बिहार : 28 से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, माननी पड़ेगी गाइडलाइन - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 22 सितंबर 2020

बिहार : 28 से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, माननी पड़ेगी गाइडलाइन

shcool-wil-open-from-28
पटना : कोरोना काल में बंद हुए स्कूल और कोचिंग संस्थानों को खोलने को लेकर बिहार सरकार ने फैसला ले लिया है। 28 सितंबर को बिहार के स्कूल खोलने का फैसला लिया गया है। मालूम हो कि बिहार में 14 मार्च से बिहार के शैक्षणिक संस्थान बंद हैं। लेकिन अब बिहार के निजी स्कूल और अन्‍य शैक्षणिक संस्‍थानों को लेकर यह फैसला लिया गया है कि अब 28 सितंबर को बिहार के स्कूल खोलने का फैसला लिया जाएगा। जानकारी के मुताबिक शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने आज एक बैठक बुलाई थी।



इस बैठक में यह फैसला लिया गया है। मीटिंग में यह फैसला लिया गया है कि सभी स्कूलों को कोरोना गाइडलाइन का ध्यान रखना होगा। इसके साथ ही सप्ताह में एक बच्चे दो ही दिन जा सकेंगे। इसके साथ ही मीटिंग में यह फैसला लिया गया है कि स्कूल जाने का फैसला बच्चे उनके अभिभावक पर निर्भर करेगा। सरकार के मुताबिक स्कूलों में पढऩे वाले बच्चों की सुरक्षा पहली प्राथमिकता है। केंद्र सरकार के दिशा-निर्देश के आलोक में ही सभी स्कूलों के खोलने पर फैसला लिया गया है। हालांकि फिलहाल नर्सली से लेकर 8वीं तक की कक्षा को बंद रखने का निर्णय लिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं: