बिहार : 11 अक्टूबर को होगी दारोगा बहाली की मुख्य परीक्षा - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

मंगलवार, 1 सितंबर 2020

बिहार : 11 अक्टूबर को होगी दारोगा बहाली की मुख्य परीक्षा

police-inspector-exam-bihar
पटना : कोरोना को लेकर स्थगित बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग यानी कि बीपीएसएससी की ओर से आयोजित दारोगा बहाली लिखित परीक्षा के तारीख का एलान कर दिया गया है। मालूम हो कि कोरोना को लेकर इस परीक्षा को पहले ही दो बार 26 अप्रैल और 23 अगस्त को स्थगित किया गया था। लेकिन अब विभाग ने एग्जाम का डेट निर्धारित कर दिया है। 11 अक्टूबर को दारोगा बहाली की मुख्य परीक्षा लेने का निर्णय किया गया है। जानकारी हो कि इस परीक्षा में 50 हजार 72 अभ्यार्थियों के शामिल होने का अनुमान है। इस परीक्षा में कुल 2 हजार 64 पदों पर बहाली होनी है। बिहार पुलिस की प्रारंभिक परीक्षा बीते साल 2019 में 22 दिसंबर को हुई थी। इस परीक्षा में कुल 50 हजार से अधिक अभ्यर्थी सफल हुए थे, जो इस महीने 11 तारीख को होने वाली मुख्य परीक्षा में शामिल होंगे।

बीपीएसएससी के विज्ञापन संख्या 01/2019 के मुताबिक बिहार में दारोगा, सार्जेंट और सहायक कारा अधीक्षक के 2446 पदों के लिए बहाली निकाली थी। बीपीएसएससी ने इसका नोटिफिकेशन जारी करते हुए बताया था कि बिहार पुलिस में दारोगा के 2064 और सार्जेंट (प्रारक्ष अवर निरीक्षक, परिचारी) के 215 पदों को भरा जायेगा। वहीं कारा विभाग के अधीन सहायक जेल अधीक्षक के 167 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। इनमें सहायक जेल अधीक्षक के 42 पद भूतपूर्व सैनिकों के लिए आरक्षित होंगे।बिहार के 13 जिलों में दारोगा बहाली लिखित परीक्षा को लेकर एग्जाम सेंटर बनाया गया है। जहां 11 अक्टूबर को दारोगा बहाली की मुख्य परीक्षा होगी।

कोई टिप्पणी नहीं: