और खेल जगत की हस्तियों को मोदी ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए 5 मंत्र दिए - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 4 अप्रैल 2020

और खेल जगत की हस्तियों को मोदी ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए 5 मंत्र दिए

21 दिन के लॉकडाउन के बाद मोदी ने पहली बार खेल जगत की हस्तियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देश के हालात पर चर्चा की। चर्चा में पीटी ऊषा, पुलेला गोपीचंद, विश्वनाथन आनंद, हिमा दास, शरद कुमार, बजरंग पुनिया, पीवी सिंधु, रोहित शर्मा, वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह और चेतेश्वर पुजारा भी शामिल रहे। फिलहाल, यह लॉकडाउन 14 अप्रैल तक रहेगा.....
modi-talk-with-sports-person
नयी दिल्ली,03 मार्च। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च से 21 दिन के लिए लॉकडाउन के बाद पहली बार खिलाड़ियों संग पीएम ने दिग्गज खेल हस्तियों से की बात की।पीएम नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन के दौरान शुक्रवार को खेल जगत की दिग्गज हस्तियों से बातचीत की जिनमें बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली, दिग्गज सचिन तेंडुलकर और पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह भी शामिल रहे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को खेल जगत की हस्तियों से वीडियो कॉन्फेंसिंग के जरिए देश में बढ़ते कोरोनावायरस के हालात पर चर्चा की। इसमें बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी समेत 40 शीर्ष खिलाड़ी शामिल हुए। इस दौरान मोदी इन सभी खिलाड़ियों से कोरोना के खिलाफ जंग में साथ आने की अपील की। पहले भी मोदी ने खेल जगत के दिग्गजों के कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए दान देने के लिए अपील की थी। 21 दिन के लॉकडाउन के बाद मोदी ने पहली बार खेल जगत की हस्तियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देश के हालात पर चर्चा की। चर्चा में पीटी ऊषा, पुलेला गोपीचंद, विश्वनाथन आनंद, हिमा दास, शरद कुमार, बजरंग पुनिया, पीवी सिंधु, रोहित शर्मा, वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह और चेतेश्वर पुजारा भी शामिल रहे। फिलहाल, यह लॉकडाउन 14 अप्रैल तक रहेगा। मोदी ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए 5 मंत्र दिए। यह संकल्प, संयम, सकारात्मकता, सम्मान और सहयोग हैं। मोदी ने सभी से कोरोना के खिलाफ टीम इंडिया के रूप में लड़कर भारतीय टीम को जिताने की बात कही। मोदी ने कहा, ‘‘सभी खिलाड़ियों ने देश का नाम रोशन किया है। अब वक्त आ गया है कि वे इस कठिन परिस्थिति में देशवासियों का मनोबल बढ़ाएं और सकारात्मकता फैलाएं।’’ वहीं, देशहित में सही समय पर जरूरी कदम उठाने के लिए सभी खिलाड़ियों ने मोदी को धन्यवाद दिया। 24 मार्च से 21 दिन के लिए घोषित लॉकडाउन के बाद यह पहली बार है कि प्रधानमंत्री मोदी ने खेल हस्तियों के साथ बातचीत की है। इस कॉन्फ्रेंस में टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली, मैरी कॉम , पीटी उषा, पुलेला गोपीचंद, विश्वनाथन आनंद, बजरंग पुनिया, रोहित शर्मा, वीरेंदर सहवाग, युवराज सिंह और चेतेश्वर पुजारा भी शामिल रहे।

कोई टिप्पणी नहीं: