार, सहायक निदेशक पंचायती राज श्री आनंद कुमार तथा अन्य उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं: