बिहार में एक बार फिर से पकड़ौआ विवाह - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 7 जनवरी 2021

बिहार में एक बार फिर से पकड़ौआ विवाह

लखीसराय में अहले सुबह शादी की नियत से युवक का अपहरण कर लिया गया। जिसे बड़हिया थाना की पुलिस नहीं मान रही है। लोगों में यह भी चर्चा है कि यह पूरा मामला प्रेम प्रसंग का भी हो सकता है। वैसे इसकी अब तक पुष्टि नहीं हुई है।परिजन शिवम की सकुशल बरामदगी की मांग को लेकर गंगासराय गांव के पास ही एनएच 80 पर को जाम कर दिया था, परिजनों का कहना था कि पैसे के लिए युवक का अपहरण नहीं हुआ है बल्कि शादी के लिए किया गया है...

forced-marriage-lakhisarai
लखीसराय। बिहार में एक बार फिर से पकड़ौआ विवाह यानी जबरन विवाह से जुड़ा मामला सामने आया है। फिल्मी अंदाज में युवक को अगवा करने के बाद उसकी शादी पहाड़पुर गांव की मुन्ना सिंह की बेटी से शादी करा दी। यह सब झटपट जमुई के किसी मंदिर में की गई जिसकी तस्वीर भी सामने आ गई है।अपने साथी के अगवा होने की सूचना शिवम के दोस्तों ने परिजनों को दी, जिसके बाद आक्रोशित परिजनों एवं ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया। ह घटना गुरुवार की अहले सुबह हुई।अज्ञात लोगों ने पश्चिमी टोला निवासी मनोज कुमार सिंह के एकलौते बेटे 20 साल के शिवम का अपहरण कर लिया और फिर पहाड़पुर गांव की मुन्ना सिंह की बेटी से शादी करा दी।गंगासराय निवासी मनोज सिंह ने कहा कि उनका 20 वर्षीय बेटा शिवम कुमार हर रोज की तरह अपने साथियों के साथ दौड़ने के लिए तड़के घर से निकला था।इसी दौरान गंगासराय रेलवे लाइन के पास ऑल्टो कार में हथियारबंद सवार बदमाश शिवम को अपने कब्जे में ले लिया और फरार हो गए। जिसकी जानकारी मिलने के बाद परिजनों में कोहराम मच गया।उनके दोस्तों ने बताया कि शिवम के पिता किसान हैं और उसको इसी महीने की 14 तारीख को आर्मी ज्वाइन करना है। घटना लखीसराय जिले की है जहां के बड़हिया थाना क्षेत्र के गंगासराय गांव के समीप कार सवार अपराधियों ने एक युवक को अगवा कर लिया और फिर उसका विवाह करा दिया।घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीण एवं परिजनों ने पटना-लखीसराय एन एच 80 को जाम कर दिया।इधर सुबह सुबह युवक के अपहरण की खबर से पुलिस महकमे में खलबली मच गई।घटना की जानकारी मिलते ही बड़हिया थाना की पुलिस के अलावा एसडीपीओ रंजन कुमार स्वयं पुलिस बल के साथ गंगासराय पहुंच मामले की पूरी जानकारी ली तथा परिजनों को जल्द से जल्द शिवम को ढूंढ निकालने का भरोसा दिलाया। इस मामले में एसपी सुशील कुमार ने कहा कि यह अपहरण की घटना नहीं है बल्कि मामला शादी-ब्याह से जुड़ा हुआ है। पुलिस के मुताबिक पूर्व मे युवक शिवम किसी लड़की से बातचीत करता था ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि उसी प्रसंग में युवक को अगवा कर उसकी शादी कराई गई है।एसपी ने बताया कि पुलिस युवक की सकुशल बरामदगी को लेकर लगी हुई है,जल्द युवक को सकुशल वापस लाया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं: