लालू को झारखंड कोर्ट का झटका, 2021 में आएंगे बाहर ? - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शुक्रवार, 11 दिसंबर 2020

लालू को झारखंड कोर्ट का झटका, 2021 में आएंगे बाहर ?

lalu-bail-hering-extend
रांची : चारा घोटाले मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव की आज झारखंड हाईकोर्ट में दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में जमानत के लिए होने वाली सुनवाई टल गई है। रांची हाईकोर्ट से मिल रही जानकारी के अनुसार लालू प्रसाद को बड़ा झटका लगा है। उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई 6 सप्ताह के लिए टल गई है। लालू प्रसाद की ओर से सजा की अवधि वाली सर्टिफाइड कॉपी जमा करने के लिए समय मांगा गया। जिसके बाद कोर्ट ने 6 सप्ताह का समय दे दिया है। जानकारी हो कि झारखंड हाईकोर्ट में चारा घोटाला केस में लालू प्रसाद को जमानत की आज होने वाली थी। इस सुनवाई पर सबकी नजरें टिकी हुई थी की क्या आज लालू प्रसाद को जमानत मिल जाएगी और लालू यादव साल के अंत में बाहर आ जाएंगे। लेकीन ऐसा हो ना सका और उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई टल गई। बता दें कि पिछली बार सुनवााई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से चल रही थी। लालू की ओर से वकील प्रभात कुमार और दिल्ली से कपिल सिब्बल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े हुए थे। इस केस की सुनवाई अपरेश सिंह ही अदालत में हो रही है। प्रभात कुमार ने कहा कि बेल रिजेक्ट नहीं हुआ है। लोअर कोर्ट के रिकार्ड देखा जाएगा। सीबीआई ने लोअर कोर्ट का रिकॉर्ड देखने का हाईकोर्ट से आग्रह किया था। आधी सजा पूरा करने पर हमलोग जमानत मांगी थी।


वहीं आज कि सुनवाई से पहले लालू प्रसाद एक नए विवाद में फंस गए हैं। उनपर आरोप है कि उन्होंने विधानसभा के स्पीकर के चुनाव में भाग नहीं देने के लिए बीजेपी के विधायक ललन पासवान को कॉल किया और कहा कि स्पीकर के चुनाव में भाग मत लिजिए। जब अपना स्पीकर बन जाएगा तो आपका ध्यान रखेंगे और सबकुछ ठीक कर देंगे। सरकार को गिरा देना है। इसको लेकर बीजेपी नेे रांची हाईकोर्ट में एक पीआईएल दायर किया है।

कोई टिप्पणी नहीं: