बिहार में नीतीश के नेतृत्व में सभी सहयोगी दल लड़ेंगे चुनाव : नड्डा - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 23 अगस्त 2020

बिहार में नीतीश के नेतृत्व में सभी सहयोगी दल लड़ेंगे चुनाव : नड्डा

nitish-lead-nda-in-bihar-nadda
नयी दिल्ली 23 अगस्त, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने रविवार को एलान किया कि बिहार विधानसभा चुनाव सभी सहयोगी दल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई में लड़ेंगे और विजयी होंगे। श्री नड्डा ने आज बिहार पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति की वर्चुअल बैठक को संबोधित करते हुए कहा भाजपा, जनता दल (यूनाइडेट) और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजप) नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ा जायेगा और इसमें विजयी होंगे। गौरतलब है कि बिहार में अक्टूबर-नवंबर में विधानसभा चुनाव होना है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा बिहार ही नहीं देश मे अन्य राज्यों में विपक्ष अब बीते वक्त की बात हो गई है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से नीतिश कुमार की अगुवाई में बिहार चुनाव में विजय हासिल करने के लिए जुट जाने का आह्वान करते हुए कहा कि भाजपा केवल अपने समृद्ध करने में नहीं जुटी रहती वह चाहती है कि उसके गठबंधन सहयोगी भी मजबूत हों। 


श्री कुमार के राज्य में कोरोना वायरस को नियंत्रण करने के प्रयासों का जिक्र करते हुए श्री नड्डा ने कहा बिहार का रिकवरी रेट आज 73.48 प्रतिशत है। बिहार में घर-घर जाकर दस करोड़ स्क्रिनिंग की गई है। राज्य में कोरोना जांच 35 हजार से बढ़कर आज एक लाख पर पहुंच गई है। इसके लिए बिहार सरकार बधाई की पात्र है। उन्होंने कहा इस बात की खुशी है कि बिहार ने कोविड संकट, चाहे बिजली गिरने से लोगों के हताहत होने का संकट हो और बाढ़ राहत के कार्यों में बहुत अच्छा कार्य किया है। श्री नड्डा ने कहा बिहार ने राजनीतिक और सामाजिक चेतना को बहुत ही ऊपर रखा है। चंपारण सत्याग्रह हो या नव निर्माण आंदोलन अथवा जय प्रकाश जी को हम याद करें, तो हमें पता लगता है जब सभी ने समझौता कर लिया था, तब बिहार ने नेतृत्व दिया है। बिहार के विषय में हम सब जानते हैं कि देश की राजनीति में एक विशेष स्थान राज्य ने हमेशा रखा है। चाहे वो राजनीतिक विषय हो, सामाजिक विषय हो, सांस्कृतिक पक्ष हो, हर क्षेत्र में बिहार ने नेतृत्व किया है।

कोई टिप्पणी नहीं: