लालू को झारखंड कोर्ट का झटका, 2021 में आएंगे बाहर ? - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 11 दिसंबर 2020

लालू को झारखंड कोर्ट का झटका, 2021 में आएंगे बाहर ?

lalu-bail-hering-extend
रांची : चारा घोटाले मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव की आज झारखंड हाईकोर्ट में दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में जमानत के लिए होने वाली सुनवाई टल गई है। रांची हाईकोर्ट से मिल रही जानकारी के अनुसार लालू प्रसाद को बड़ा झटका लगा है। उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई 6 सप्ताह के लिए टल गई है। लालू प्रसाद की ओर से सजा की अवधि वाली सर्टिफाइड कॉपी जमा करने के लिए समय मांगा गया। जिसके बाद कोर्ट ने 6 सप्ताह का समय दे दिया है। जानकारी हो कि झारखंड हाईकोर्ट में चारा घोटाला केस में लालू प्रसाद को जमानत की आज होने वाली थी। इस सुनवाई पर सबकी नजरें टिकी हुई थी की क्या आज लालू प्रसाद को जमानत मिल जाएगी और लालू यादव साल के अंत में बाहर आ जाएंगे। लेकीन ऐसा हो ना सका और उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई टल गई। बता दें कि पिछली बार सुनवााई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से चल रही थी। लालू की ओर से वकील प्रभात कुमार और दिल्ली से कपिल सिब्बल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े हुए थे। इस केस की सुनवाई अपरेश सिंह ही अदालत में हो रही है। प्रभात कुमार ने कहा कि बेल रिजेक्ट नहीं हुआ है। लोअर कोर्ट के रिकार्ड देखा जाएगा। सीबीआई ने लोअर कोर्ट का रिकॉर्ड देखने का हाईकोर्ट से आग्रह किया था। आधी सजा पूरा करने पर हमलोग जमानत मांगी थी।


वहीं आज कि सुनवाई से पहले लालू प्रसाद एक नए विवाद में फंस गए हैं। उनपर आरोप है कि उन्होंने विधानसभा के स्पीकर के चुनाव में भाग नहीं देने के लिए बीजेपी के विधायक ललन पासवान को कॉल किया और कहा कि स्पीकर के चुनाव में भाग मत लिजिए। जब अपना स्पीकर बन जाएगा तो आपका ध्यान रखेंगे और सबकुछ ठीक कर देंगे। सरकार को गिरा देना है। इसको लेकर बीजेपी नेे रांची हाईकोर्ट में एक पीआईएल दायर किया है।

कोई टिप्पणी नहीं: