ट्विटर पर की जा रही झारखंड वासियों की मदद, झारखंड भवन तक पहुंचाया जा रहा है समस्या - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

रविवार, 5 अप्रैल 2020

ट्विटर पर की जा रही झारखंड वासियों की मदद, झारखंड भवन तक पहुंचाया जा रहा है समस्या

कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते देशभर में लॉकडाउन जारी है. इस बीच कई लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस बीच जन प्रतिनिधि सोशल मीडिया के प्लैटफॉर्म का इस्तेमाल कर लोगों की मदद कर रहे हैं. रांची के एक टेंपो चालक के समस्या का ट्विटर के माध्यम से समाधान किया गया. 
help-people-by-twitter
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता) : देशव्यापी लॉकडाउन के बीच राज्य के कई जरूरतमंदों तक सोशल मीडिया ने सहायता पहुंचाने में सशक्त माध्यम के रूप में कार्य किया है. शनिवार को ही ऐसा नजारा देखने मिला जब रांची के टेंपो चालक जो तकनीकी समस्या के कारण राशन डीलर की ओर से राशन ना मिल पाने से संकट में थे. ट्विटर पर समस्या बताते हुए गुड़गांव में इंजीनियर के पद पर कार्यरत प्रीतम कुमार झा के किए ट्वीट पर त्वरित संज्ञान लेते हुए भाजपा जमशेदपुर महानगर अध्यक्ष दिनेश कुमार ने संबंधित व्यक्ति की मदद हेतु रांची के वर्तमान विधायक सह पूर्व मंत्री सीपी सिंह से मदद की गुहार लगाई. सीपी सिंह ने संपर्क साधते हुए महज 3 घंटे बाद ही जरूरतमंद व्यक्ति को दैनिक जीवन में उपभोग की जाने वाली राशन सामग्री प्रदान की. ट्विटर पर संज्ञान में आने पर महानगर अध्यक्ष दिनेश कुमार ने कई मौके पर मदद पहुंचाने में अपनी अहम भूमिका निभाई है. ट्विटर की मदद से एक परिवार को फरीदाबाद से जमशेदपुर लाया गया. वहीं, वेल्लोर शहर में भी भाजपा कार्यकर्ताओं के सहयोग से जरूरतमंदों तक आवश्यक सामानों की आपूर्ति की गई. महानगर अध्यक्ष दिनेश कुमार ने बताया कि ट्विटर पर अक्सर लोगों की समस्याओं से संबंधित जानकारी मिलती है. कार्यकर्ताओं के सहयोग से सेवा प्रदान करने का प्रयास रहता है. उन्होंने बताया कि इससे पहले भी ट्विटर पर सक्रिय प्रीतम कुमार झा के ट्वीट पर गुमला निवासी जयवंत उरांव और महेंद्र उरांव जो गुड़गांव में गत 3 दिनों से खाने की समस्या से जूझ रहे थे, उनके लिए भी काफी प्रयासों के बाद झारखंड भवन से सहायता प्राप्त करके गुड़गांव स्थित कम्युनिटी हॉल में 2 समय के खाने का उचित प्रबंध कराया गया है. इसके साथ ही नोएडा में फंसे 9 मजदूर, धनबाद निवासी सुखदेव भगत जो गाजियाबाद में गत 1 सप्ताह से कागजी कार्रवाई के कारण राशन से वंचित हैं, प्रीतम कुमार झा उनसे संपर्क साध चुके है. उपलब्ध सीमित संसाधनों में उन सब तक मदद पहुंचाने की कोशिश जारी है. इसके अतिरिक्त झारखंड भवन को भी मामले से अवगत कराया गया है.

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...