हरभजन निजी कारणों से आईपीएल से हटे, चेन्नई को दूसरा झटका - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शुक्रवार, 4 सितंबर 2020

हरभजन निजी कारणों से आईपीएल से हटे, चेन्नई को दूसरा झटका

harbhajan-quit-ipl
नयी दिल्ली, 04 सितंबर, चेन्नई सुपर किंग्स के अनुभवी भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह निजी कारणों का हवाला देकर आईपीएल के 13वें सत्र से हट गए हैं। हरभजन और चेन्नई की टीम ने शुक्रवार को ट्वीट कर उनके आईपीएल से हटने की पुष्टि कर दी। आईपीएल का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होना है लेकिन अभी तक टूर्नामेंट का कार्यक्रम घोषित नहीं हुआ है। हरभजन इससे पहले अगस्त में चेन्नई टीम के साथ यूएई नहीं गए थे। उस समय उन्होंने कहा था कि वह सितंबर के पहले सप्ताह में टीम से जुड़ेंगे लेकिन हरभजन अभी तक टीम से नहीं जुड़े थे और अब उन्होंने आईपीएल से हटने की घोषणा कर दी है। हरभजन ने ट्वीट कर कहा, “प्रिय दोस्तों, मैं निजी कारणों की वजह से इस बार आईपीएल नहीं खेल पाऊंगा। यह समय काफी कठिन है और मैं परिवार के साथ समय बिताना चाहता हूं। चेन्नई सुपर किंग्स का मैनेजमेंट हमेशा समर्थन देने वाला रहा है और मैं उन्हें आईपीएल के लिए शुभकामनाएं देता हूं। सुरक्षित रहें, जय हिंद।” चेन्नई सुपरकिंग्स ने भी ट्वीट कर कहा, “हरभजन ने हमें बताया है कि वह निजी कारणों की वजह से आईपीएल में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। चेन्नई की टीम उनके फैसला का सम्मान करती है और ऐसे कठिन समय में हरभजन और उनके परिवार के साथ खड़ी है।”



40 वर्षीय हरभजन ऑलराउंडर सुरेश रैना के बाद चेन्नई के दूसरे ऐसे बड़े खिलाड़ी हैं जो इस साल आईपीएल में नजर नहीं आएंगे। आईपीएल शुरु होने से पहले टीम के दो महत्वपूर्ण खिलाड़ियों का इस तरह टूर्नामेंट से हटना चेन्नई के लिए परेशानी का सबब बन सकता है। हरभजन वैसे तीसरे ऐसे बड़े खिलाड़ी हैं जो निजी कारणों से आईपीएल से हटे हैं। रैना और हरभजन के अलावा गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज श्रीलंका के लसित मलिंगा भी निजी कारणों से आईपीएल से हट गए हैं। हरभजन से पहले रैना भी यूएई पहुंचने के कुछ दिनों बाद ही निजी कारणों का हवाला देकर वापस स्वदेश लौट आये थे। हरभजन 16 से 20 अगस्त तक चेन्नई में हुए छह दिन के शिविर में भी शामिल नहीं हुए थे। शुक्रवार को टीम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी काशी विश्वनाथन ने बताया था कि हरभजन सितम्बर के पहले सप्ताह में टीम से जुड़ेंगे। लेकिन हरभजन ने अब आईपीएल से अपने कदम वापस खींच लिए हैं। हरभजन का आईपीएल से हटना ऐसे समय आया है जब चेन्नई सुपर किंग्स का क्वारेंटीन पीरियड खत्म हो चुका है और उसके सदस्यों के टेस्ट नेगेटिव आने के बाद टीम शुक्रवार से ट्रेनिंग शुरु करेगी। चेन्नई की टीम 13 सदस्यों को छोड़कर ट्रेनिंग शुरु करेगी जिनका पिछले सप्ताह कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था। इन 13 सदस्यों में दो भारतीय खिलाड़ी भी शामिल हैं और ये सभी 14 दिन तक अलग होटल में क्वारेंटीन में रह रहे हैं। इन सदस्यों का क्वारेंटीन पीरियड पूरा होना पर कोरोना टेस्ट किया जाएगा। आईपीएल में हरभजन ने 160 मुकाबले खेले हैं। उन्होंने आईपीएल में 26.45 के औसत से 150 विकेट लिए हैं। इसके अलावा उन्होंने 138.17 के स्ट्राइक रेट से 829 रन बनाए हैं जिसमें एक अर्धशतक शामिल है। हरभजन चेन्नई से पहले मुंबई इंडियंस टीम के लिए खेलते थे।

कोई टिप्पणी नहीं: