सारण : डीएम डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे ने पद ग्रहण किया - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 6 जनवरी 2021

सारण : डीएम डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे ने पद ग्रहण किया

योगदान के पहले ही दिन परसा प्रखंड के ग्राम चेतन परसा में बिहार औद्योगिक नव प्रवर्तन योजनान्तर्गत रेडी मेड वस्त्र निर्माण केन्द्र का निरीक्षण किया और आवश्यक निर्देश दिया...

  • परसा। सारण जिला में जर्बदस्त बदलाव कर दिया है। 

nilesh-deore-take-saran-dm-charge
सारण प्रमंडल के नयी कमिश्नर हैं पूनम।सारण के डीएम हैं डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे।सारण के डीआईजी हैं मनु महाराज और एसपी हैं संतोष कुमार। इन अधिकारियों ने अपना-अपना पदभार संभाल लिया है। जिलाधिकारी डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे ने आज सारण जिलान्तर्गत अपने योगदान के पहले ही दिन परसा प्रखंड के ग्राम चेतन परसा में बिहार औद्योगिक नव प्रवर्तन योजनान्तर्गत रेडी मेड वस्त्र निर्माण केन्द्र का निरीक्षण किया और आवश्यक निर्देश दिया। इसके पहले मधुबनी के समाहर्ता एवं जिला पदाधिकारी डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे का स्थानांतरण कर दिया।मधुबनी के डीएम पद से स्थानांतरित करते हुए डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे को अब सारण (छपरा) जिला के समाहर्ता एवं जिला पदधिकारी के पद पर पदस्थापित किया गया है। इन्हें सारण (छपरा) जिला का दंडाधिकारी भी नियुक्त किया गया है। इसके अलावा सारण (छपरा) जिले के बंदोबस्त पदाधिकारी का भी अतिरक्त प्रभार दिया गया है।  मधुबनी जिले के समाहर्ता एवं जिला पदाधिकारी के पद पर डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे ने 21 फरवरी 2020 को योगदान देकर जिले की कमान संभाली थी। एक साल के अंदर ही इनका तबादला कर दिया गया है। डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे 2011 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हैं। डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे हाल ही में नए स्थल पर मधुबनी का नया समाहरणालय भवन का निर्माण कराने, जिला मुख्यालय स्थित ऑफिसर्स कॉलोनी के भवनों का जीर्णोद्धार, नए भवनों का निर्माण, परिसर का विकास एवं सौन्दर्यीकरण के लिए ठोस पहल प्रारंभ किए ही थे कि इनका तबादला हो गया। अब भारतीय प्रशासनिक सेवा के 2012 बैच के अधिकारी अमित कुमार को मधुबनी जिले का नया समाहर्ता एवं जिला पदाधिकारी बनाया गया है। मालूम हो कि सारण के नये डीएम डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे हैं। वहीं एसपी शिवर के एसपी रहे संतोष कुमार सारण के नये एसपी बनाए गये हैं। 2014 बैच के आईपीएस अधिकारी है। सारण प्रमंडल के नई कमिश्नर पूनम बनी है। वहीं सारण प्रक्षेत्र के डीआईजी मनु महाराज बने है। सारण प्रमंडल के नई कमिश्नर पूनम ने पदभार संभालने के बाद उन्होंने कहा कि सारण प्रमंडल के बारे में भी भली-भांति पहले से जानती है। सारण प्रमंडल में लोकनायक जेपी से लेकर देशरत्न राजेंद्र प्रसाद का संबंध है। सारण को पर्यटन के हिसाब से विकसित करने की जरूरत है। बता दें कि डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे को सीएम नीतीश कुमार सम्मानित कर चुके हैं।रामचंद्र देवरे को सारण का नया डीएम बनाया गया है। महाराष्ट्र के नासिक जिले से हैं और वे अपने इलाके के युवाओं के लिए रोल मॉडल हैं। वर्ष 2011 में आईएएस बनने और बिहार कैडर मिलने के बाद शुरुआत में वे सबसे पहले पटना जिले के बाढ़ सब-डिविजन में एसडीएम रहे। इसके बाद गया नगर निगम में म्युनिसिपल कमिश्नर बने। वहां के प्रसिद्ध पितृपक्ष मेला में उन्होंने जो व्यवस्था कार्रवार्इ उसकी जमकर सराहना हुई। उत्कृष्ट सेवा के लिये बिहार के मुख्यमंत्री ने भी उन्हें सम्मानित किया। बेतिया में पोस्टिंग हुई तो वहां भी स्वच्छ परीक्षा लेने के लिए मुख्यमंत्री द्वारा मेधा दिवस के अवसर पर भी सम्मानित किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं: