विख्यात मराठी अभिनेत्री आशालता का निधन - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 22 सितंबर 2020

विख्यात मराठी अभिनेत्री आशालता का निधन

marathi-ctress-asalata-pases-way
सतारा, 22 सितंबर, दिग्गज मराठी अभिनेत्री आशालता वाबगांवकर का सतारा के एक अस्पताल में मंगलवार सुबह निधन हो गया। वह कुछ दिन पहले ही बीमार हुई थीं। अस्पताल के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। वह 79 साल की थीं। अस्पताल के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने बताया कि 17 नवंबर को अभिनेत्री कोविड-19 से संक्रमित पायी गई थीं जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। एक निजी अस्पताल में अभिनेत्री का 17 सितंबर से इलाज चल रहा था। अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, 'सोमवार शाम को उनकी हालत काफी बिगड़ गई थी और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। आज सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली।' उन्होंने कई मराठी और हिंदी फिल्मों तथा मराठी नाटकों में अभिनय किया है। 



अभिनेत्री एक मराठी टीवी धारावाहिक की शूटिंग के लिए पश्चिमी महाराष्ट्र के सतारा में थीं। शूटिंग के दौरान उनके साथ रही मराठी अभिनेत्री अलका कुबाल ने कहा कि शूटिंग पिछले एक महीने से चल रही थी। उन्होंने कहा,‘‘कल तक, वह हमसे बात कर रही थी और अचानक वह कोमा में चली गई। उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया, लेकिन मंगलवार तड़के उनकी मौत हो गई। हमने कभी सोचा भी नहीं था कि यह महामारी उन्हें हमसे दूर ले जाएगी।” वाबगांवकर की मृत्यु पर दुख व्यक्त करते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अभिनेत्री को श्रद्धांजलि दी और उन्हें एक बहुमुखी कलाकार के रुप में याद किया। ठाकरे ने कहा, ‘‘हमने एक बहुमुखी अभिनेत्री को खो दिया है जिन्होंने मराठी रंगमंच, मराठी और हिंदी फिल्मों में अपने अभिनय की छाप छोड़ी है।’’ उन्होंने कहा कि वाबगांवकर ने एक बेहतरीन कवयित्री, गायिका और लेखिका भी थीं और अपने अभिनय से वह खुद को अमर कर गईं। राज्य के पीडब्ल्यूडी मंत्री अशोक चाव्हाण ने भी वाबगांवकर को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि आज हमें एक प्रतिभाशाली व्यक्ति छोड़कर इस दुनिया से चला गया। कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया,‘‘उन्हें घरों में छोटे और बड़े पर्दे पर कई यादगार भूमिकाएं निभाने के लिए जाना जाता था।” राकांपा की लोकसभा सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि वाबगांवकर को संगीत की अच्छी समझ थी।

कोई टिप्पणी नहीं: