बिहार : जिस दिन सीएम चाह लेंगे हो जाएगा कैबिनेट का विस्तार : जदयू - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

गुरुवार, 14 जनवरी 2021

बिहार : जिस दिन सीएम चाह लेंगे हो जाएगा कैबिनेट का विस्तार : जदयू

nitish-will-extand-cabinet
पटना : मकर सक्रांति के त्यौहार पर जदयू के पूर्व मंत्री जयकुमार सिंह द्वारा दही चूड़ा भोज का आयोजन किया गया। इस भोज में NDA के कई नेता शामिल हुए। भोज में शामिल होने पहुंचे वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि जदयू इस बार दही चूड़ा भोज का आयोजन नहीं कर रहा है। क्योंकि, कोरोना वायरस है। खरमास खत्म होने के बाद हम लोग दही चूड़ा का आयोजन करते रहें। यह एक ऐसा पर्व है जो हर जगह मनाया जाता है। कहीं पोंगल तो कहीं कुछ और नाम से मनाया जाता है। साथ ही उन्होंने कहा कि राजनीतिक दल के नेता एक जगह इकट्ठे होंगे तो राजनीतिक बातें भी होगी। इसके आगे उन्होंने महागठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि महागठबंधन सपना देख रहा है। वे लोग चुनाव को अभी तक भूल नहीं पाए हैं। उन्हें लगता है कि अभी भी चुनाव ही चल रहा है। लेकिन, महागठबंधन को याद करना होगा कि चुनाव समाप्त हो चुका है और परिणाम बहुत पहले आ चुका है। अब जब परिणाम आ गया है तो महागठबंधन को उसी परिणाम में संतोष करना होगा। इसके साथ ही उन्होंने जोड़-तोड़ की राजनीति को लेकर कहा कि जदयू टूट-फूट करने पर विश्वास नहीं रखती। लेकिन, जो कोई बाहर से अंदर आना चाहते हैं उन्हें स्वागत करते हैं। साथ ही उन्होंने मंत्रिमंडल में नए चेहरे शामिल होने पर कहा कि बहुत देर नहीं लगने वाली है। बहुत जल्द ही मंत्रिमंडल में नए चेहरे शामिल होंगे।


वहीं, इस भोज में शामिल रहे संजय झा ने कहा कि यह सरकार 5 साल चलेगी। समीकरण में कोई बदलाव नहीं होगा। जिन्हें भी यह कंफ्यूजन है वह अपना कन्फ्यूजन दूर कर लें। एनडीए में कोई कंफ्यूजन नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने भाजपा नेता भूपेंद्र सिंह यादव द्वारा कही गई बात कि खरमास के बाद राजद के कुछ नेता एनडीए में शामिल होने को लेकर कहा कि भूपेंद्र जी ने जो कहा है वह सही कहा है। इसमें कुछ फैक्ट है तभी वह कुछ कह रहे हैं। हल्की बातें भूपेंद्र यादव नहीं करते। वे काफी संजीदा इंसान हैं। इसके आगे उन्होंने कहा कि भूपेंद्र यादव के संपर्क में राजद के कोई न कोई नेता जरूर होंगे तभी उन्होंने इस तरह की बात कही है। वहीं जदयू पर भाजपा द्वारा बनाए जा रहे दवाब को लेकर कहा कि भाजपा, जदयू पर कोई प्रेशर नहीं दे रहा। भाजपा क्यों प्रेशर देगी? साथ ही संजय झा ने मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कहा कि कैबिनेट का विस्तार बहुत जल्द होगा। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि एक मिनिस्टर के पास कई डिपार्टमेंट हैं। उम्मीद की जाती है कि जल्द विस्तार होगा। इधर चूड़ा दही भोज में शामिल होने पहुंचे नवनिर्वाचित जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि मंत्रिमंडल का विस्तार बहुत जल्द होगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जिस दिन चाहेंगे उस दिन हो जाएगा। एनडीए के तमाम नेता बैठ कर बात कर लेंगे। वहीं, जदयू छोड़े गए नेताओं की वापसी पर कहा कि पार्टी के नीति सिद्धांत पर जो साथ हैं वे साथ रहेंगे, उनका स्वागत होगा।

कोई टिप्पणी नहीं: