रोहित और धोनी की टक्कर से शुरु होगी आईपीएल 13 की जंग - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

सोमवार, 7 सितंबर 2020

रोहित और धोनी की टक्कर से शुरु होगी आईपीएल 13 की जंग

dhoni-rohit-fight-in-inaugral-ipl-match
मुंबई, 06 सितंबर, गत चैंपियन मुंबई इंडियंस और उपविजेता चेन्नई सुपर किंग्स के बीच 19 सितंबर को अबु धाबी में होने वाले विस्फोटक मुकाबले के साथ ड्रीम 11 आईपीएल-13 की जंग शुरु हो जाएगी। वैश्विक महामारी कोरोना के कारण आईपीएल का इस बार संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक आय़ोजन किया जा रहा है। आईपीएल की संचालन परिषद ने टूर्नामेंट के शुरु होने में 13 दिन शेष रहते रविवार को इस कार्यक्रम की घोषणा की। पहला मुकाबला पिछले संस्करण की दो फाइनलिस्ट टीमों मुंबई और चेन्नई के बीच खेला जाएगा। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई ने चार बार यह खिताब जीता है जबकि महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व वाली चेन्नई टीम तीन बार चैंपियन रही है। टूर्नामेंट के मैच यूएई के तीन शहरों दुबई, शारजाह और अबु धाबी में खेले जाएंगे। टूर्नामेंट के प्लेऑफ मैचों के स्थल और कार्यक्रम की घोषणा बाद में की जायेगी।



टूर्नामेंट की 19 सितंबर को शुरुआत के बाद 20 सितंबर को दुबई में पहला और टूर्नामेंट का दूसरा मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला जाएगा जबकि 21 सितंबर को दुबई में ही सनराइजर्स हैदराबाद का सामना विराट कोहली के नेतृत्व वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होगा। शारजाह में पहला और टूर्नामेंट का चौथा मुकाबला 22 सितंबर को खेला जाएगा जहां राजस्थान रॉयल्स का सामना धोनी की चेन्नई से होगा। यह मुकाबला चेन्नई का टूर्नामेंट में दूसरा मैच होगा। इसके बाद 23 सितंबर को अबु धाबी में दो बार की विजेता कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) की टक्कर मुंबई से होगी। आईपीएल में 10 बार एक दिन में दो मुकाबले खेले जाएंगे। दो मैचों वाले दिन पहला मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर साढ़े तीन बजे और दूसरा मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से शुरु होगा। शाम के सभी मैच भारतीय समयानुसार साढ़े सात बजे से खेले जाएंगे। दुबई में 24, अबु धाबी में 20 और शारजाह में 12 मुकाबले खेले जाएंगे। लीग दौर के कुल 56 मैचों का आखिरी मैच तीन नवम्बर को शारजाह में सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। प्लेऑफ और फाइनल के स्थलों की घोषणा बाद में की जायेगी।

कोई टिप्पणी नहीं: