बिहार में अब तक पिछले 18 घंटों में दस लोगों की हत्या - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शुक्रवार, 6 नवंबर 2020

बिहार में अब तक पिछले 18 घंटों में दस लोगों की हत्या

केवल लालू-राबड़ी के शासनकाल में ही जंगल राज था?क्या अभी नहीं है...

10-murder-in-bihar
पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण के मतदान से पहले राज्य में अपराधियों को मनोबल एक बार फिर आसमान पर है। एक तरफ शांतिपूर्ण मतदान के लिए सूबे के चप्पे-चप्पे पर केन्द्रीय अर्धसैनिक बलों की एक हजार से भी अधिक कंपनियां सभी जिलों में तैनात हैं लेकिन अपराधी फिर भी अपनी  हरकतों से बाज आते नहीं दिख रहे हैं।दरभंगा में एक प्रत्याशी को अपराधियों ने गोली मार दी। बिहार में अब तक पिछले 18 घंटों में दस लोगों की हत्या हो चुकी है जबकि गोली से घायल तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं और अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं। 


दरभंगा में हायाघाट विधानसभा क्षेत्र से एक निर्दलीय प्रत्याशी को अपराधियों ने गोली मार दी। गोली उसकी पेट और सीने में लगी है। उसका इलाज दरभंगा के डीएमसीएच में चल रहा है। घायल प्रत्याशी की स्थिति गंभीर बतायी जा रही है। आरा के गांगी पुल के पास शुक्रवार को अपराधियों ने एक युवक को गोलियों से भुन दिया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।  बताया जा रहा है कि अपराधियों ने युवक को कुल 17 गोलियां मारी है। मृतक की पहचान धनजी उर्फ़ धनंजय राम के रूप में की गई है। सहरसा जिले के डरहार ओपी इलाके के शाहपुर पंचायत के भेलाही गांव में अपराधियों ने सरपंच लक्ष्मी मिस्त्री की गोली मारकर हत्या कर दी। मतदान से एक दिन पहले सरपंच की हत्या के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है। भागलपुर के अकबरनगर थाना क्षेत्र के भवनाथपुर के पास अपराधियों ने लूट का विरोध करने पर खाद-बीज कारोबारी के बेटे  शिवम कुमार की   गोली मारकर हत्या कर दी। इस दौरान अपराधियों ने 30 लाख रुपए भी लूट लिये।  शिवम कुमार पैसा जमा करने बैंक जा रहा था। चैनपुर थाना क्षेत्र के नाऊडीह गांव में एक महिला पड़ोस में रहने वाले पांच साल बच्चे को बहला-फुसलाकर अपने घर ले गई, फिर बच्चे का हाथ और पैर बांधकर उसकी धारदार हथियार से गला काटकर हत्या कर दी। हसपुरा थाना क्षेत्र के नान्हू बिगहा गांव में चोरी के नीयत से घर में घुसे एक युवक को ग्रामीणों ने पीट-पीटकर मार डाला।  युवक चहुटा गांव का रहने वाला था। हथुआ के रुपनचक में अपराधियों ने शुक्रवार की  सुबह युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक की पहचान जय बहादुर सिंह के रुप में की गई है। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। बेगूसराय के मंझौल थाना क्षेत्र के खोयटोला में अपराधियों ने एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। मृत युवक की पहचान रामसेवक पासवान के पुत्र मंटुन पासवान के रूप में की गई है। रतनपुरा पंचायत के संगीतवा में युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गयी । हत्या का कारण जमीन विवाद बताया जा रहा है। मृतक की पहचान गम्हरिया थाना क्षेत्र के फुलकाहा के श्याम यादव के रूप में हुई है।


पटना के मनेर थाना क्षेत्र में दो पक्षों के बीच मामूली विवाद को लेकर जमकर पथराव किया गया। इसी बीच पत्थर लगने से एक युवक की मौत हो गई जिसके बाद से इलाके में तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है। पटना जिले के नौबतपुर थाना क्षेत्र के नवडीहा गांव में एक अधेड़ महिला की हत्या कर दी गई है। महिला की गला दबाकर हत्या कर देने की बात बताई जा रही है। हत्या की घटना से गांव में अफरातफरी का माहौल है। पटना के नौबतपुर थाना क्षेत्र के नवडीहा गांव में घर में सो रही एक महिला की गला दबाकर हत्या कर दी गई। रामबाबू राय की पत्नी चंद्रावती देवी (52 वर्ष) गुरुवार देर रात अपने कमरे में सो रही थी। इसी बीच अपराधियों ने उनकी हत्या कर दी। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। परिजनों का कहना है कि रोज की तरह गुरुवार रात को भी चंद्रावती देवी अपने कमरे में सो रही थी। उनके कमरे में दरवाजा नहीं लगा है। शुक्रवार अहले सुबह जब घर के सदस्य उठे तो वह सोयी हुई ही थी। आवाज देने पर भी जब वह नहीं उठी, पास जाकर नींद से जगाने की कोशिश की तो वह मृत पड़ी थी। गले पर निशान था। घर के लोगों का कहना है कि अज्ञात अपराधियों ने घर में घुसकर उनकी गला दबाकर हत्या कर दी है। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस के अनुसार लोगों से पूछताछ की जा रही है। मामला संदेहास्पद प्रतीत हो रहा है। उधर, पटना के धनरुआ के महादेव स्थान में दो पक्षों के बीच चले आ रहे भूमि विवाद को सुलझाने के लिए पंचायत बुलाई गई थी। इस दौरान एक पक्ष को इतना गुस्सा आया कि वह  घर से लोडेड पिस्टल लेकर आया और दूसरे पक्ष के दंपत्ति को गोली मार दी। घायल की पहचान 22 साल के शिशुपाल और 19 साल की उसकी पत्नी सुलेखा देवी के रुप में की गई है। गंभीर रुप से घायल पति-पत्नी को इलाज के लिए पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है, जहां दोनों की हालत नाजुक बनी हुई है।

कोई टिप्पणी नहीं: