मोदी ने देश को चीन मसले पर गुमराह किया : राहुल गांधी - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

बुधवार, 16 सितंबर 2020

मोदी ने देश को चीन मसले पर गुमराह किया : राहुल गांधी

modi-confuse-nation-on-china-rahul-gandhi
नयी दिल्ली, 15 सितम्बर, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चीन को लेकर आज जो बयान दिया है उससे साफ हो गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीनी सैनिकों की घुसपैठ के मुद्दे पर देश को गुमराह किया है।
श्री गांधी ने ट्वीट किया ‘ रक्षा मंत्री राजनाथ सिह के बयान से साफ है कि श्री मोदी ने देश को चीनी अतिक्रमण पर गुमराह किया। पूरा देश हमेशा से भारतीय सेना के साथ खड़ा था है और रहेगा, लेकिन मोदी जी आप कब चीन के खिलाफ खड़े होगे। चीन से हमारे देश की जमीन कब वापस लेंगे। चीन का नाम लेने से डरो मत।” लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने इसके बाद सवाल किया कि श्री राजनाथ सिंह को जब चीन मुद्दे पर संसद में बयान देना था तो इस महत्वपूर्ण समय पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सदन में होना चाहिए था लेकिन वह सदन में नहीं आये। उनका कहना था कि श्री मोदी ने इस मसले पर देश को गुमराह किया है और कहा है कि भारतीय सीमा में न कोई घुसा है और ना ही चीनी फौज ने हमारी जमीन पर कब्जा किया है। बाद में साफ हुआ कि चीनी सैनिक भारतीय सीमा में घुसे थे और सरकार को श्री मोदी के बयान पर सफाई देनी पड़ी। उन्होंने कहा कि इसी तरह से गलवान घाटी में देश के 20 बहादुर जवान शहीद हुए हैं लेकिन सरकार के पास इस बारे में कोई जवाब नहीं है इसलिए वह इस मुद्दे पर संसद में चर्चा कराने से डर रही है। पार्टी सांसद गौरव गोगोई ने कहा कि कांग्रेस देश में एकता का संदेश देना चाहती है और गुमराह करने वाले बयानों को खारिज करती है इसीलिए पार्टी ने लोकसभा में रक्षा मंत्री के बयान के समय बहिर्गमन किया।

कोई टिप्पणी नहीं: