बिहार : हाई वोल्टेज ड्रामा, पुलिस भी आई, लेकिन अंत में हैप्पी एन्डिंग - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

सोमवार, 22 फ़रवरी 2021

बिहार : हाई वोल्टेज ड्रामा, पुलिस भी आई, लेकिन अंत में हैप्पी एन्डिंग

  • प्यार कभी भी, कहीं भी और किसी से भी हो सकता है। अब बिहार के कटिहार की इस अनोखी प्रेम कहानी को ही देख लीजिए. यहां लड़की अपनी मैट्रिक की परीक्षा देने  सेंटर पहुंची थी, तभी उसकी नजर अपने प्रेमी पर पड़ गई.बस फिर क्या था दोनों हाथोंहाथ शादी करने की जिद पर अड़ गए....


high-voltage-drama-katihar
कटिहार. बिहार के कटिहार में एक छात्रा चार साल से एक युवक से फोन पर बातें कर रही थी. बातें, प्यार  में बदली और चार साल बाद जब दोनों पहली बार मिले तो उन्होंने शादी कर ली. शादी की बात परिजनों को पता चली तो जमकर बवाल हुआ. आपको जानकर हैरानी होगी छात्रा की शादी पुलिस ने ही करवाई है. ये प्रकरण अब पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है. मामला कटिहार के मनिहारी थाना क्षेत्र का है. यहां सुरेंद्र नारायण कन्या मध्य विद्यालय है. जानकारी के अनुसार विद्यालय में दसवीं में पढ़ने वाली छात्रा की एक युवक से फोन पर बात होती थी. युवक कटिहार के बरारी थाना क्षेत्र के गुजरा गांव का रहने वाला है. घर से परीक्षा देने गई छात्रा को सेंटर पर प्रेमी युवक मिला. मुलाकात के दौरान ग्रामीणों ने प्रेमी जोड़े को पकड़ लिया. गांववालों ने पूछताछ की तो दोनों ने अपने प्रेम संबंध के बारे में बताया.


दरअसल आकाश  गुंजरा गांव का रहने वाला नीतीश और मनिहारी थानाक्षेत्र के गोवागाछी गांव का रहने वाली गौरी एक दूसरे को पिछले चार साल से प्यार करते थे.इनकी प्रेम कहानी एक अंजान कॉल से स्टार्ट हुई थी.फिर दोनों अजनबी शुरुआत में थोड़ी थोड़ी बातचीत करने लगे. ये आपस में एक दूसरे को बधाई मैसेज भेजा करते थे.फिर इनके बीच दोस्ती हो गई.बाद में ये दोस्ती कब प्यार में बदल गई दोनों को भी पता नहीं चला.ये एक दूसरे पर जान छिड़कने लगे. जानकारी के मुताबिक, ये पूरा मामला मनिहारी थाना क्षेत्र स्थित पन्ना लाल सुरेंद्र नारायण कन्या मध्य विद्यालय का है, जहां मैट्रिक की परीक्षा चल रही है.  छात्रा गौरी यहां पर बोर्ड की परीक्षा देने आई थी. उसका प्रेमी नीतीश भी परीक्षा सेंटर पर गौरी से मिलने आया था. नीतीश बरारी थाना क्षेत्र के गुजरा गांव का रहने वाला है. गौरी और नीतीश को देखकर ग्रामीणों ने बवाल मचाया और नीतीश को पुलिस के हवाले कर दिया.  मनिहारी थाना पुलिस ने नीतीश को ले जाकल थाने में बंद कर दिया. तो गौरी ने पुलिस के सामने पूरी बात बताई तो पूरा मामला प्रेम संबंध के रूप में सामने आया. दोनों की बात सुनने के पुलिस के सहयोग से दोनों के परिवार को बुलाया गया. पुलिस के कहने पर परिवार जन प्रेमी युगल की शादी करवाने के लिए तैयार हो गए. इसके बाद मनिहारी थाना के बगल के ही शिव पार्वती के मंदिर में दोनों शादी करवाई गई. फिलहाल गौरी और नीतीश इस शादी से बेहद खुश हैं. प्रेमी से अचानक पति बनने के बाद नीतीश ने बताया कि वह समझ ही नहीं पा रहा है कि जिससे पांच साल से प्यार करता था उससे इस तरह से चट मंगनी पट ब्याह हो गया है. वहीं, गौरी ने बताया कि मैट्रिक परीक्षा छूट जाने का अफसोस तो है. लेकिन उसे भरोसा है जैसे प्रेम की परीक्षा में पास हुए हैं, उसी तरह अगले साल मैट्रिक की परीक्षा भी देगी और प्यार की अग्नि परीक्षा की तरह मैट्रिक परीक्षा में भी सफल होगी. वैसे फिलहाल इस अनोखी प्रेम कहानी और शादी की चर्चा पूरे जिले में जोरों पर है. बिहार के कटिहार (Katihar) जिले से एक अजब प्रेम की गजब कहानी सामने आई है. यहां के मनिहारी थाना क्षेत्र में 10वीं बोर्ड की परीक्षा देने आई एक लड़की ने प्रेमी को देखा और उससे शादी कर ली. अब इस घटना की चर्चा पूरे इलाके में हो रही है. 

 

बोर्ड परीक्षा में हुई अजब प्यार की गजब कहानी, छात्रा ने प्रेमी को देखते ही किया कारनामा... 

घटना के बारे में कहा जा रहा है कि बोर्ड परीक्षा देने आयी छात्रा और युवक के बीच पिछले पांच साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था. दोनों छुप-छुप कर एक दूसरे से मिला करते थे. लेकिन मैट्रिक की परीक्षा देने आई इस लड़की को स्थानीय लोगों ने युवक के साथ अवैध प्रेम संबंध के संदेह में पकड़ लिया और दोनों को पुलिस को हवाले कर दिया. पुलिस को दोनों ने अपनी प्रेम कहानी बताई तो परिवार की रजामंदी से दोनों की शादी करा दी गई.

कोई टिप्पणी नहीं: