बिहार : महागठबंधन के आह्वान पर बिहार बंद, रोकी ट्रेन - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शुक्रवार, 26 मार्च 2021

बिहार : महागठबंधन के आह्वान पर बिहार बंद, रोकी ट्रेन

  •  नेशनल हाइवे हैं कई जगह जाम, अहले-सुबह सड़कों पर उतरे माले कार्यकर्ता
  • लोकतंत्र को शर्मसार करने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार की जनता से माफी मांगो

bihar-band-stop-train
पटना 26 मार्च, बिहार विधानसभा के अंदर लोकतंत्र की गई हत्या और इस घटना के जिम्मेवार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा बिहार की जनता से माफी मांगने के सवाल पर महागठबंधन के आह्वान पर आज बिहार बंद का असर सुबह से ही दिखने लगा है. माले कार्यकर्ता पूरे राज्य में सुबह से ही सड़कों पर उतरे हुए हैं. दरभंगा व जहानाबाद में रेलवे के परिचालन को भी बाधित किया गया है. महागठबंधन के आह्वान पर आज के बंद में भाकपा-माले, अखिल भारतीय किसान महासभा, ऐक्टू व खेग्रामस के कार्यकर्ता भी बढ़चढ़कर भूमिका निभा रहे हैं. विदित हो कि तीनों कृषि कानूनों, निजीकरण व 4 श्रम कोड के खिलाफ आज भारत बंद का भी आह्वान किया गया है.


बिहार बंद के दौरान दरभंगा में माले कार्यकर्ताओं ने जयनगर-सहरसा जानकी एक्सप्रेस के परिचालन को बाधित कर दिया और घंटो नारेबाजी करते रहे. यह चक्का जाम लहेरियासराय रेलवे स्टेशन पर किया गया है. इसका नेतृत्व भाकपा-माले की राज्य कमिटी के सदस्य अभिषेक कुमार, देवेन्द्र कुमार आदि नेता कर रहे हैं. दरभंगा के बहादुरपुर में मिर्जापुर-कौआही चैक पर लहेरियासराय-रोसड़ा रोड को जाम कर दिया गया है. जहानाबाद में गया-पटना 4 पीजी ट्रेन के परिचालन को बाधित किया गया. आरा में भाकपा-माले समर्थकों ने सुबह 8 बजे से ही आरा-पटना मुख्य मार्ग एनएच 30 पर परिचालन बाधित कर रखा है. बंद के कारण आरा बस स्टैंड पर सन्नाटा पसरा हुआ है. अपनी मांगों से जुड़ी तख्तियों के साथ माले कार्यकर्ता लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. इसका नेतृत्व पार्टी की केंद्रीय कमिटी के सदस्य राजू यादव, कयामुद्दीन अंसारी, नगर सचिव दिलराज प्रीतम, आइसा राज्य सचिव सबीर कुमार, इनौस नेता शिवप्रकाश रंजन व अन्य नेतागण कर रहे हैं. आरा के पीरो में भी माले कार्यकर्ताओं ने सड़क जाम कर दिया है. भोजपुर के अगिआंव में दुर्गा मंदिर के पास चक्का जाम चल रहा है. नारायणपुर में एसएच 12 पर माले नेता जितेन्द्र पासवान, भूषण यादव व आइसा नेता रंधीर कुमार के नेतृत्व में जाम है. कोइलवर प्रखंड के आरा-छपरा मुख्य मार्ग को प्रखंड सचिव विष्णु ठाकुर, बड़हरा प्रखंड के सचिव नंदजी, विशाल कुमार आदि नेताओं के नेतृत्व में जाम कर दिया गया है.  सहार प्रखंड में भी बंद का व्यापक असर है. गड़हनी में जाम का नेतृत्व छपित राम, आनंद कुमार, इंद्रदेव, राजद नेता श्री निवास , श्री निर्मल यादव आदि कर रहे हैं. यहां माले व राजद कार्यकर्ताओं ने एक साथ आरा-सासाराम मुख्य मार्ग केा जाम कर दिया है.


जहानाबाद में काको मोड़ को माले के जिला सचिव श्रीनिवास शर्मा, रामाधार सिंह, कंुती देवी, सत्येन्द्र यादव, शौकीन यादव, विनोद कुमार भारती आदि के नेतृत्व में जाम कर दिया गया है, जिससे पटना-गया मार्ग पर परिचालन बाधित हो गया है. बंद में सैकड़ों माले कार्यकर्ता शामिल हैं. काको मोड़ से फिर बंद समर्थकों ने शहर में मार्च किया और फिर अरवल मोड़ को जाम कर दिया. नालंदा के हिलसा में भी इस्लामपुर-फतुहा रोड पर परिचालन पूरी तरह बाधित है. एकंगरसराय में भी पटना-गया रोड सुबह से जाम है. हिलसा में बंद का नेतृत्व जिला सचिव सुरेन्द्र राम, अरूण यादव, जयप्रकाश पासवान, दिनेश यादव, कम्मु राम तथा इसलमापुर में प्रखंड सचिव उमेश पासवान व एकंगरसराय में प्रमोद यादव आदि नेता कर रहे हैं. चंडी में बंद का व्यापक असर है. बक्सर के डुमरांव में बंद का व्यापक असर दिख रहा है, जहां सैंकड़ों की संख्या में माले कार्यकर्ता सुबह से ही सड़कों पर उतर आए हैं और एनएच 120 को जाम कर रखा है. इसका नेतृत्व पार्टी के जिला सचिव नवीन कुमार, अलख नारायण चैधरी, अयोध्या सिंह, वीरेन्द्र सिंह, सुकर राम, इनौस नेता धर्मेन्द्र, संजय शर्मा, सलीम आदि नेतागण कर रहे हैं. सोन वर्षा में भी बंद का असर देखा जा रहा है. गया जिले के कोच प्रखंड में माले नेता सुरेन्द्र यादव, संजय राम आदि नेताओं के नेतृत्व में सड़कों को जाम कर दिया गया है. टिकारी में भी दुकान व प्रतिष्ठान बंद हैं. पूर्णिया के रूपौली में भी बंद का व्यापक असर दिख रहा है. समस्तीपुर में गांधी चैक ताजपुर के पास नेशनल हाइवे पर माले कार्यकर्ताओं ने परिचालन को ठप्प कर रखा है. 

कोई टिप्पणी नहीं: