226 करोड़ की बीस योजनाओं के लिए कार्य आदेश जारी : नंदकिशोर - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 4 सितंबर 2020

226 करोड़ की बीस योजनाओं के लिए कार्य आदेश जारी : नंदकिशोर

20-scheems-order-said-nand-kishore
पटना 04 सितंबर, बिहार के पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा कि पांच जिले की 226 करोड़ रुपये की सड़क एवं पुल निर्माण की बीस योजनाओं का कार्य आवंटन आदेश जारी कर दिया गया है। श्री यादव ने शुक्रवार को यहां कहा कि रोहतास, जमुई, नवादा, सीवान और मुजफ्फरपुर जिले की योजनाओं को विभागीय निविदा समिति ने मंजूरी दे दी है। रोहतास जिले की 10 योजनाओं के लिए 54.06 करोड़ रुपये, जमुई जिले की तीन योजनाओं के लिए 53.83 करोड़ रुपये, नवादा जिले में उच्चस्तरीय आरसीसी पुल के निर्माण की पांच योजनाओं के लिए 23.21 करोड़ रुपये, सीवान जिले की एक योजना के लिए 91.01 करोड़ रुपये और मुजफ्फरपुर जिले की एक योजना के लिए 3.79 करोड़ रुपये की स्वीकृति विभाग की निविदा समिति ने अपनी बैठक में प्रदान कर दी है। योजनाओं का कार्यान्वयन 7 से 24 माह के भीतर पूरा किया जाना है। 



मंत्री ने योजनाओं के कार्य आवंटन आदेश की विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि रोहतास जिले के कोचस के तहत आलमपुर से मलाहीपुर-दरिगांव पथ (पिथियावां होते हुए) के लिए 4.03 करोड़ रुपये, कुदरा-चेनारी-मलहार से नारायणपुर-इन्द्रटोला पथ के लिए 09.40 करोड़ रुपये, नारायणपुर से चित्तौड़गढ़ सड़क के लिए 05.78 लाख रुपये , खुदनू से महैचा पथ के लिए 2.66 करोड़ रुपये, राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच)-दो के खुरमाबाद से ग्राम तोरणी बराव जहानाबाद रोड वाया ओरैया-मसीहाबाद-गोपालपुर पथ के लिए 13.23 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गई है। श्री यादव ने कहा कि रोहतास जिले में ही डेहरी-ऑन-सोन के अंतर्गत कोरार-चंदनपुरा रोड से लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) रोड वाया मदारीपुर, महाराजगंज, अलीनगर, आजादबिगहा और मित्रसेनपुर पथ के लिए 04.43 करोड़ रुपये, तिलौथू भोदखाड़ा से चंद्रपुरा पीडब्लूडी पथ के लिए 4.29 करोड़ रुपये, चंद्रपुरा मोड़ से सोनेपुर पथ के लिए 3.06 करोड़ रुपये, कतार से दतौली सड़क के लिए 3.19 करोड़ रुपये, एनएच-दो (सी) से सेवाही पथ के लिए 04.05 करोड़ रुपये की स्वीकृति प्रदान की गयी है।

कोई टिप्पणी नहीं: