जमशेदपुर : जुस्को उपलब्ध कराएगी मोहरदा जलापूर्ति योजना बिजलीः सरयू राय - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शनिवार, 30 मई 2020

जमशेदपुर : जुस्को उपलब्ध कराएगी मोहरदा जलापूर्ति योजना बिजलीः सरयू राय

जमशेदपुर पूर्वी से विधायक सरयू राय ने मोहरदा जलापूर्ति योजना की कमियों, इससे जलापूर्ति में अक्सर आ रही बाधा के बारे में नगर विकास सचिव के साथ चर्चा की और कहा है कि जुस्को की बिजली से जलापूर्ति परियोजना परिचालित होगी.
saryu-rai-dimand-from-jusco
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता) मोहरदा जलापूर्ति का सुद्दढीकरण करने, जलापूर्ति में सुधार करने और इसका परिचालन जुस्को की बिजली के माध्यम से करने को लेकर नगर विकास विभाग के सचिव विनय कुमार चौबे और जुस्को के पदाधिकारियों के साथ शीघ्र बैठक की जाएगी. यह जानकारी जमशेदपुर पूर्व के विधायक सरयू राय ने दी. सरयू राय ने मोहरदा जलापूर्ति योजना की कमियों, इससे हो रही जलापूर्ति में अक्सर आ रही बाधा के बारे में नगर विकास सचिव के साथ चर्चा की और कहा है कि जुस्को की बिजली से जलापूर्ति परियोजना परिचालित होगी. तो जलापूर्ति में अक्सर आ रही व्यवधान समाप्त हो जाएगा. परंतु इसके लिए झारखंड विद्युत आपूर्ति निगम का अनापत्ति प्रमाण पत्र चाहिए. जुस्को के ऊपर निगम का बिजली बिल बकाया होने के कारण निगम अनापत्ति नहीं दे रहा है. दूसरी ओर जुस्को का कहना है कि मोहरदा परियोजना पर सरकार के साथ उसका समझौता हुए 2 साल से अधिक हो गया है. परंतु समझौता की शर्तों के अनुरूप उसे सरकार ने अभी तक वाजिब भुगतान नहीं किया है. इसलिए बिजली बिल देने में वह सक्षम नहीं हो पा रहा है. सरयू राय ने नगर विकास सचिव से शीघ्र यह मामला सुलझाने के लिए कहा है और यह भी कहा है कि जुस्को और सरकार के बीच हुए समझौता का अनुपालन पूर्ववर्ती सरकार की ओर से नहीं हुआ, तो वर्तमान सरकार इसका दायित्व अपने ऊपर ले कर भुगतान कराएं अथवा बिजली विभाग के बिल के साथ जुस्को के बकाया का समंजन कर पहले का हिसाब-किताब चुकता करें. ताकि पूर्ववर्ती सरकार की अक्षमता का खामियाजा मोहरदा परियोजना की लाभुक जनता नहीं भुगते. सरयू राय ने कहा है कि 1 सप्ताह के भीतर नगर विकास सचिव के अस्तर से समस्या नहीं सुलझेगी, तो वे नगर विकास विभाग और उर्जा विभाग की सयुक्त बैठक बुलाकार जुस्को और सरकार के बीच के विवाद का निपटारा करने के लिए मुख्यमंत्री का दरवाजा खटखटाएंगे.

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...