सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 07 फ़रवरी - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

रविवार, 7 फ़रवरी 2021

सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 07 फ़रवरी

सीहोर चैम्पीयन ट्रॉफी टेनिस वाल किक्रेट टुर्नामेंट का शुभारंभ, खिलाडिय़ों को मैनऑफ दा मैच  पुरूस्कार देकर किया सम्मानित 

 

sehore news
सीहोर।मंडी स्थित एमपीइबी मैदान पर रविवार को सीहोर चैम्पीयन ट्रॉफी टेनिस वाल किक्रेट टुर्नामेंट का शुभारंभ सहकारी बैंक के डायरेक्टर शशांक सक्सेना के द्वारा किया गया। शुभारंभ के दौरान श्री सक्सेना के द्वारा खिलाडिय़ों का परिचय प्राप्त किया गया। मैदान पर श्री सक्सेना के द्वारा खिलाडिय़ों के साथ क्रिकेट खेला गया। खिलाडिय़ों का श्री सक्सेना के द्वारा उत्साहवर्धन किया गया। चैम्पीयन ट्रॉफी टेनिस वाल किक्रेट टुर्नामेंट के आयोजक संतोष सिसोदिया, मनीष राय के द्वारा पुष्प गुच्छ भेंटकर स्वागत किया। चैम्पीयन ट्रॉफी टेनिस वाल किक्रेट टुर्नामेंट के मीडिया प्रभारी रवि पांडे ने बताया की मैदान पर प्रथम मुकाबले में दॉ रोक क्लब और आरसीसी क्लब उतरा। दॉ रोक क्लब ने पहले बेटिंग की गई। जिस में आठ ओवर में 84 रन का स्कोर खड़ा किया। आरसीसी क्लब छ: ओवर में केवल 60  रन बनाकर आलाउट हो गई। वहीं दूसरे मैच में संजय नगर मंडी के टीम के द्वारा आठ ओवर में छ: विकेट के साथ 105 रन बना गए। सिल्वर पाइंट के द्वारा सात ओवर में 102 रन बनाकर अलाउट हो गई। तीसरे मैच में मगसपुर और सुपारी क्लब के मध्य मुकाबला हुआ जिस में आठ ओवर में आठ विकेट के साथ 74 रन बनाए गए। मगसपुर टीम ने सात ओवर में 75 रन बनाकर टीम को विजय दिलाई। वहीं हर मैच में खिलाडिय़ों को मैनऑफ दा मैच का पुरूस्कार देकर सम्मानित किया। शुभारंभ कार्यक्रम में सुदीप व्यास, शेलेंद्र बिसोरिया, विजय  सक्सेना, नईम कुरैशी, विजय चौहान, अमित सेन, रोहित राठौर, आकाश शर्मा आदि उपस्थित रहे।  

यूएसए से बुलाए गए नकली हाथ, विधायक  की विशेष उपस्थिति में रोटरी क्लब ने निशक्त जनों को लगाएं। श्री राय ने की आफ इंदौर टाउन एलएन 4 फाउंडेशन की प्रशंसा        

     

sehore news
सीहोर । विधायक सुदेश राय रोटरी क्लब आफ सीहोर रोटरी क्लब आफ  इंदौर और एलएन 4 फाउंडेशन के द्वारा रविवार सुबह तहसील चौराहा स्थित क्लब कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में सम्मिलित हुए।  यूएसए अमेरिका से बुलाए गए नकली हाथ रोटरी क्लब के द्वारा विधायक श्री राय की विशेष उपस्थिति में  विभिन्न दुर्घटनाओं हादसों में अपने हाथ गवा चुके जरूरतमंद निशक्त जनों को विशेषज्ञ  के द्वारा लगाए गए। रोटरी क्लब अध्यक्ष और प्रोजेक्ट चेयरमैन डॉ आशुतोष शर्मा, रोटरी क्लब सचिव रघुनंदन निगोदिया के द्वारा विधायक जी राय का पुष्प मालाओं से आत्मीयता से स्वागत किया गया।  सचिन रघुनंदन निगोदिया ने बताया कि करीब 40 लोगों को शिविर में पंजीयन के बाद नकली हाथ लगाए गए हैं उन्होंने बताया कि हाथ अत्यंत सहज और सरल है इन के माध्यम से 12 किलो तक वजन भी उठाया जा सकता है । जबकि उक्त कुत्रिम हाथ का वजन मात्र 400 ग्राम है।  हाथ को लगाना और निकालना भी काफी सरल  सुविधाजनक है। उपयोगकर्ता को किसी प्रकार की कोई परेशानी इसमें नहीं होगी। विधायक सुदेश राय ने शिविर में पहुंचे सभी असहाय जनों  की हृदय से प्रशंसा कर उन्हें जीवन में आगे बढ़ने किसी भी प्रकार से अपने आप को कमजोर नहीं समझने की प्रेरणा दी। कार्यक्रम में रोटरी क्लब के सदस्य उपस्थित रहे।

महिला-बाल विकास विभाग का साप्ताहिक यू-ट्यूब कार्यक्रम "सहभागिता संवाद'' का पहला प्रसारण 8 फरवरी को


महिला-बाल विकास विभाग द्वारा विभागीय अधिकारी-कर्मचारियों, आँगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, किशोरी बालिकाओं तथा जन-सामान्य के लिये "सहभागिता संवाद'' का लाइव प्रसारण शुरू किया जा रहा है। कार्यक्रम का पहला प्रसारण 8 फरवरी को दोपहर 2 से 4 बजे के मध्य किया जायेगा। यह लाइव प्रसारण विभागीय यू-ट्यूब चैनल, ट्वीटर एवं फेसबुक पेज mpwcd तथा anganwadi radio एप पर प्रसारित होगा। कार्यक्रम में विभागीय योजनाओं सहित स्वास्थ्य, पोषण, सुरक्षा आदि विषयों पर संदेश की जानकारी विभागीय अधिकारियों और विषय-विशेषज्ञों द्वारा दी जायेगी। कार्यक्रम के दौरान कोई भी प्रतिभागी चेटबॉक्स में जाकर अपने प्रश्न पूछ सकता है। प्रत्येक माह के प्रथम शुक्रवार और चौथे मंगलवार को बालिकाओं से संबंधित विषय पर चर्चा, दूसरे और चौथे गुरुवार को महिला सशक्तिकरण, प्रथम और चौथे शनिवार को बाल संरक्षण तथा प्रथम एवं चौथे बुधवार को एकीकृत बाल विकास योजनाओं पर विस्तृत चर्चा होगी।


ई-मतदाता पहचान पत्र अब डाउनलोड हो सकेंगे 28 फरवरी तक


भारत निर्वाचन आयोग ने विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के दौरान जोड़े गये नवीन मतदाताओं को ई-मतदाता पहचान पत्र डाउनलोड करने की सुविधा बढ़ाकर 28 फरवरी कर दी है। इस तिथि तक नवीन मतदाता अपने ईपिक कार्ड को डाउनलोड कर सकेंगे, पूर्व में यह तिथि 30 जनवरी नियत थी।


अनुमति के बिना बनी कालोनियों को विद्युत कनेक्शन नहीं दिए जाएंगे - संभागायुक्त श्री कियावत

बिना अनुमति बन रही कॉलोनियों पर होगी अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई, सभी राजस्व अधिकारियों को सघन जांच करने के निर्देश जारी

संभागायुक्त श्री कवीन्द्र कियावत ने संभाग के सभी जिलों में कलेक्टर को निर्देश दिए  हैं कि बिना अनुमति विकसित की जा रही कॉलोनी में किसी को भी विद्युत  कनेक्शन नहीं दिया जाए, इसके लिए विद्युत विभाग को निर्देश जारी किए जाए ।उन्होंने कहा कि यदि उसके बाद भी किसी भी कॉलोनी में विद्युत कनेक्शन दिया जाता है तो सम्बन्धित अधिकारी के विरूद्ध अवैध कनेक्शन दिए जाने की कार्रवाई की जाए। इसके साथ ही बिना अनुमति,  डायवर्सन और कॉलोनाइजर के लायसेंस के कॉलोनी काटकर बेच रहे है तो डेवलपर और भूमि स्वामी दोनों के विरुद्ध एफ.आई.आर कराने के निर्देश भी दिए गए है। श्री कियावत ने कहा है कि सभी एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार के क्षेत्र में सर्वे के बाद अतिरिक्त अवैध कालोनी मिलती है तो विभागीय जांच के साथ ए.सी.आर में भी उसका उल्लेख किया जा सकता है।


आज 01 व्यक्ति की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजीटिव प्राप्त हुई, वर्तमान में कोरोना एक्टिव/पॉजीटिव की संख्या 13 है


मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुधीर कुमार डेहरिया ने बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान 01 व्यक्ति की  जांच रिपोर्ट पॉजीटिव प्राप्त हुई है। आष्‍टा के आदर्श कॉलोनी निवासी 01 व्यक्ति की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है।  वर्तमान में जिले में एक्टिव/पॉजिटिव की संख्या 13 है। 01 व्यक्ति रिकवर हुआ है, अब तक कुल रिकवर की संख्या 2742  है। 48 संक्रमितों की उपचार के दौरान मृत्यु हुई है। आज 250 सैम्पल लिए गए है। सीहोर शहरी क्षेत्र से 10 सैम्पल लिए गए,  नसरूल्लागंज 68, आष्टा से 37, इछावर से 30, श्यामपुर से 57,  बुदनी से 48 सैम्पल लिए गए है । आज पॉजीटिव मिले नए कंटेनमेंट जोन सहित समस्त कंटेनमेंट एवं बफर जोन में स्वास्थ्य दलों द्वारा सघन स्वास्थ्य सर्वे किया जा रहा है। वहीं पॉजीटिव मिले व्यक्तियों के करीबी संपर्क वाले व्यक्तियों की पहचान कर उनकी सूची तैयार की जा रही है। प्रत्येक कंटेनमेंट जोन में सर्वे के लिए एक से दो दल लगाए गए है । सर्वे दल के प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों को बनाया गया है तथा स्वास्थ्य सर्वे दल में ए.एन.एम. आशा कार्यकर्ता, आंगनबाडी कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगाई गई है। जिले में कुल कोरोना पॉजीटिव व्यक्तियों की संख्या 2803 है जिसमें से 48 की मृत्यु हो चुकी है 2742 स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो गए है तथा वर्तमान में एक्टिव/पॉजीटिव की संख्या 13  है। आज 250  सैंपल जांच हेतु लिए गए। कुल जांच के लिए भेजे गए सेंपल 69789 हैं जिनमें से 66126 सेंपलों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। आज 301 सेंपलों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। कुल 789  सेंपलों की रिपोर्ट आना शेष है। पैथालॉजी द्वारा कोरोना वायरस सेंपल की रिजेक्ट संख्या कुल 71 है। आज पॉजिटिव मिले नये कन्टेनमेंट झोन सहित समस्त कन्टेनमेंट एवं बफर जोन मे स्वास्थ्य दलों द्वारा स्वास्थ्य सर्वे किया जा रहा है वहीं पॉजिटिव मिले व्यक्तियों के करीबी संपर्क वाले व्यक्तियों की पहचान कर उनकी सूची तैयार की जा रही है। प्रत्ये कन्टेनमेंट जोन मे सर्वे के लिए जिले में जो व्यक्ति होम क्वारंटाइन में है उनके निवास स्थान से सीधे संवाद हेतु जिला स्तरीय कोविड-19 काल सेंटर स्थापित किया गया है जिसका संपर्क नंबर-07562 226470 है एवं 1075 नंबर पर कॉल कर जानकारी ली जा सकती हैं। जिला स्तर पर मोबाइल नंबर 9425400273, 9425400453, 9479595519 पर कॉल सेंटर पर संपर्क किया जा सकता है। राज्य स्तर पर 104/181 नंबर पर काल करके भी टेलीमेडिसीन सेवा का लाभ लिया जा सकता है। 104 नंबर पर ई-परामर्श सेवा का भी लाभ लिया जा सकता है। होन कारोन्टाइन व्यक्तियों तथा उनके परिजनों के लिए हल्पलाईन नंबर 18002330175 जारी किया गया है। होम कारान्टाइन व्यक्ति अथवा उनके परिजन इमोशनल वेलनेस अथवा साईकॉलोजीकल सपोर्ट एवं अन्य जरूरी परामर्श मानसिक सेवा प्रदाताओं से नि:शुल्क प्राप्त कर सकते है। 


प्रेम सुन्‍दर मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट में पहुंचकर श्री कार्तिकेय चौहान ने किया खिलाडि़यों का उत्‍साह वर्धन


sehore news
श्री कार्तिकेय चौहान द्वारा रेहटी एवं बुदनी में आयोजित किये जा रहे प्रेमसुंदर मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट में पहुंचकर खिलाडि़यों का उत्‍साहवर्धन किया एवं जीतने वाली टीमों को ट्राफी प्रदान कर समारोह के उत्‍साह को दुगना कर दिया। 10-10 ओवर के मेच में मांथनी ने 75 रन बनाये वहीं सेमरी ने मेच जीत लिया। सेमरी से पवन जाट ने 23 रन बनाये वहीं मांथनी से कृष्‍ण गोपाल ने 15 रन बनाये, पवन जाट ने सेमरी की ओर से 3 विकेट लिये। विरेन्‍द्र ने माथनी की ओर से 2 विकेट झटके। अन्‍य मेचों में पीलीकरार विरूद्ध ओंडिया हुआ जिसमें ओंडिया ने जीत हासिल की। बुदनी विरूद्ध बुदनी स्‍ट्रायकर के बीच हुए मैच में बुदनी ने जीत हासिल की । मेच में मेन ऑफ द मेच मोनू मांझी रहे जिन्‍होने 84 रन बनाये साथ ही तीन विकेट भी झटके। कार्यक्रम में श्री कार्तिकेय चौहान के साथ श्री गुरूप्रसाद शर्मा वन विकास निगम के पूर्व अध्‍यक्ष, श्री राजेन्‍द्र सिंह राजपूत पूर्व वेयरहाउस कॉर्पोरेशन अध्‍यक्ष, श्री महेश उपाध्‍याय सलकनपुर मंडल अध्‍यक्ष , श्री प्रेमनारायण मीणा बुदनी मंडल अध्‍यक्ष , श्री राजू पाल आदि जनप्रतिनिधि भी उपस्थित रहे। 


14 से 21 फरवरी तक नसरूल्‍लागंज में आयोजित की जायेगी प्रेम सुन्‍दर मेमोरियल लीग, मुख्‍य अतिथि के रूप में सम्मिलित होंगे राज्‍य संभा संसाद श्री ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया


14 से 21 फरवरी तक नसरूल्‍लागंज में आयोजित की जायेगी । जिसमें मुख्‍य अतिथि के रूप में सम्मिलित होने के लिए राज्‍य संभा संसाद श्री ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया शामिल होंगे। श्री कार्तिकेय चौहान ने स्‍वयं उन्‍हें आमंत्रित किया इस अवसर पर स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री श्री प्रभुराम चौधरी एवं सूक्ष्‍म एवं लघु उद्योग मंत्री श्री ओमप्रकाश सकलेचा भी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं: