बाहर से आए बिहारियों का फिर से होगा स्क्रीनिंग - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शनिवार, 4 अप्रैल 2020

बाहर से आए बिहारियों का फिर से होगा स्क्रीनिंग

re-scriining-who-comes-out-side-bihar
अरुण शाण्डिल्य (बेगूसराय) अब आज से पुनः दूसरे राज्यों से बिहार आये बिहारियों की की जाएगी स्क्रीनिंग।सूत्रों के अनुसार बाहर से आने वाले लोगों की संख्या 1 लाख 80 हजार होना बताया गया है। सरकार ने यह फैसला कोरोना वायरस के बढ़ते हुए खतरे को देखते हुए लिया गया है।स्क्रीनिंग का काम लगभग 06 दिनों में पुरा कर लिया जाएगा ऐसी उम्मीद की जा रही है।

22 के बाद बाहर से आए हुए व्यक्तियों का होगा स्क्रिनिग।
यह स्क्रीनिंग आगंतुकों की होगी जो 22 मार्च के बाद बिहार आए है।सरकार ऐसी किसी भी गुंजाइश को पूरी तरह खत्म कर देना चाहती है जो कोरोनावायरस को कम्युनिटी इंफेक्शन तक विस्तारित करे।ऐसे किसी भी तरह के खतरे से पहले ही सरकार सतर्क है,और ऐहतियातन यह जाँच कराया जाएगा।

मुम्बई महानगरों से आनेवालों की तो सबसे पहले होगी स्क्रीनिंग।
आज से ही की जाएगी स्क्रीनिंग की शुरुआत।इसमें सबसे पहले मुंबई से आने वाले व्यक्तियों की होगी।क्योंकि यह मुम्बई अत्यधिक संदेहास्पद महानगर है। इसके बाद केरल,तमिलनाडु तथा दिल्ली से आए लोगों की स्क्रीनिंग किया जाएगा।मुख्य सचिव ने सभी जिलों के डीएम के साथ फिर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करते हुए निर्देशित किये हैं।आपको बता दें कि लॉकडाइन के बाद दूसरे राज्यों में रहने वाले लाखों बिहारी बिहार आए है।बाहर से आने वालों में दिल्ली,नोएड़ा और गाजियाबाद के लोगों की संख्या अत्यधिक है,जो लॉकडाउन में गाड़ी नहीं मिलने पर पैदल चलकर ही आने को विवश हो चले आए थे।बाहर से आने वाले लोगों की आने के दौरान ही स्क्रीनिंग हुई थी परन्तु पुनः शंकाओं का सामाधान के लिए बाहर से आनेवालों का एक बार फिर से स्क्रीनिंग का फैसला लिया गया जो कि उचित भी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...