जमशेदपुर : बीडीओ ने की बैठक, प्रवासी मजदूरों का डाटा तैयार करने का दिया निर्देश - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 31 मई 2020

जमशेदपुर : बीडीओ ने की बैठक, प्रवासी मजदूरों का डाटा तैयार करने का दिया निर्देश

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव और रोकथाम के उद्देश्य से मुसाबनी प्रखंड कार्यालय में प्रखंड विकास पदाधिकारी-सह-अंचलाधिकारी अजय कुमार रजक की अध्यक्षता में एक बैठक की गई. बैठक में सभी पंचायत सचिव एवं कंट्रोल रूम प्रभारी और कर्मचारी को कई निर्देश दिए गए.
bdo-meeting-jamshedpur
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता)  वैश्विक महामारी घोषित कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव और रोकथाम के उद्देश्य से मुसाबनी प्रखंड कार्यालय में प्रखंड विकास पदाधिकारी-सह-अंचलाधिकारी अजय कुमार रजक की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में सभी पंचायत सचिव एवं कंट्रोल रूम प्रभारी और कर्मचारी उपस्थित रहे. बैठक में बीडीओ और सीओ ने सभी पंचायत सचिवों को पंचायत स्तरीय क्वॉरेंटाइन सेंटर में साफ-सफाई रखने, खाने-पीने की व्यवस्था ससमय करने को कहा. इसके साथ ही सभी जन प्रतिनिधियों, ग्राम प्रधान, स्वय सेवकों की सहायता से सुरक्षा के साथ प्रचार-प्रसार करने का भी निर्देश दिया गया. बैठक में प्रवासी मजदूरों के डाटा तैयार कर सोमवार को जमा करने को लेकर भी निर्देश दिया गया. बैठक में बिरसा आवास, अंबेडकर आवास, प्रधानंमत्री आवास अगले 15 दिनों के अंदर पूरा करने का निर्देश पंचायत सचिवों को दिया गया. 2020-21 के नये आवासों का रजिस्ट्रेशन के लिए अभिलेख करने के साथ 14वें वित्त आयोग के खातों का डिटेल उपलब्ध कराने का आदेश दिया गया. वहीं पेयजल के लिए चापाकल की मरम्मती 14वें वित आयोग से करने का निर्देश दिया गया. मनरेगा के अंतर्गत पंचायतों के सभी राजस्व ग्राम में कम से कम 10 योजना और 300 से 350 मजदूरों को काम उपलब्ध करने को लेकर भी कहा गया. सभी को मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग, हेड वास सेनेटाइजर के साथ कार्य करने का निर्देश दिया गया.

कोई टिप्पणी नहीं: