विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 20 अप्रैल - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

मंगलवार, 20 अप्रैल 2021

विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 20 अप्रैल

मृतक की देह से आभूषण चुराना बेहद अमानवीय कृत्य-विधायक भार्गव 


vidisha-news
विदिशाः- आज विदिषा जिले के कोविड के प्रभारी मंत्री डाॅ. प्रभुराम चैधरी की अध्यक्षता में कंपोजिट भवन में जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक का आयोजन किया गया था जिसमें विदिषा विधायक शषांक भार्गव ने ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्ष देवेन्द्र राठौर एवं विधायक प्रतिनिधि अजय कटारे के द्वारा पत्र भेजकर सुझाव प्रस्तुत किए। प्रमुख रूप से विधायक शषांक भार्गव ने मांग की है कि कोविड सेंटर में भर्ती मरीजों के लिए भोजन, पानी, कूलर आदि की व्यवस्था बेहतर की जाए, उन्होंने प्रषासन से अनुरोध किया कि मानवीय दृष्टिकोण अपनाते हुए कोविड वार्ड में भर्ती मरीजों के परिजनों को सही जानकारी समय-समय पर उपलब्ध कराई जाये। कोविड वार्डो में सी.सी.टी.व्ही. कैमरे लगाकर अस्पताल परिसर में डिस्प्ले टी.व्ही. की व्यवस्था की जाए इस कार्य के लिए वे विधायक निधि देने को तैयार है। उन्होंने आॅक्सीजन कंसट्रेटर मषीन खरीदने के लिए 10 लाख रू की राषि दी है जिला प्रषासन बिना देरी करें शीघ्र ही मषीन खरीद कर उनका इंस्टालेषन कराए जिससे मरीजों को पर्याप्त आॅक्सीजन मिलना सुनिष्चित हो सके। उन्होंने लाकडाउन के दौरान बरती जा रही सख्ती पर भी सवाल उठाए और मंदिर के खुला होने पर पुजारी को थाने में बैठाकर प्रताडित करने पर आपत्ति दर्ज कराई।  विधायक भार्गव ने पत्र के माध्यम से बताया ग्राम छबारा तहसील बरेली जिला रायसेन की भूरीबाई पत्नि दयाप्रसाद मो.नं. 9755874950 दिनांक 08.04.2021 को कोविड वार्ड के पाॅचवी मंजिल पर भर्ती हुई थी दिनांक 17.04.2021 को भूरीबाई की मृत्यु होने के पष्चात् जब उनके परिजनों को पार्थिव देह सौंपी गई तो भूरीबाई के आभूषण जिसमें मंगलसूत्र, कान के फूल, नथ एवं पायल परिजनों को नहीं सौंपी गई, परिजनों ने जब मेडिकल स्टाफ से आभूषण वापिस देने की गुहार लगाई तो उनकी बात को अनसुना कर दिया गया जब परिजनों ने फोन के माध्यम से विधायक शषांक भार्गव जी को घटना की जानकारी दी तो विधायक भार्गव ने एस.पी. महोदय से इस घटना की जाॅच कर परिजनों को आभूषण वापिस दिलाये जाने का आग्रह किया लेकिन आज तक जिला प्रषासन द्वारा इस घटना की कोई जानकारी विधायक भार्गव को उपलब्ध नहीं कराई गई है। आज समूची मानव प्रजाति के ऊपर मौत का खतरा मंडरा रहा है ऐसे समय में किसी मृतक के शरीर से आभूषण चुराना बेहद अमानवीय कृत्य है। इस तरह की घटनाओं से सिर्फ मेडिकल स्टाफ ही नहीं पूरा शहर शर्मसार होता है। विधायक भार्गव ने पत्र के माध्यम से प्रभारी मंत्री डाॅ. प्रभुराम चैधरी से मांग की है कि वे घटना की निष्पक्ष जाॅच करवा कर परिजनों को आभूषण वापिस दिलवायें जिससे विदिषा शहर की ईमानदारी व सेवाभाव की परंपरा कायम रहे।     


कोविड  इमरजेन्सी  वार्ड की  तैयारियों का जायजा 


vidisha news
कलेक्टर डॉ पंकज  जैन  ने  आज  प्रातः अटल बिहारी वाजपेयी  शासकीय  चिकित्सा महाविद्यालय में बनाए गए कोविड इमरजेन्सी  वार्ड के मद्देनजर  की जाने वाली व्यवस्थाओं का जायजा लिया है। कलेक्टर डॉ जैन ने इमरजेन्सी  वार्ड में कोविड इलाज  के मद्देनजर किए जाने वाले प्रबंधन के  तहत मुख्य रूप से  बिस्तरों सहित अन्य उपकरणों के संबंध में पूछताछ की और शीघ ही सुव्यवस्थित रूप से संचालित कराने के निर्देश संबंधितों को दिए है। इस अवसर पर संयुक्त कलेक्टर श्री कुमार शानू देवडिया भी साथ मौजूद रहें।


फीवर क्लीनिक का निरीक्षण 


vidisha news
कलेक्टर डॉ पंकज  जैन  ने  आज  प्रातः अटल बिहारी वाजपेयी  शासकीय  चिकित्सा महाविद्यालय में संचालित हो रहे  फीवर क्लीनिक  का जायजा लिया है। यहां उन्होंने चिकित्सकों से चर्चा कर जाना कि किस प्रकार के मरीज परीक्षण कराने हेतु आ रहे हैं। उन्होंने मरीजो से संवाद कर उनका ढांढस बंधाया ओर कहा कि परेशान ना हो रिपोर्ट आप सबको 24 घंटे के अंतराल में दर्ज कराए गए मोबाइल नम्बर पर प्रेषित की जाएगी। कलेक्टर डॉ जैन ने सैंपल कराने आए लोगो से कहा जब तक रिपोर्ट प्राप्त नही हो जाती है तब तक घर में ही सुरक्षित रहे की अपील की है। निरीक्षण के दौरान संयुक्त कलेक्टर श्री कुमार शानू देवडिया भी साथ मौजूद रहें।

    

कोरोना  संक्रमण  से  बचाव उपायों से  अवगत  हो रहे  ग्रामीण


मैं कोरोना वॉलिटियर्स  के तहत पंजीबद्ध  कराए गए लोगो के द्वारा हर स्तर पर आमजनों को  कोरोना  संक्रमण  से  बचाव  उपायो से  अवगत  कराया जा रहा है। इस कार्य में मध्यप्रदेश  जन अभियान  परिषद  के वॉलिटियर्स के द्वारा भी पंजीयन कराने के उपरांत आमजनों को जागरूक किया जा रहा है। खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में बाल पेटिंग के माध्यम से संदेशो का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। नटेरन विकासखण्ड के ग्राम फूफेर में आज ग्राम की प्रस्फुटन समिति के सदस्यों के द्वारा जागरूकता संदेशो का हर स्तर पर प्रचार-प्रसार कर आमजनों को जागरूक किया जा रहा है। 


वॉलिटियर्स मदद कर  रहे  बाहर से आए व्यक्तियों का सैंपल कराने में


vidisha news
जन अभियान परिषद के वॉलिटियर्स द्वारा  ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना के संक्रमण  को रोकने में हर संभव मदद की जा रही है। आज नागौर पंचायत के ग्राम किशनपुर में स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना टेस्ट किया गया जिसमें कोरोना वालिटियर्स श्री मालम सिंह मोंगिया द्वारा ग्राम में स्वास्थ्य विभाग का टेस्ट कराने में सहयोग किया गया तथा खुद अपना भी टेस्ट कराया। पिछले दिन हरिद्वार से लौटे यात्रियों का टेस्ट किया गया जिसमें चार पॉजिटिव पाए गए। गांव में संक्रमण ना फैले इसके लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा टेस्ट किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं: