मधुबनी : इलाहाबाद की लड़की देवहार में भटकती मिली, भेजी गई बालिका गृह - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

सोमवार, 21 सितंबर 2020

मधुबनी : इलाहाबाद की लड़की देवहार में भटकती मिली, भेजी गई बालिका गृह

allahabad-lost-girl-found-in-madhubani
मधुबनी : जिले के अंधराठाढी़ पुलिस ने सोमवार को ग्रामीणों की सूचना पर देवहार गांव से एक नाबालिग लड़की को बरामद किया। पूछताछ के बाद पुलिस ने लड़की को चाइल्ड लाइन को सुपुर्द कर दिया है। जांच के दौरान लड़की ने अपना नाम अंजली कुमारी उम्र 13 पिता का नाम अमर सिंह बताया है। उसने अपने को इलाहाबाद की रहने वाली बताई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गांव में अफवाह फैली की शनिवार 19 तारीख शाम को देवहार बिदुलिया गांव में एक 13 वर्षीय लड़की को उसकी माँ छोड़कर चली गई है। नाबालिग की मानसिक स्थिति कुछ ठीक नही लग रही थी। 



ग्रामीणों के अनुसार पूछताछ में उक़्त नाबालिग ने बताया कि वह तीन बहन है। पिता के द्वारा रोज शराब नशे में आकर मारपीट किया जाता था। बीते शनिवार को उसकी माँ उसको देवहार गांव में छोड़कर चली गयी। स्थानीय मुखिया सज्जन ठाकुर ने तत्काल इसकी सूचना अंधराठाढ़ी थाना को दी। इस मौके पर एएसआई सत्यजय सिंह दलबल सहित पहूंच कर नाबालिग को थाना लेकर आए। पुलिस ने पूछताछ के बाद लड़की को चाइल्ड लाइन के सुपुर्द कर दिया। चाइल्ड लाइन से जुड़ी सखी संस्था की कुमारी आभा ने बताया कि पीड़िता से पूछताछ जारी है। लड़की की मानसिक स्थिति ठीक नही लग रही है। जांच के बाद विभागीय अधिकारियों के निर्देश से उसे बालिका गृह में भेज दिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं: