रोहित और सैनी अंतिम एकादश में, आज से तीसरा टेस्ट - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

गुरुवार, 7 जनवरी 2021

रोहित और सैनी अंतिम एकादश में, आज से तीसरा टेस्ट

rohit-saini-in-playing-eleven
सिडनी, 06 जनवरी, टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार से शुरु हो रहे तीसरे टेस्ट के लिए बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को अंतिम एकादश में शामिल किया है। रोहित चोटिल होने के कारण पहले दो टेस्ट के लिए टीम में शामिल नहीं रहे थे लेकिन फिट होने और क्वारेंटीन पीरियड पूरा करने के बाद उन्हें टीम में शामिल किया गया है। रोहित को सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल की जगह टीम में लिया गया है जबकि सैनी को चोट के कारण सीरीज से बाहर हुए उमेश यादव के स्थान पर टीम में जगह दी गयी है। सैनी तीसरे टेस्ट से टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करेंगे। सैनी पदार्पण करने वाले 299वें यकिलाड़ी बनेंगे। इससे पहले मेलबोर्न के दूसरे टेस्ट में सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने पदार्पण किया था और वह भारत के लिए टेस्ट पदार्पण करने वाले क्रमशः 297वें और 298वें खिलाड़ी बने थे। रोहित ने इंडिया के लिए आखिरी बार नवंबर 2019 में टेस्ट मैच खेला था। नियमित कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में भारतीय चयनकर्ताओं ने रोहित को चेतेश्वर पुजारा की जगह टीम का उपकप्तान बनाया था। टीम इंडिया में तीसरे तेज गेंदबाज के लिए शार्दुल ठाकुर, सैनी और टी नटराजन के बीच मुकाबला था। ठाकुर ने भारत के लिए 2018 में एक टेस्ट खेला था जबकि सैनी और नटराजन को अपना टेस्ट पदार्पण करना था। सैनी लंबे समय तक इंडिया ए टीम के साथ खेले थे और भारतीय टीम के साथ भी जुड़े रहे। टीम प्रबंधन ने सैनी के इस अनुभव को देखते हुए ठाकुर और नटराजन पर प्राथमिकता दी। कप्तान अजिंक्या रहाणे ने कहा, “रोहित के टीम में शामिल होने से हम उत्साहित हैं। उच्च स्तर पर उनका अनुभव काफी मायने रखता है। नेट्स में रोहित ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की। उन्होंने मेलबोर्न पहुंचकर अभ्यास शुरु किया। पिछले कुछ सीरीज में वह ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर खेलने उतरे थे और इस मुकाबले में भी वह शीर्ष क्रम में खेलेंगे।”


सिडनी टेस्ट के लिए भारतीय टीम इस प्रकार हैः

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्या रहाणे (कप्तान), हनुमा विहारी, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी और मोहम्मद सिराज।

कोई टिप्पणी नहीं: