कोरोना संकट : लॉकडाउन में फंसे हैं कई मजदूर, प्रशासन ने कराई राशन की व्यवस्था - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 9 अप्रैल 2020

कोरोना संकट : लॉकडाउन में फंसे हैं कई मजदूर, प्रशासन ने कराई राशन की व्यवस्था

लॉकडाउन में गरीबों और मजदूरों के लिए जमशेदपुर प्रखंड कार्यालय में राशन की व्यवस्था की गई है. गरीबों और मजदूरों की पहचान के लिए पंचायत प्रतिनिधियों की मदद ली जा रही है. 
labour-in-lock-down
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता) : कोरोना को लेकर लॉकडाउन में गरीबों और मजदूरों के लिए जमशेदपुर प्रखंड कार्यालय में राशन की व्यवस्था की गई है. पंचायत प्रतिनिधियों द्वारा चिन्हित किये गए गरीब और मजदूरों को राशन दिया जा रहा है. अंचलकार्यालय के अधिकारी ने बताया है कि जब तक लॉकडाउन रहेगा उन्हें राशन दिया जाएगा. कोरोना को लेकर लॉकडाउन में सरकार और जिला प्रशासन की तरफ से गरीबों के अलावा बाहर से काम करने आये फंसे मजदूरों को खाना खिलाने की व्यवस्था की गई है. अब उन्हें राशन भी मुहैया कराया जा रहा है. इधर, जमशेदपुर के करनडीह स्थित प्रखंड कार्यालय में आटा, चावल, दाल, आलू और प्याज समान मात्रा में गरीबों और फंसे मजदूरों को दिया जा रहा है. गरीबों और मजदूरों की पहचान के लिए पंचायत प्रतिनिधियों की मदद ली जा रही है. उनकी तरफ से चिन्हित लोगों को राशन मुहैया कराई जा रही है. अंचल कार्यालय के अधिकारी बलवंत सिंह ने बताया है कि पंचायत प्रतिनिधियों द्वारा चिन्हित किए गए गरीब और मजदूरों के अलावा अन्य जो भी जरूरतमंद आ रहे हैं उन्हें आलू, प्याज आटा चावल और दाल दिया जा रहा है. राशन की वयापक व्यवस्था की गई है जिससे कोई कमी ना हो. उन्होंने बताया है कि जब तक लॉकडाउन रहेगा उन्हें राशन मुहैया कराई जाएगी

कोई टिप्पणी नहीं: