समाजसेवी कर रहे सेनेटरी पैड का वितरण, 40 महिलाओं के बीच बांटे गए पैड - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

बुधवार, 3 जून 2020

समाजसेवी कर रहे सेनेटरी पैड का वितरण, 40 महिलाओं के बीच बांटे गए पैड

लॉकडाउन के कारण शहर के साथ-साथ गांव के बाजारों में सेनेटरी पैड की कमी पाई गई. जिसके देखते हुए समाजसेवी डॉ सुनीता देवदूत सोरेन ने जमशेदपुर में सेनेटरी पैड का वितरण किया. मुसाबनी प्रखंड के जोबला गांव के डुंगरी टोला में निश्चय फाउंडेशन के तत्वावधान में 40 किशोरी और महिलाओं के बीच सेनेटरी पैड का वितरण किया गया.
sanetory-pad-distribution
घाटशिला/जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता)  लॉकडाउन में सैनिटरी पैड की कमी बाजारों के साथ-साथ गांव में भी देखने को मिला. जिससे बीमारी बढ़ने का भी खतरा हो सकता है. इसके लिए डाॅक्टर सह समाजसेवी डॉ सुनीता देवदूत सोरेन ने मुसाबनी प्रखंड के जोबला गांव के डुंगरी टोला में निश्चय फाउंडेशन के तत्वावधान में 40 किशोरी और महिलाओं के बीच सेनेटरी पैड का वितरण किया.  डाक्टर सुनीता देवदूत ने उपस्थित किशोरी और महिलाओं को महावारी संबंधित स्वच्छता और इस समय होने वाले संक्रमण के बारे में जानकारी दी और महिलाओं को पैड का प्रयोग करने के प्रति जागरूक किया. डॉ सुनीता ने कहा इस कोरोना काल में स्वच्छता ही जिंदगी है. कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के बीच, दुकानें बंद रहने के कारण सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाली बहनों को सेनेटरी पैड की बहुत दिक्कत हो रही थी. इसके साथ-साथ कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सामाजिक दूरियों का पालन करते हुए लोगों को जागरूक किया गया. उन्होंने महिलाओं से अपील की कि सामाजिक दूरी बनाए रखें, साबुन से अधिकतर समय हाथ धोयें, ताजा भोजन करें, स्वच्छ रहें स्वस्थ रहें, अनावश्यक घर ने बाहर ना निकलने की बात कही है. इस दौरान निश्चय फाउंडेशन के बैधनाथ हांसदा, संतोष सोरेन, शिक्षक पीतम सोरेन, पुष्पा बेसरा, संजय हेमब्रम , वार्ड मैंबर बहा सोरेन, मदन टूडू समेत अन्य उपस्थित थे.

कोई टिप्पणी नहीं: