जमशेदपुरः पोटका में मनरेगा का काम शुरू, विधायक ने निरीक्षण कर सोशल डिस्टेंस का लियाा जायजा - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

गुरुवार, 30 अप्रैल 2020

जमशेदपुरः पोटका में मनरेगा का काम शुरू, विधायक ने निरीक्षण कर सोशल डिस्टेंस का लियाा जायजा

जमशेदपुर में लॉकडाउन के दौरान पोटका प्रखंड में मनरेगा का काम शुरू हो गया है. विधायक ने मजदूरों के बीच मास्क का वितरण किया. साथ ही सोशल डिस्टेंस का जायजा भी लिया.
manrega-work-in-potka-jamshedpur
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता) लॉकडाउन के दौरान ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को रोजगार देने के उद्देश्य से राज्य सरकार के निर्देशानुसार सोशल डिस्टेसिंग का पालन कराते हुए पोटका प्रखंड में मनरेगा के तहत काम कराया जा रहा है. पोटका प्रखंड के 31 पंचायत में मनरेगा का काम शुरू हो गया है और प्रतिदिन प्रखंड में 1,100से अधिक मजदूर काम पर निकल रहे है. मनरेगा के काम की जानकारी लेने के लिए पोटका के विधायक संजीव सरदार पोटका प्रखंड के तेंतला पंचायत पहुंचे, जहां गेस्ट हाउस के समीप बन रहे तालाब निर्माण योजना की स्थिति को देखी. उन्होंने मजदूरों के बीच मास्क का भी वितरण किया और लोगों को लॉकडाउन और सोशल डिस्टेसिंग के बारे में जानकारी दी. उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी से निपटने को लेकर राज्य सरकार गंभीरता से कार्ययोजना बनाकर लोगों को राहत पहुंचाने का कार्य कर रही है. बता दें कि इसमें जल संचयन की योजनाओं को प्राथमिकता दिया जा रहा है, जिसके तहत तालाब, डोभा, टीसीबी, मेढ़बंदी, सिंचाई नाला आदि का काम कराया जा रहा है. वहीं, विधायक ने बताया कि सरकार को हर मामले में लोगों की चिंता है. सरकार सभी लोगों को राशन देने के लिए वचनवद्ध है. वहीं रोजगार के मामले में वर्तमान में मनरेगा का काम चल रहा है और यह काम गांव में ही दिया जा रहा है, इसलिए इच्छुक मजदूरों से निवेदन है कि वह काम की मांग करें, तो सरकार उन्हें गांव में ही रोजगार उपलब्ध करायेगी. इस दौरान मुख्य रूप से बीपीआरओ मनोज कुमार सिन्हा, उपमुखिया अशोक गोप, वार्ड सदस्य गुरूचरण सिंह, लाल सरदार, असीत सरदार, रविंद्र सरदार आदि उपस्थित रहे.

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...