सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 28 अगस्त - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शुक्रवार, 28 अगस्त 2020

सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 28 अगस्त

नगर मंडल की कार्यकारिणी का गठन, सात उपाध्यक्ष बनाए

सीहोर। शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष रवि मालवीय, विधायक सुदेश राय की सहमति से नगर मंडल अध्यक्ष प्रिंस राठौर ने कार्यकारिणी का गठन किया है। जिसमें आधा दर्जन से अधिक भाजपा के सक्रिय कार्यकर्ताओं को उपाध्यक्ष बनाया गया है।  मंडल उपाध्यक्ष अमित नीखरा, श्रीमति अनिता राजकुमार श्रीवास, श्रीमति हर्षाे राठौर, सन्नी राजपाल, बंटी अग्रवाल, ओम यादव, दीपक राठोर, महामंत्री आशीष पचौरी, श्रीमति टीना प्रदीप बोयत, मत्री राजेश परिहार, रोहित यादव, राजेश शर्मा, आशुतोष त्यागी, श्रीमति आशा उदय रतन, रेखा रेयकवार, अभिषेक गौर, कार्यालय मंत्री नरेन्द्र राजपूत, सह कार्यालय मंत्री देवी राम जातव, प्रवक्ता हर्ष, सह प्रवक्ता धीरज खत्री, कोषा अध्यक्ष गुलशन जैन, सह अध्यक्ष नीशान्त चौरसिया, मीडिया प्रभारी दुष्यंत दासवानी, दिलीप राठोर, सह मीडिया प्रभारी आनंद सागर समाधिया, आईटी सेल प्रभारी मनोज जाट, सह आईटी सहप्रभारी विजेन्द्र वर्मा विज्जू आदि शामिल है। 


कॉलेज विद्यार्थियों को विधायक सुदेश राय ने दी बड़ी सौगातपीजी और गल्स कॉलेज मेंं कम्प्यूटर सेंटर, जिम योगा बाटनी
  • लेब,कैंटिन का 14 करोड़ 50 लाख रूपये से होगा निर्माण कॉलेज परिसर में विधायक ने किया भूमि पूजन और पौधारोपण
sehore news
सीहोर। चंद्रशेखर आजाद शासकीय स्नातकोत्तर अग्रणी महाविधालय और शासकीय कन्या महाविद्यालय में पढऩे वाले सैकड़ोंं छात्र छात्राओं को विधायक सुदेश राय के प्रयासों से बड़ी सौगात मिली है। दोनों शासकीय महाविद्यालयों में कम्प्यूटर सेंटर, जिम, योगा सेंटर,बाटनी लेब,कैंटिन का निर्माण 14 करोड़ 50 लाख रूपये की लागत से किया जाएगा। शुक्रवार को चंद्रशेखर आजाद शासकीय स्नातकोत्तर अग्रणी महाविद्यालय में विधायक सुदेश राय  के मुख्य अतिथिय एवं कलेक्टर अजय गुप्ता की विशेष उपस्थिति में कम्प्यूटर सेंटर, जिम, योगा सेंटर,बाटनी लेब,कैंटिन का निर्माण के लिए एनएसएस गार्डस बालिकाओं के माध्यम से पं गणेश शर्मा ने भूमि पूजन संपन्न कराया। विधायक सुदेश राय के द्वारा कॉलेज परिसर में पौधरोपण भी किया गया। कॉलेज प्राचार्य श्रीमती आशा गुप्ता ने बताया की छात्र छात्राओं के संपूर्ण बोद्धिक विकास के लिए विश्व बैंक परियोजना अंतर्गत 7 करोड़ रूपये की लागत से अत्याधुनिक कम्प्यूटर सेंटर, जिम, योगा सेंटर,बाटनी लेब,कैंटिन का निर्माण भोपाल विकास प्राधिकरण के द्वारा किया जाएगा। इसी प्रकार शासकीय कन्या महाविद्यालय परिसर में छात्राओं के लिए उपयोगी आधुनिक विज्ञान संकाय भवन निर्माण का भी विधायक सुदेश राय के द्वारा कन्याओं के माध्यम से विधिवत भूमि पूजन कराया गया। कॉलेज प्राचार्य डॉ सुमन तनेजा ने बताया की विश्व बैंक परियोजना अंतर्गत 7 करोड़ 50 लाख रूपये निर्माण कार्य के लिए स्वीकृत हुए है। विज्ञान भवन में आधुनिक उपकरणों से सुसर्जित कक्षाओं में छात्राओं को सुविधाएं मिलेंगी। भूमि पूजन कार्यकम में पहुंचने पर विधायक सुदेश  राय का दोनों कॉलेजों में प्राचर्या प्रोफेसरों एनएसएस गार्ड छात्र छात्राओं ने पुष्प मालाओं से स्वागत किया। कार्यक्रम में विश्व बैंक परियोजना समन्वयक डॉ अनूप सिंह,भोपाल प्राधिकरण  कार्यपालन यंत्री श्रीमति अल्पना सक्सेना,इंजीनियर मुकेश द्विवैदी,महेश  वर्मा, ठेकेदार धन्नजय सिंह,डॉ अनिल राजपूत,डॉ एमएस राठौर,डॉ कल्पना दबे, उर्मिला सलूजा, डॉ उदय डोलस सहित छात्र प्रतिनिधि और विद्यार्थीगण मौजूद रहे।

चित्तौड़ जोहर स्मृति में संगठन ने दिया पद्मावती सम्मान
sehore news
सीहोर। महाराणा प्रताप युवा संगठन ने शुक्रवार को जिला कार्यालय परिसर में चित्तौड़ जोहर स्मृति कार्यक्रम आयोजित किया। जोहर स्मृति  में मातृशक्ति सीमा कौशल को महाराण  प्रताप संगठन  के द्वारा  पद्मावती सम्मान से सम्मानित किया गया।संगठन प्रमुख के ज्ञान सिंह बाघेला ने दीप प्रज्वलित किया। कार्यकारी अध्यक्ष लखन सिंह राजपूत केंद्रीय सचिव भगवान सिंह राजपूत, प्रदेश महासचिव अदनान राजपूत ने मां पद्मावती के चित्र पर पुष्प माला अर्पित की। बाघेला ने कहा कि 1303 का इतिहास भुलाया नहीं जा सकता। राजपूत सरदार रण में युद्ध भूमि में अपना प्राण निछावर कर रहे थे वही चित्तौड़ के किले में हजारों क्षत्राणी जौहर कुंड बनाकर अपना बलिदान दे रही थी जिसमें मां पद्मावती की अहम भूमिका थी। कार्यक्रम में धर्मेद्र जाट, लक्ष्मण सिंह ,कैलाश राजपूत, हेमसिंह राजपूत, राजेश राजपूत, हेमंत राजपूत, राहुल राजपूत, गोपाल सिंह राजपूत, देवेंद्र राजपूत,  प्रदीप राजपूत, पवन राजपूत, आदि उपस्थित थे।


जिले के कोविड प्रभारी श्री शुक्ला ने ली अधिकारियों की बैठक दिए आवश्यक निर्देश  

sehore news
शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सीहोर जिले के काविड प्रभारी एवं प्रमुख सचिव श्री राजेन्द्र शुक्ला ने कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से बचाव के संबंध में अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में कलेक्टर श्री अजय गुप्ता, पुलिस अधीक्षक श्री शशीन्द्र चौहान, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री हर्ष सिंह, अपर कलेक्टर श्रीमती गुंचा सनोबर, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सुधीर कुमार डेहरिया, सिविल सर्जन डॉ आनंद शर्मा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। बैठक के दौरान प्रमुख सचिव श्री शुक्ला ने निर्देशित किया कि स्वास्थ्य विभाग आम लोगों को जागरुक करने का कार्य करें। नगर में डॉक्टर व पुलिस मिलकर बाजार, चौक, चौराहों पर लाउड़स्पीकर के माध्यम से लोगों में कोरोना वायरस के संबंध में जागरुकता फैलाएं एवं बैनर, पोस्टर व फ्लेक्स के माध्यम से भी लोगों को जागरुक किया जाए। फ्लेक्स, पोस्टर दवाई की दुकानों पर अनिवार्य रूप से लगाए जाएं। इसी प्रकार ग्रामीण क्षेत्रों में भी गांव स्तर पर जागरुकता कार्यक्रम चलाएं जाएं। व्हाटसेप ग्रुप के माध्यम से ग्रामीण अंचल के लोगों तक जानकारी दी जाए कि कोरोना वायरस से बचने के लिए बार-बार अपने हाथों को साबुन से धोएं, सेनेटाईजर का उपयोग करें, मास्क लगाएं एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। उन्होंने निर्देशित किया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा समय-समय पर जारी की जाने वाली गाईडलाईन का गहन अध्ययन स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम द्वारा किया जाए। कोविड-19 में संक्रमित मरीज की जांच रिपोर्ट मिलते ही जल्द से जल्द कांट्रेक्ट ट्रेसिंग का कार्य किया जाना चाहिए। 

1 सितंबर को जिला मुख्यालय पर किया जाएगा हितग्राहियों को पात्रता पर्ची एवं राशन सामग्री का वितरण   

कलेक्टर श्री अजय गुप्ता द्वारा निर्देश जारी किए गए है कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 के अन्तर्गत सम्मिलित 25 श्रेणियों के नवीन सत्यापित एवं वर्तमान में सम्मिलित हितग्राहियों में से छूटे हुए सदस्यों को पात्रता पर्ची का वितरण 1 सितंबर 2020 को किया जाकर उनको लक्षित सार्वजनिक वितरण प्रणाली से जोड़ा जाना है। इस संबंध में 1 सितंबर 2020 को जिला मुख्यालय पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। जिसमें लगभग 200 हितग्राहियों को जिले के सभी विकासखंडों से बुलाया जाए। इस कार्यक्रम में कुल उपस्थित व्यक्तियों की संख्या 200-300 होना चाहिए जिसमें 200 हितग्राही एवं अन्य आमंत्रित सदस्य हैं। जिला स्तर पर आयोजित कार्यक्रम में कोविड-19 को दृष्टिगत रखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाए और यह सुनिश्चित किया जाए कि सभी लोग मास्क एवं हैण्ड सेनेटाईजर का उपयोग करें जिनके पास मासक नहीं है उनकों कार्यक्रम स्थल पर मास्क उपलब्ध करावाएं। पात्रता पर्ची एवं राशन सामग्री का वितरण सितंबर माह की पात्रता अनुसार 5 किलो प्रति सदस्रू खाद्यान्न एवं 1 किलो नमक का प्रदाय किया जाए। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना अन्तर्गत 5 किलो प्रति सदस्य खाद्यान्न 1 किलो दाल नि:शुलक प्रदान किया जाए। शेष रहे नवीन स्वीकृत हितग्राहियों के लिए 1 सितंबर से 15 सिंतबर तक ग्राम पंचायतों में, नगरीय क्षेत्र के वार्डों में कार्यक्रम आयोजित किए जाएं जिसमें स्थानीय जनप्रतिनिधि ग्राम पंचायत के सरपंच एवं वार्ड के पार्षद आदि की उपस्थिति में पात्रता पर्ची एवं राशन सामग्री का वितरण किया जाए। कार्यक्रम में पंचायत, वार्डवार हितग्राहियों की सूची तैयार कर कलेक्टर को उपलब्ध कराई जाए ताकि 15 सितंबर तक सभी चयनित हितग्राहियों को पात्रता पर्ची प्राप्त हो जाए।   

कोरोना संक्रमित पाए गए व्यक्तियों के निवास स्थल को कलेक्टर ने किया कंटेंटमेंट क्षेत्र घोषित  

जिले में कोरोना संक्रमित पाए गए व्यक्तियों के निवास स्थल को कलेक्टर श्री अजय गुप्ता द्वारा मध्यप्रदेश पब्लिक हेल्थ एक्ट 1949 की धारा 71 के तहत कंटेनमेंट एरिया घोषित किया गया है। कलेक्टर श्री गुप्ता द्वारा जारी आदेश अनुसार कोरोना पॉजिटिव पाए गए व्यक्तियों के निवास सीहोर तहसील के ग्राम अमरोद को पूर्व में सुनील चौकीदार का का मकान, पश्चिम में प्यारेलाल के मकान तक, उत्तर में खेत सड़क दक्षिण में प्रभुलाल के मकान तक, नगरीय क्षेत्र सीहोर के वार्ड नंबर 27 चंन्द्रशेखर आजाद मार्ग सब्जी मंडी को पूर्व में उजागर सिंह के मकान से ओमदीप राठौर के मकान तक, पश्चिम में जसपाल के मकान से कुलदीप के मकान तक, उत्तर में अनिल राठौर के मकान से बसंत सोनी के मकान तक, वार्ड नंबर 28 गंगा आश्रम को पूर्व में जीडी मोटवानी के मकान से गली तक, उत्तर में राजकुमार जैन के मकान से गली तक, वार्ड नंबर 29 कृष्णा विहार कॉलोनी को उत्तर में सुजुकी वाली गली तक, जावर तहसील के ग्राम उमरदड़ को अंतर सिंह के मकान तक, ग्राम कांकरिया खेड़ी को यासीन खां के मकान से इलियास खां के मकान तक, नसरुल्लागंज तहसील के ग्राम लाड़कुई को शंकरलाल के मकान से हेमचंद के मकान तक, ग्राम सीलकंठ को हररुलाल उईके के मकान से फल्लुसिंह उईके एवं रफीक खां के मकान तक, नगरीय क्षेत्र नसरुल्लागंज के वार्ड नंबर 15 को नारायण दास के मकान से नितिन साहू के मकान तक, आष्टा के वार्ड नंबर 15 मालवीय नगर को उत्तर व पूर्व में खाली प्लाट, दक्षिण में राजमल का मकान एवं पश्चिम में बलवान सिंह के मकान तक कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया गया है। कंटेनमेंट एरिया के अन्तर्गत पूर्ण रूप से आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। कंटेनमेंट एरिया के समस्त निवासियों का होम कोरोनटाईन में रहना उचित होगा। कंटेनमेंट एरिया के अंदर भी आवागमन पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगा।

जिले में अब तक 887.8 मि.मी. औसत वर्षा  

जिले में आज 28 अगस्त, 2020 की प्रात:8 बजे समाप्त पिछले चौबीस घन्टों में 30 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज की गई है। इसे मिलाकर 1 जून से अभी तक जिले में 957.1 मि.मी औसत बारिश रिकार्ड की जा चुकी है जबकि गत वर्ष इस अवधि में 1063.2 मि.मी बारिश रिकार्ड की गई थी। अधीक्षक, भू-अभिलेख से मिली जानकारी के अनुसार पिछले चौबीस घन्टों में सीहोर में 27.2, श्यामपुर में 25, आष्टा में 8, इछावर में 18, नसरुल्लागंज में 48, बुधनी में 47, रेहटी में 66 मिमी बारिश दर्ज की गई है। आंकड़ों के मुताबिक जिले में अभी तक सीहोर में 1141.1, श्यामपुर में 677, आष्टा में 918.6, जावर में 750, इछावर में 837, नसरुल्लागंज में 880, बुदनी में 1055 एवं रेहटी में 1398.2 मिमी बारिश दर्ज की गई है। गत वर्ष इस अवधि में सीहोर में 1369, श्यामपुर में 1005, आष्टा में 1148, जावर में 715, इछावर में 1065, नसरुल्लागंज में 1172, बुधनी में 970 रेहटी में 1060.5 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई थी।

’’पंच-जा अभियान’’ अंतर्गत न्यायालय परिसर में किया पौधारोपण  

sehore news
म.प्र. राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जबलपुर के निर्देशानुसार और श्री राजवर्धन गुप्ता जिला न्यायाधीश/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सीहोर के मार्गदर्शन में ’’पंच-जा अभियान’’ अंतर्गत जिला न्यायालय परिसर व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण परिसर सीहोर में पौधा रोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया । जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सीहोर द्वारा पारिस्थतिकी तंत्र को बनाये रखने, पर्यावरण की देखभाल करने और भोजन की कम खपत, खाद्यन्न की कचरे की खाद, एकल उयोगकर्ता पर पुनः प्रयोज्य चुनना और रचनात्मक रूप से पुनः चक्र करने के संदेश को फेलाने हेतु ’’पंच-जा’’ अर्थात् जल, जंगल, जमीन, जन, व जानवर अभियान चलाया जा रहा है। इसी के तारतम्य में श्री एस.के.नागोत्रा अपर जिला न्यायाधीश/ सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सीहोर के निर्देशानुसार पर्यावरण की देखरेख, जिला न्यायालय परिसर व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सीहोर के सौन्दर्यीकरण के उद्देश्य से ’’पंच-जा’’ अभियान अंतर्गत जिला न्यायालय परिसर सीहोर में फूलदार पौधों का पौधा-रोपण किया गया। कार्यक्रम में श्री बॉबी सोनकर न्यायिक मजिस्ट्रेट, श्री वैभव पटेल न्यायिक मजिस्ट्रेट एवं श्री अनीस उद्दीन अब्बासी जिला विधिक सहायता अधिकारी उपस्थित थे।

आज 9 की रिपोर्ट पॉजीटिव प्राप्त हुई वर्तमान में कुल पॉजीटिव एक्टिव व्यक्तियों की संख्या 149

sehore news
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकार डॉक्टर सुधीर कुमार डेहरिया ने बताया कि  आज 9 व्यक्तियों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजीटिव प्राप्त हुई है। जिसमें सीहोर के 7 व्यक्ति है जो गंगा आश्रम, दांगी स्टेट, चाण्क्यपुरी एवं इंदिरा कॉलोनी के निवासी हैं एवं आष्टा के 2 व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। जिले में कोरोना पॉजीटिव/एक्टिव व्यक्तियों की संख्या 149 है। जिले में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की मृत्यु संख्या 18 है। आज 5 व्यक्तियों को डिस्चार्ज किया गया है। जिसमें सीहोर से 2, बुदनी के 3 व्यक्ति शामिल है।  जिले में अब तक स्वस्थ होने के उपरांत डिस्चार्ज किए गए व्यक्तियों की संख्या 451 है। आज 636 व्‍यक्तियों के  सैम्पल कोरोना जांच हेतु लिए गए है। सीहोर शहरी क्षेत्र से आज  69 श्यामपुर के 174 आष्टा से 150 इछावर के 66 नसरूल्लागंज के 103 एवं बुदनी के 74 व्यक्तियों के कोरोना जांच हेतु सैम्पल लिए है। आज पॉजीटिव मिले नए कंटेनमेंट जोन सहित समस्त कंटेनमेंट एवं बफर जोन में स्वास्थ्य दलों द्वारा सघन स्वास्थ्य सर्वे किया जा रहा है। वहीं पॉजीटिव मिले व्यक्तियों के करीबी संपर्क वाले व्यक्तियों की पहचान कर उनकी सूची तैयार की जा रही है। प्रत्येक कंटेनमेंट जोन में सर्वे के लिए एक से दो दल लगाए गए है। सर्वे दल के प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों को बनाया गया है तथा स्वास्थ्य सर्वे दल में ए.एन.एम., आशा कार्यकर्ता, आंगनबाडी कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगाई गई है।   जिले में कुल कोरोना पॉजीटिव व्यक्तियों की संख्या 618 है जिसमें से 18 की मृत्यु हो चुकी है 451 स्वस्थ्‍ होकर डिस्चार्ज हो गए है तथा वर्तमान में 149 पॉजीटिव व्यक्तियों का उपचार चल रहा है।  आज कुल 636 सैंपल जांच हेतु लिए गए। जिले से अब तक कुल 11644 सेम्पल जांच के लिए भेजे गए थे जिनमें से 7906 सेंपलों की रिपोर्ट अब तक निगेटिव प्राप्त हुई है। आज 217 सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है। कुल 3075 सैंपलों की रिपोर्ट आना शेष है। पैथालॉजी द्वारा कोरोना वायरस सेंपल की रिजेक्ट संख्या कुल 45 है। जिले में कुल कंटेंमेंट एरिया 198 है जिनमें से 57 एक्टिव एवं 141 इनेक्टिव एरिया हैं। जिले में जो व्यक्ति होम क्वारंटाइन में है उनके निवास स्थान से सीधे संवाद हेतु जिला स्तरीय कोविड-19 काल सेंटर स्थापित किया गया है जिसका संपर्क नंबर.7247704181 है कोविड-19 से संबंधित जानकारी इस संपर्क नंबर पर ली व दी जा सकती है। वहीं जिला चिकित्सालय सीहोर में टेलीमेडिसीन के लिए संपर्क नंबर 07562-401259 जारी किया गया है तथा राज्य स्तर पर 104/181 नंबर पर काल करके भी टेलीमेडिसीन सेवा का लाभ लिया जा सकता है। 104  नंबर पर ई.परामर्श सेवा का भी लाभ लिया जा सकता है। ई.संजीवनी ओपीडी सेवा हेतु www.esanjeevaniopd.in पंजीयन कराया जा सकता है। कलेक्ट्रेट कार्यालय सीहोर में भी जिला स्तरीय काल सेंटर बनाया गया है जिसका संपर्क नंबर 07562.226470 है तथा होम क्वारंटाइन व्यक्तियों तथा उनके परिजनों के लिए हेल्पलाइन नंबर 18002330175 जारी किया गया है। जिस पर संस्थागत क्वारंटाइन अथवा होम क्वारंटाइन व्यक्ति अथवा उनके परिजन इमोशनल वेलनेस अथवा साईकोलाजिकल सपोर्ट एवं अन्य जरूरी परामर्श मानसिक सेवा प्रदाताओं से निःशुल्क प्राप्त कर सकते है।

जेल में किया गया मलेरिया परीक्षण

जिला जेल में जिला मलेरिया अधिकारी श्रीमती क्षमा बर्वे द्वारा बंदियों की रैपिड डायग्नोस्टिक किट से जांच की गई साथ ही लार्वीसाइड का छिड़काव किया गया। कैदियों को एवं जेल प्रषासन के कर्मचारियों को मच्छर जनित बीमारियों के नियंत्रण हेतु उचित उपायों क जानकारी प्रदान की गई। इस अवसर पर 285 कैदियों को मलेरिया, डेंगू था चिकनगुनिया से बचाव के लिए जानकारी प्रदान की गई तथा जागरूक किया गया। षिविर लगाकर  स्वास्य परीक्षण किया गया जिसमें 11 महिला कैदी भी शामिल थी। 04 महिला कैदियों तथा 5 पुरूष कैदियों के बुखार की जांच भी की गई। स्वास्थ्य परीक्षण कार्यक्रम में जिला जेल के अधिकारी/कर्मचारी तथा मलेरिया विभाग के कर्मचारी सहायक मलेरिया अधिकारी श्रीमती सिलोमित वसूनिया, मलेरिया निरीक्षक श्री संतोष नायर, अरविंद कुमार एवं जेल फार्मासिस्ट स्वास्थ्य परीक्षण एवं स्वास्थ्य जांच षिविर के दौरान उपस्थित थे।   

कोई टिप्पणी नहीं: