हम महिला आईपीएल का भी आयोजन कराएंगे : गांगुली - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 2 अगस्त 2020

हम महिला आईपीएल का भी आयोजन कराएंगे : गांगुली

will-organise-women-ipl-ganguly
नयी दिल्ली, दो अगस्त, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने रविवार को कहा कि महिला इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आयोजन की पूरी योजना है जिससे इन अटकलों पर विराम लगा है कि देश में क्रिकेट की संचालन संस्था के पास हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली टीम के लिए कोई योजना नहीं है। महिला आईपीएल को चैलेंजर सीरीज के नाम से जाना जाता है। भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए पुरुष आईपीएल का आयोजन 19 सितंबर से आठ या 10 नवंबर (अंतिम तारीख अभी तय नहीं) के बीच यूएई में किया जाना है। बीसीसीआई प्रमुख के अनुसार महिला आईपीएल को भी कार्यक्रम में जगह दी जाएगी। विवार को आईपीएल संचालन परिषद की बैठक से पहले गांगुली ने कहा, ‘‘मैं आपको पुष्टि कर सकता हूं कि महिला आईपीएल की पूरी योजना है और राष्ट्रीय टीम के लिए भी हमारे पास योजना है।’’ बीसीसीआई अध्यक्ष को पद पर बने रहने के लिए अनिवार्य ब्रेक से छूट मिलने को लेकर उच्चतम न्यायालय के फैसले का इंतजार है।

गांगुली ने महिला आईपीएल को लेकर विस्तृत जानकारी नहीं दी लेकिन इस मामले की जानकारी रखने वाले एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि महिला चैलेंजर का आयोजन पिछले साल की तरह आईपीएल के अंतिम चरण में होगा। सूत्र ने कहा, ‘‘महिला चैलेंजर सीरीज का आयोजन एक से 10 नवंबर के बीच किए जाने की योजना है और इससे पहले शिविर का आयोजन किया जा सकता है।’’ पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि केंद्रीय अनुबंधित महिला खिलाड़ियों के लिए शिविर का आयोजन होगा जो फिलहाल देश में मौजूदा स्थिति को देखते हुए टल गया है। गांगुली ने कहा, ‘‘हम अपने किसी भी क्रिकेट को स्वास्थ्य जोखिम में नहीं डालेंगे, फिर वह चाहे पुरुष हो या महिला क्रिकेटर। यह खतरनाक हो सकता है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘कोविड-19 के कारण राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी भी बंद रहेगी। लेकिन हमारे पास योजना है और मैं आपसे कह सकता हूं कि महिला टीम के लिए शिविर का आयोजन होगा।’’ बीसीसीआई की क्रिकेट संचालन टीम कार्यक्रम तैयार कर रही है जिसमें भारतीय महिला टीम को न्यूजीलैंड में एकदिवसीय विश्व कप से पहले दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की दो पूर्ण श्रृंखला खेलने का मौका मिल सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं: