पटना : एम्स में खुदकुशी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

रविवार, 6 सितंबर 2020

पटना : एम्स में खुदकुशी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है

sucide-in-patna-aiims
पटना, 06 सितम्बर। पटना एम्स में खुदकुशी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। खगौल के रहने वाले 38 वर्षीय मरीज गमछे का फंदा बनाकर फांसी लगा ली।बिहटा के महमदपुर के रहने वाले रोहित कुमार (21) ने बाथरूम गया और खिड़की से नीचे छलांग लगा दी। आज पटना एम्स में गार्ड का काम करने वाला 24 वर्षीय युवक अभिषेक कुमार ने अपने कमरे में फंदे से लटक कर आत्महत्या कर लिया।  खगौल के रहने वाले 38 वर्षीय मरीज को भर्ती किया गया था। सैंपल की जांच के बाद उसमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी।डॉक्टरों की टीम तब से उसे आइसोलेशन में रखकर इलाज कर रही थी, लेकिन उसने आत्महत्या करने लिए बगल के कमरे में खुद को बंद कर लिया।मृतक मरीज ने सोमवार दोपहर गमछे का फंदा बनाकर फांसी लगा ली। जब अस्पताल के कर्मचारियों की उस पर नजर पड़ी, तो उसे आनन-फानन में फौरन उतारा गया। तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। 



पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है। डॉक्टरों ने बताया कि नेगेटिव परीक्षण के बाद कल उसे अस्पताल से छुट्टी मिल सकती थी। पटना एम्स में एक बार फिर कोरोना पॉजिटिव की खुदकुशी से सनसनी मच गई है। राजधानी में एक कोरोना संक्रमित ने एम्स परिसर की तीसरी मंजिल से कूदकर जान दे दी। मृतक की पहचान रोहित कुमार (21) के रूप में हुई है। रोहित बिहटा के महमदपुर के रहने वाले थे। कोरोना पॉजिटिव होने के बाद उनका एम्स में इलाज चल रहा था। घटना के बाद अस्पताल परिसर में सनसनी मच गई। सूचना मिलने पर फुलवारी शरीफ थाने की पुलिस पहुंच गई है।  मिली जानकारी के अनुसार बिहटा के महमदपुर के रहने वाले राजेश कुमार का पुत्र रोहित कुमार कोरोना संक्रमित होने के बाद पटना एम्स में भर्ती हुआ था। अस्पताल परिसर की तीसरी मंजिल पर उसका इलाज चल रहा था। बताया जाता है कि शुक्रवार की शाम वे बाथरूम गया और खिड़की से नीचे छलांग लगा दी। घटना के बाद अफरातफरी मच गई। लोग इधर-उधर भागने लगे। जबतक चिकित्सक कुछ समझ पाते युवक ने दम तोड़ दिया।  शनिवार को पटना एम्स में गार्ड का काम करने वाला 24 वर्षीय युवक अभिषेक कुमार ने अपने कमरे में फंदे से लटक कर आत्महत्या कर लिया। इसकी जानकारी मिलते ही उसके परिजनों को खबर दी गयी । मृतक  अभिषेक कुमार  दो वर्ष से पटना एम्स में गार्ड के रूप में ड्यूटी करता था।

कोई टिप्पणी नहीं: