बिहार : सुशांत सिंह राजपूत की शुरूआती पढ़ाई सेंट कैरेंस हाई स्कूल में - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

रविवार, 21 जून 2020

बिहार : सुशांत सिंह राजपूत की शुरूआती पढ़ाई सेंट कैरेंस हाई स्कूल में

sushant-rajput-steady-in-kairens-school
पटना, 21 जून. सुशांत सिंह राजपूत की शुरूआती पढ़ाई सेंट कैरेंस हाई स्कूल, पटना से हुई है और इसके आगे की पढ़ाई दिल्ली के कुलाची हंसराज मॉडल स्कूल से हुई है. इसके बाद दिल्ली काॅलेज आॅफ इंजीनियरिंग से उन्होंने मैकेनिल इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की. राजधानी पटना के राजीव नगर रोड नम्बर-6 में रहते हैं.यहां पर सुशांत के पिताजी के.के.सिंह अकेले रहते हैं. सुशांत की मां का 2002 में निधन हो गया. चार बहनों के साथ कई भाई हैं.एक की मौत हो गयी है. एक बहन मुम्बई में सुशांत के साथ रहती हैं.हरे रंग के कपड़े से पंखा में फंदा बनाकर फांसी लगाकर मर जाने की भाई की खबर पिताजी को पटना में मोबाइल से खबर दी.उसी समय से  सदमे में पिताजी सुशांत सिह के पिता कृष्ण किशोर सिंह हैं.कुछ बोलने की स्थिति में नहीं है. गत वर्ष 2019 में मई में पटना आए आए थे. गत 6 माह से डिप्रेसर में था सुशांत. 2008 से फिल्मी कैरियर शुरू किये थे. इस वक्त एक बुरी और बड़ी खबर बॉलीवुड से आ रही है. जहां युवा दिलों की धड़कन और अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने खुदकुशी कर ली है . सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई के बांद्रा स्थित अपने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है .बताया जा रहा है कि वो पिछले चार पांच महीनों से काफी तनाव में थे. घर के नौकर ने पुलिस को बताया है कि कल वे बेहद परेशान थे.नौकर ने बताया कि जब काफी देर तक दरवाजा नहीं खुला तो उसने दूसरी चाभी से मेन गेट खोल कर अन्दर प्रवेश किया. अन्दर उनका शव एक कमरे में पंखे से लटका था.

8 जून को उनकी पूर्व मैनेजर ने भी की थी आत्महत्या
पांच दिन पहले ही बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर दिशा सलियन ने कल, 8 जून को मुंबई में एक इमारत से कूदकर आत्महत्या कर ली. दिशा ने मुंबई के मलाड में एक इमारत की 14 वीं मंजिल से छलांग लगा दी.जिसके बाद दिशा को बोरीवली के एक अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. सुशांत सिंह राजपूत का जन्म पटना में हुआ था। 2000 के शुरुआत में उनका परिवार दिल्ली में बस गया था. सुशांत की 4 बहनें हैं. उनमें से एक मीतू राज्य स्तर की क्रिकेट खिलाड़ी हैं.उन्होंने काय पो चे, शुद्ध देसी रोमांस, पीके और केदारनाथ फिल्मों में काम किया था.

10 दिन पहले सुशांत ने लिखा जो आखिरी साबित हुआ
एक्टर ने लिखा- 'आंसुओं से वाष्पित होता अतीत, मुस्कुराहट के एक आर्क को उकेरते सपने और एक क्षणभंगुर जीवन, दोनों के बीच बातचीत'. बता दें सुशांत की मां का देहांत बहुत पहले हो चुका था. जब सुशांत 16 साल के थे, उसी वक्त उनकी मां चल बसी थी. वे अपनी मां के बहुत करीब थे. वे कई बार सोशल मीड‍िया पर मां के प्रति प्रेम को जता चुके हैं.

सुशांत सिंह राजपूत अब याद ही शेष
बॉलीवुड के चर्चित अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के खुदकुशी करने की सूचना मिलते ही उनके गांव पूर्णिया के बरहरा कोठी थाना के मलडीहा गांव में शोक की लहर है. परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. परिजन आत्महत्या की बात की बात स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं. सुशांत के चचेरे भाई पन्ना सिंह और बड़ी मां पदमा सिंह ने कहा कि सुशांत आत्महत्या नहीं कर सकता है. जरूर इसके पीछे कुछ साजिश है. उन्होंने सुशांत की मौत की घटना को साजिश बताते हुए कहा कि इसकी सीबीआई (CBI) जांच होनी चाहिए.

पन्ना सिंह ने कहा कि पिछले साल 12 मई को सुशांत अपने गांव मरडिहा आए थे. यहां वह अपने परिजनों के साथ 1 दिन रुके थे. इसके बाद 13 मई को खगड़िया अपने नाना जी के घर चले गए थे, जहां उनका मुंडन संस्कार हुआ था. उनकी उस दिन की यादें सबके जेहन में उठ रही हैं. उनकी बड़ी मां पदमा देवी और चचेरे भाई नीरज सिंह का कहना है कि सुशांत काफी खुशमिजाज लड़का था और वह कई फिल्मों में काम कर चुका था. कुछ वर्ष पहले उनकी बहुचर्चित फिल्म एमएस धोनी भी आई थी. एमएस धोनी पिक्चर में उन्होंने धोनी का किरदार निभाया था. इसके अलावा उन्होंने टीवी सीरियल पवित्र रिश्ता से काम शुरू किया था. उनके परिजनों ने कहा कि जैसे ही सुशांत की मौत की सूचना गांव पहुंची, सुशांत राजपूत के दरवाजे पर सांत्वना देने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. सुशांत राजपूत के चचेरे भाई नीरज सिंह बबलू सुपौल के छातापुर के विधायक हैं और उनकी भाभी नूतन सिंह एमएलसी है. विधायक नीरज सिंह और सुशांत के पिताजी कृष्ण किशोर सिंह मुंबई के लिए रवाना हो चुके हैं. बहरहाल देखना है कि आगे प्रशासनिक जांच में क्या मामला सामने आता है. राजधानी पटना के राजीव नगर रोड-6 में सुशांत सिंह राजपूत का घर है.यहां पर जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ  पप्पू यादव व उनकी पत्नी लवली आनंद आकर उनके परिजनों को सांत्‍वना दी है. परिजनों से मिलने के बाद, पप्‍पू यादव ने कहा है कि सुशांत का जाना बिहार के युवा वर्ग के लिए बहुत बड़ी क्षति है. फिल्‍म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मृत्‍यु पर सवाल खड़ा करते हुए पूर्व सांसद पप्‍पू यादव ने कहा है कि सुशांत कभी खुदकुशी नहीं कर सकता है. जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ  पप्पू यादव ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की सीबीआई से जांच कराने की मांग की है.रविवार को सुशांत सिंह राजपूत की मौत की सूचना मिलने के बाद पप्पू यादव शोकाकुल परिवार से मिलने पहुंचे थे. वे सुशांत के पिता कृष्ण किशोर सिंह (केके सिंह) के राजीवनगर, रोड नंबर 6 स्थित निजी आवास पर पहुंचे और ढांढ़स बंधाया. सुशांत की मौत पर दुःख प्रकट करते हुए उन्होंने कहा कि सुशांत बिहार के गौरव थे. उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत से कम समय में बड़ी उपलब्धि हासिल की.वे आत्महत्या नहीं कर सकते हैं. सरकार उनकी मौत की सीबीआई जांच कराए. रविवार को बॉलीवुड के चर्चित अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या कर ली.मुंबई पुलिस के एसीपी मनोज कुमार ने सुशांत के आत्महत्या करने की पुष्टि की है.हालांकि इसके पीछे की वजह अभी तक सामने नहीं आई है.अभी भी सुशांत के पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार हो रहा है.पुलिस को उनके कमरे से कुछ भी संदेहास्पद सामान नहीं मिला है.इस बीच सुशांत सिंह राजपूत के मामा ने भी इस मामले की सीबीआई से जांच कराने की अपील की है.

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...