कोरोना संकट: मुख्यमंत्री दीदी किचन के जरिए सुदूर ग्रामीण क्षेत्र में गरीबों को खिलाया जा रहा खाना - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

रविवार, 12 अप्रैल 2020

कोरोना संकट: मुख्यमंत्री दीदी किचन के जरिए सुदूर ग्रामीण क्षेत्र में गरीबों को खिलाया जा रहा खाना

कोरोना महामारी के इस दौर में जमशेदपुर में मुख्यमंत्री का दीदी किचन का खाना सुदूर ग्रामीण क्षेत्र तक पहुंचाया जा रहा है. वहीं, महिलाओं का कहना है कि वो गरीबों के बीच जाकर खाना बांट रही हैं, ताकि कोई भी भूखा ना रहे.
kitchen-didi-jharkhand
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता) : कोरोना को लेकर किए गए लॉकडाउन में झारखंड के मुख्यमंत्री का दीदी किचन का खाना सुदूर ग्रामीण क्षेत्र तक पहुंच रहा है. वहीं, खाना बांटने वाली महिलाएं कहती है कि उन्हें अच्छा लगता है कि वो मुख्यमंत्री दीदी किचन का खाना गरीबों को बांट रही है. लॉकडाउन में गरीबों और मजदूरों के लिए खाने की समस्या को देखते हुए मुख्यमंत्री दीदी किचन के जरिये गरीबों को खाना खिलाया जा रहा है. अब मुख्यमंत्री दीदी किचन का खाना सुदूर ग्रामीण क्षेत्र में पहुंच कर गरीबों को खाना खिला रही है. वहीं, ग्राम संगठन की महिलाएं सोशल डिस्टेंस का पालन करवाते हुए गरीबों को मुख्यमंत्री दीदी किचन का खाना बांट रही है. बता दें कि महिलाओं की टीम दीदी किचन का बैनर लिए बस्ती में खड़े होकर खाना लेने वालों का नाम लिख कर उन्हें खाना बांट रही है. मुख्यमंत्री दीदी किचन का खाना बांटने वाली ग्राम संगठन की महिला सदस्य ने बताया कि सभी पंचायत में यह व्यवस्था की गई है और खाना लेने वालों का नाम रजिस्टर में लिखा जा रहा है, जिसे अपने सीनियर को सौपेंगी. प्रतिदिन एक यूनिट से 150 के लगभग गरीबों को खाना खिलाया जा रहा है. महिला सदस्य ने बताया है कि उन्हें अच्छा लग रहा है कि मुख्यमंत्री दीदी किचन के नाम से उन्हें गरीबों को खाना बांटने का मौका मिला है.

कोई टिप्पणी नहीं: