बिहार : 28 से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, माननी पड़ेगी गाइडलाइन - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

मंगलवार, 22 सितंबर 2020

बिहार : 28 से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, माननी पड़ेगी गाइडलाइन

shcool-wil-open-from-28
पटना : कोरोना काल में बंद हुए स्कूल और कोचिंग संस्थानों को खोलने को लेकर बिहार सरकार ने फैसला ले लिया है। 28 सितंबर को बिहार के स्कूल खोलने का फैसला लिया गया है। मालूम हो कि बिहार में 14 मार्च से बिहार के शैक्षणिक संस्थान बंद हैं। लेकिन अब बिहार के निजी स्कूल और अन्‍य शैक्षणिक संस्‍थानों को लेकर यह फैसला लिया गया है कि अब 28 सितंबर को बिहार के स्कूल खोलने का फैसला लिया जाएगा। जानकारी के मुताबिक शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने आज एक बैठक बुलाई थी।



इस बैठक में यह फैसला लिया गया है। मीटिंग में यह फैसला लिया गया है कि सभी स्कूलों को कोरोना गाइडलाइन का ध्यान रखना होगा। इसके साथ ही सप्ताह में एक बच्चे दो ही दिन जा सकेंगे। इसके साथ ही मीटिंग में यह फैसला लिया गया है कि स्कूल जाने का फैसला बच्चे उनके अभिभावक पर निर्भर करेगा। सरकार के मुताबिक स्कूलों में पढऩे वाले बच्चों की सुरक्षा पहली प्राथमिकता है। केंद्र सरकार के दिशा-निर्देश के आलोक में ही सभी स्कूलों के खोलने पर फैसला लिया गया है। हालांकि फिलहाल नर्सली से लेकर 8वीं तक की कक्षा को बंद रखने का निर्णय लिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं: