विभिन्न आयोजनों को लेकर समाहरणालय सभाकक्ष में बैठक - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

बुधवार, 10 फ़रवरी 2021

विभिन्न आयोजनों को लेकर समाहरणालय सभाकक्ष में बैठक

panchayat-election-samastipur
समस्तीपुर। आज दिनांक 09 फरवरी 2021 को जिलाधिकारी समस्तीपुर की अध्यक्षता में *सरस्वती पूजा, मैट्रिक परीक्षा एवं पैक्स चुनाव* के मद्देनजर समाहरणालय सभाकक्ष में बैठक की गई। बैठक में पुलिस अधीक्षक समस्तीपुर,अपर समाहर्ता ,अपर समाहर्ता जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, निदेशक लेखा एवं प्रशासन सभी अनुमंडल पदाधिकारी, विशेष कार्य पदाधिकारी, सामान्य शाखा प्रभारी, जिला जन संपर्क पदाधिकारी, सभी अंचलाधिकारी, थाना प्रभारी, अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।


1. दिनांक 15 फरवरी को पैक्स चुनाव, 16 फरवरी को सरस्वती पूजा और 17 फरवरी से मैट्रिक परीक्षा 2021 होने वाला है।

2. PACS: जिले में कुल 62 बूथों पर जिले के 11 प्रखंडों में मतदान किया जाएगा।

3. दिनांक 15 फरवरी 2021 को पैक्स चुनाव से संबंधित मतगणना 11 मतगणना केंद्रों पर की जाएगी।

4. जिला पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा सरस्वती पूजा के संबंध में शांति समिति की बैठक आयोजित करने का निर्देश सभी अंचल अधिकारी एवं थाना प्रभारियों को दिया गया। साथ ही यथा संभव सभी पंडाल आयोजकों का पंजीकरण करने का दिया गया और समिति द्वारा 10 वॉलिंटियर्स के नाम लाइसेंस निर्गत करने से पूर्व लेने का निदेश दिया गया।

5. डीजे बजाने पर पूर्णत प्रतिबंध है, शांति समिति के माध्यम से आम जनों/डीजे आयोजकों तक डीजे ना बजाने का संदेश देने का निर्देश दिया गया। सभी अंचल अधिकारी, थाना प्रभारी को अपने संबंधित क्षेत्र में भ्रमण कर डीजे नहीं बजाने का संदेश देने/डीजे जब्त करने का निदेश दिया गया।

6. सरस्वती पूजा में विसर्जन के संबंध में जिला पदाधिकारी ने सभी अंचल अधिकारी और थाना प्रभारी को रूट चार्ट, घाटों का निरीक्षण कर सत्यापन करने का निर्देश दिया गया।

7. मूर्ति विसर्जन के कार्यक्रम को ससमय करने का निर्देश दिया गया।

8. नृत्य कार्यक्रम/ऑर्केस्ट्रा के आयोजन की अनुमति नहीं है, यदि इस प्रकार के कार्यक्रम पाए जाते हैं तो आयोजक पर कार्रवाई किया जाएगा।

9. बैठक में जिला पदाधिकारी ने उत्पाद से संबंधित वाहन अधिहरण के लंबित वादों की भी समीक्षा की।  लंबित वादों के ससमय निष्पादन हेतु जिला पदाधिकारी ने सभी थाना प्रभारियों को तमिला प्राप्त कराने का निर्देश दिया।

10. साथ ही 107 से संबंधित मामलों का शीघ्र निष्पादन करने हेतु पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना प्रभारियों को निदेेश दिया।

11. बैठक में आगामी पंचायत चुनाव से संबंधित तैयारियों की समीक्षा की गई।  पंचायत चुनाव के बारे में जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि मुखिया के घर से 100 मीटर की दूरी के अंदर अगर कोई बूथ आता है तो उसे चेंज कर दूसरा बूथ बनाने का निर्देश प्राप्त है।

12. 17 फरवरी से मैट्रिक परीक्षा आरम्भ होगा जिसमे कुल 75 परीक्षा केंद्र हैं।


मिथिला समाचार,  samachar mithila, samachar mithila, mithila news

कोई टिप्पणी नहीं: