गांगुली को पड़ा हल्का दिल का दौरा, अस्पताल में भर्ती - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 2 जनवरी 2021

गांगुली को पड़ा हल्का दिल का दौरा, अस्पताल में भर्ती

saurabh-heart-attack
कोलकाता, 02 जनवरी, पूर्व भारतीय कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली को हल्का दिल का दौरा पड़ने के बाद शनिवार को यहां वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां फिलहाल उनकी हालत स्थिर बतायी जाती है। बंगाल टाइगर के नाम से मशहूर गांगुली दक्षिण कोलकाता स्थित बेहाला में अपने निवास में सुबह जिम में वर्कआउट कर रहे थे जहां अचानक सीने में दर्द की शिकायत के बाद वह अचेत हो गए जिसके बाद उन्हें वुडलैंड्स अस्पताल में ले जाकर भर्ती कराया गया। गांगुली के बड़े भाई स्नेहाशीष गांगुली ने बताया कि पूर्व कप्तान का एंजियोग्राम किया गया है। स्नेहाशीष गांगुली और उनकी पत्नी डोना गांगुली इस समय अस्पताल में हैं। फिलहाल पूर्व भारतीय कप्तान की स्थिति स्थिर बतायी जा रही है। स्नेहाशीष ने बताया कि सुबह 11 बजे के आसपास ट्रेड मिल पर एक्सरसाइज करने के तुरंत बाद गांगुली बैचेनी महसूस करने लगे थे जिसके बाद उन्हें नजदीक के वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती कराया गया। वुडलैंड्स हॉस्पिटल की एमडी और सीईओ डॉ रुपाली बासु ने एक बयान जारी कर बताया कि गांगुली को उनके घरेलू जिम पर ट्रेड मिल पर अभ्यास करते समय सीने में बैचेनी महसूस हुई थी। डॉ बासु ने बयान में कहा, “गांगुली के परिवार का इस तरह की तकलीफ का पारिवारिक इतिहास रहा है। उन्हें एक बजे के करीब अस्पताल लाया गया था और उनकी गहन चिकित्सा जांच की गयी। उनकी जांच सामान्य पायी गयी और उन्हें तुरंत दवाईयां दी गयी। उनकी प्रारंभिक एंजियोप्लास्टी हुई है।” 


बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने ट्वीट कर कहा कि गांगुली की हालत फिलहाल स्थिर है और उनपर इलाज का सही असर हो रहा है। इस बीच अतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने ट्वीट कर कहा कि पूर्व भारतीय कप्तान और बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष गांगुली को दिल का दौरा पड़ा है। उनकी हालत फिलहाल स्थिर है और हम उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी कहा कि वह दादा के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहे हैं। इस बीच कोलकाता के मशहूर खेल पत्रकार और कमेंटेटर बोरिया मजूमदार ने भी कहा कि गांगुली को सीने में दर्द की शिकायत के बाद वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गांगुली के नजदीक माने जाने वाले मजूमदार ने ट्वीट कर कहा कि दादा सुबह जिम में बेहोशी जैसा महसूस कर रहे थे और उन्हें टेस्ट कराने के लिए वुडलैंड्स अस्पताल ले जाया गया था। वहां जाकर पता लगा कि उन्हें हल्का दिल का दौरा पड़ा है। 48 वर्षीय गांगुली का पिछले कुछ दिनों में काफी व्यस्त कार्यक्रम रहा था। वह दिसंबर के आखिरी सप्ताह में अहमदाबाद में बीसीसीआई की एजीएम में शामिल हुए थे। वहां से कोलकाता लौटने के बाद उन्होंने ईडन गार्डन का दौरा किया था जहां घरेलू टी-20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के मैचों का आयोजन होना है। वह दिसंबर के आखिर में दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में थे जहां पूर्व केंद्रीय मंत्री दिवंगत अरुण जेटली की प्रतिमा स्थापित की गयी थी। उल्लेखनीय है कि भारत के पहले विश्वकप विजेता कप्तान कपिल देव को गत 23 अक्टूबर को दिल का दौरा पड़ने के बाद राजधानी दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उनकी एंजियोप्लास्टी सर्जरी हुई थी। कपिल कुछ दिनों में ही स्वस्थ होकर गोल्फ के मैदान में लौटे थे।

कोई टिप्पणी नहीं: