बिहार एक बार फिर शर्मसार : अनीता - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

बुधवार, 9 सितंबर 2020

बिहार एक बार फिर शर्मसार : अनीता

aipwa-protest-bhojpur-rape
पटना। बिहार में एक तरफ विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर राजनीतिक पार्टियां व्यस्त हैं। वहीं, दूसरी तरफ बदमाशों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं। पिछले कुछ समय से महिलाओं और बच्चियों के साथ गैंग रेप की वारदात काफी बढ़ गई है। ऐसा ही मामला बिहार के भोजपुर जिले के मुख्यालय आरा से सामने आया है। यहां दलित स्टूडेंट के साथ गैंगरेप की घटना का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। उधर, पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने 4 युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है। इसके विरूद्ध में राज्यव्यापी प्रतिरोध दिवस के तहत आज 8 सितंबर 2020 को आशियाना नगर ,पटना मे ऐपवा, आइसा, इनौस व भाकपा माले द्बारा प्रतिवाद व नारेबाज़ी किया गया। बिहार में एक बार फिर शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। भोजपुर जिले के मुख्यालय आरा के जगदीशपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत कौरा गांव में नौंवी क्लास की दलित लड़की के साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया गया है। इतना ही नहीं गैंगरेप के आरोपियों ने इस घटना का वीडियो बनाकर उसे वायरल भी कर दिया। फिलहाल पुलिस ने पीड़िता के बयान के आधार पर एससी-एसटी थाने में एफआईआर दर्ज कर ली है।नाबालिग लड़की को आरा सदर अस्पताल में मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है।   एफआईआर के मुताबिक नाबालिग छात्रा अपनी मौसी के घर किताब लेने आई थी।घर वापस लौटते हुए कुछ लड़कों ने उसे पकड़ लिया और गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया।इस दौरान दुष्कर्म में शामिल बदमाशों ने नाबालिग का अश्लील वीडियो भी बनाया और उसे इस बारे में किसी को न बताने की धमकी दी। आरोपियों ने कहा कि अगर उसने यह बात किसी को बताई तो वह वीडियो वायरल कर देंगे। 



कुछ दिन बाद दुष्कर्म के आरोपियों ने पीड़िता का अश्लील वीडियो, सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।जिसके बाद लड़की ने घरवालों के सामने अपनी आपबीती सुनाई। परिजन आनन फानन में पीड़िता को लेकर एससी-एसटी थाने पहुंचे और दो नामजद सहित चार लोगों के खिलाफ जबरन दुष्कर्म व अश्लील वीडियो बनाकर वायरल करने का मामला दर्ज कराया। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद थानाध्यक्ष श्वेता पोद्दार ने पीड़िता को मेडिकल जांच के लिए आरा सदर अस्पताल भेजा। पुलिस मेडिकल जांच के बाद आगे की तफ्तीश शुरू करेगी। साथ ही चारों आरोपियों की शिनाख्त कर उनकी गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है। घटना के संबंध में जब भोजपुर एसपी हर किशोर राय से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि पिछले 19 अगस्त को जगदीशपुर थाना क्षेत्र के  में एक नाबालिग दलित के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया था और उसका अश्लील वीडियो बनाकर वायरल कर दिया गया है।पुलिस ने पीड़िता के बयान पर एससी-एसटी थाने में मामला दर्ज कर लिया है। उन्होंने कहा कि पीड़िता ने कांड में शामिल चार आरोपियों की पहचान कर ली है जिन्हें नामजद अभियुक्त बना कर गिरफ्तार करने की करवाई की जा रही है। 

कोई टिप्पणी नहीं: