बिहार : वाम के मांग से उलझन में राजद, सीटों पर खींचतान - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

रविवार, 20 सितंबर 2020

बिहार : वाम के मांग से उलझन में राजद, सीटों पर खींचतान

seat-distribution-mahagathbandhan
पटना : विधानसभा चुनाव को लेकर बिहार में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। फिलहाल बिहार में टिकट के दावेदारों से लेकर गठबंधन दलों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर काफी माथापच्ची देखने को मिल रही है। सीट शेयरिंग को लेकर महागठबंधन में कई दिनों से मंथन जारी है। चुनाव को लेकर लेफ्ट पार्टी द्वारा 53 सीटों की मांग की गई है, जिससे कांग्रेस खुश नहीं है। कारण लेफ्ट पार्टी को जो भी सीटें दी जाएगी वह सीट कांग्रेस के खाते से ज्यादा कटेंगे। इस तरह ज्यादा डिमांड के बाद पहले से जो फार्मूला तय हुआ था, वह फार्मूला अब काम नहीं कर रहा है। 



इस बीच आज लेफ्ट पार्टी के कई नेता राजद कार्यालय पहुंचे थे। जहाँ सीट शेयरिंग को लेकर राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के साथ वामदलों के नेताओं ने बातचीत की। मीटिंग के बाद राजद दफ्तर से वामदल के नेता काफी गुस्से में निकलें हैं। हालांकि, वाम दल के नेताओं ने खुद को महागठबंधन के साथ होने की बात कही। वहीं बातचीत के अंदाज़ से वाम दल के नेता संतुष्ट नहीं दिखे। चुनाव को लेकर लेफ्ट पार्टी द्वारा 53 सीटों की मांग पर राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि इसका जवाब अभी नहीं दिया जा सकता। इतना जरूर है कि साम्प्रदायिक शक्तियों के खिलाफ सभी दल एक जुट होकर लड़ेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं: