बिहार : आसन्न चुनाव को देखते काफी महिला कार्यकर्ता ने भी हिस्सेदारी ली - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 29 जून 2020

बिहार : आसन्न चुनाव को देखते काफी महिला कार्यकर्ता ने भी हिस्सेदारी ली

तेल के बढ़ते कीमतों के खिलाफ साइकिल रैली आयोजित कर कांग्रेस ने पूरे देश भर में जिला मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया है.चार जुलाई तक विरोध प्रदर्शन चलेगा....
congress-protest-patna
पटना। आज पेट्रोल और डीजल के दाम में वृद्धि के विरोध में जिला मुख्यालय पर राज्यस्तरीय विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ। चार जुलाई तक विरोध मुखर करेंगे। आसन्न चुनाव को देखते काफी महिला कार्यकर्ता ने भी हिस्सेदारी ली। इस बीच पेट्रोल और डीजल के भाव में उछाल जारी है। पटना में पेट्रोल 83.25 रुपए प्रति लीटर और डीजल 77.28 रुपए प्रति लीटर है। पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने के विरोध में बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के आह्वान पर प्रदेश के नेता सड़क पर उतर कर सोमवार को पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने का जमकर  विरोध किया। कांग्रेस  कार्यकर्ता ने इस दौरान बैलगाड़ी पर पार्टी का झंडा लेकर सवार हुए।नेता और कार्यकर्ता  टमटम और रिक्शा पर भी  बैठे। कुछ नेता अपने समर्थकों के साथ साइकिल पर भी निकले। पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत को लेकर पटना की सड़कों पर कांग्रेस के नेताओं-कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने महंगाई बढ़ाने के लिए केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।नेता कार्यकर्ता घोड़ागाड़ी और बैलगाड़ी पर सवार होकर निकले तो वहीं कुछ नेता अपने समर्थकों के साथ साइकिल पर निकले। नेता-कार्यकर्ताओं ने आज सुबह साइकिल पर सवार बोरिंग रोड से डाक बंगला तक प्रदर्शन किया। प्रदर्शन का नेतृत्व कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने किया। पटना में विरोध प्रदर्शन के बाद कांग्रेस के नेता-कार्यकर्ता बिहार के राज्यपाल से मिलेंगे और उन्हे ज्ञापन देंगे।  कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता आज पेट्रोल एवं डीजल में अप्रत्याशित मूल्यबृद्धि के खिलाफ साईकिल पर उतर आए। साइकिल मार्च बोरिंग रोड से शरू होकर डाक-बंगला चौराहा पर खत्म हुआ। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, अनिल शर्मा,कोकब कादरी,पूर्व विधायक मनोज सिंह,नरेन्द्र कुमार,राजेश राठौड़,इंटक अध्यक्ष चंन्द्र प्रकाश सिंह,  पूर्व युवा कांग्रेस अध्यक्ष ललन कुमार,आजमी बारी,शाकिर अली,जयंती झा,सुनेना झा,ईशा यादव पेट्रोल, डीजल में मूल्य वृद्घि के खिलाफ साइकिल मार्च निकाला। इस अवसर पर अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि डीजल की कीमत बढऩे से किसानों की आमदनी पर फर्क पड़ रहा है। युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ललन कुमार ने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार करोना से त्रस्त जनता को राहत देने के बजाय डीजल एवं पेट्रोल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि कर जनतो को और ज्यादा त्रस्त और आर्थिक बोझ बढ़ा रही है जिससे जनता में असंतोष व्याप्त होता जा रहा है। मोदी सरकार जनहित में फैसले लेने के वजाय जनता को और अधिक आर्थिक बोझ डाल रही है जो सरासर गलत है। इनकी कथनी और करनी में कोई फर्क नहीं दिख रहा है, अर्थात् मोदी सरकार द्वारा तथाकथित घोषित 20 लाख करोड़ रूपये का आर्थिक पैकेज का घोषणा महज एक छलावा है।  वहीं दुसरी ओर पटना सिटी में जयप्रकाश त्रिवेदी,डा.विनोद अवस्थी,सुजीत कसेरा,अशोक यादव,सरदार जगजीत सिंह,अदि कांग्रेसियो ने सडक़ पर प्रर्दशन किया। गौरतलब है कि 25 जून को राजद ने भी पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था। तब तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव समेत पार्टी के कई विधायक साइकिल चलाते नजर आए थे।

कोई टिप्पणी नहीं: