बेंगलुरु ने दिल्ली को एक रन से हरा तालिका में शीर्ष पर - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

बुधवार, 28 अप्रैल 2021

बेंगलुरु ने दिल्ली को एक रन से हरा तालिका में शीर्ष पर

bangluru-beat-delhi-by-one-run
अहमदाबाद, 27 अप्रैल, खतरनाक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स के आखिरी ओवर में तीन छक्कों सहित 23 रनों के साथ ठोके गए नाबाद 75 रनों और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के जबरदस्त आखिरी ओवर की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने दिल्ली कैपिटल्स को मंगलवार को यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मात्र एक रन से पराजित कर अंक तालिका में फिर से पहला स्थान हासिल कर लिया। बेंगलुरु ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 171 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया और दिल्ली को 20 ओवर में चार विकेट पर 170 रन पर रोककर छह मैचों में अपनी पांचवीं जीत हासिल की जबकि दिल्ली को छह मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा और वह तालिका में तीसरे स्थान पर खिसक गयी है। दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। डिविलियर्स ने मात्र 42 गेंदों पर तीन चौकों और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 75 रन बनाये और साथ ही आईपीएल में अपने 5000 रन पूरे कर लिए। डिविलियर्स पारी के नौंवें ओवर में बल्लेबाजी करने उतरे थे और उन्होंने अकेले अपने दम पर बेंगलुरु को सम्मानजनक स्कोर पर पहुंचाया। बेंगलुरु ने अच्छी शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 30 रन जोड़े। कप्तान विराट कोहली तेज गेंदबाज आवेश खान चौथे ओवर की आखिरी गेंद को स्टंप्स पर खेलकर बोल्ड हो गए। इशांत शर्मा के अगले ओवर की पहली गेंद पर देवदत्त पडिकल भी बोल्ड हो गए। विराट ने 11 गेंदों में दो चौकों की मदद से 12 रन और पडिकल ने 14 गेंदों में तीन चौकों के सहारे 17 रन बनाये। रजत पाटीदार और ग्लेन मैक्सवेल ने तीसरे विकेट के लिए 60 रन जोड़े। मैक्सवेल 20 गेंदों में एक चौके और दो छक्कों के सहारे 25 रन बनाकर लेग स्पिनर अमित मिश्रा की गेंद पर बॉउंड्री पर स्टीवन स्मिथ को आसान कैच देकर आउट हुए। पाटीदार 22 गेंदों में दो छक्कों के सहारे 31 रन बनाकर टीम के 114 के स्कोर पर लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल का शिकार बने।


वाशिंगटन सुन्दर नौ गेंदों में छह रन बनाकर कैगिसो रबादा को रिटर्न कैच दे बैठे। लेकिन इसका डिविलियर्स पर कोई असर नहीं पड़ा और उन्होंने अपने विध्वंसक अंदाज में बेंगलुरु को 171 रन तक पहुंचा दिया। डिविलियर्स ने मार्कस स्टॉयनिस के पारी के आखिरी ओवर में तीन छक्के उड़ाए और कुल 23 रन बटोरे। दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। डिविलियर्स ने मात्र 42 गेंदों पर तीन चौकों और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 75 रन बनाये और साथ ही आईपीएल में अपने 5000 रन पूरे कर लिए। डिविलियर्स पारी के नौंवें ओवर में बल्लेबाजी करने उतरे थे और उन्होंने अकेले अपने दम पर बेंगलुरु को सम्मानजनक स्कोर पर पहुंचाया। बेंगलुरु ने अच्छी शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 30 रन जोड़े। कप्तान विराट कोहली तेज गेंदबाज आवेश खान चौथे ओवर की आखिरी गेंद को स्टंप्स पर खेलकर बोल्ड हो गए। इशांत शर्मा के अगले ओवर की पहली गेंद पर देवदत्त पडिकल भी बोल्ड हो गए। विराट ने 11 गेंदों में दो चौकों की मदद से 12 रन और पडिकल ने 14 गेंदों में तीन चौकों के सहारे 17 रन बनाये। रजत पाटीदार और ग्लेन मैक्सवेल ने तीसरे विकेट के लिए 60 रन जोड़े। मैक्सवेल 20 गेंदों में एक चौके और दो छक्कों के सहारे 25 रन बनाकर लेग स्पिनर अमित मिश्रा की गेंद पर बॉउंड्री पर स्टीवन स्मिथ को आसान कैच देकर आउट हुए। पाटीदार 22 गेंदों में दो छक्कों के सहारे 31 रन बनाकर टीम के 114 के स्कोर पर लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल का शिकार बने। वाशिंगटन सुन्दर नौ गेंदों में छह रन बनाकर कैगिसो रबादा को रिटर्न कैच दे बैठे। लेकिन इसका डिविलियर्स पर कोई असर नहीं पड़ा और उन्होंने अपने विध्वंसक अंदाज में बेंगलुरु को 171 रन तक पहुंचा दिया। डिविलियर्स ने मार्कस स्टॉयनिस के पारी के आखिरी ओवर में तीन छक्के उड़ाए और कुल 23 रन बटोरे। दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। डिविलियर्स ने मात्र 42 गेंदों पर तीन चौकों और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 75 रन बनाये और साथ ही आईपीएल में अपने 5000 रन पूरे कर लिए। डिविलियर्स पारी के नौंवें ओवर में बल्लेबाजी करने उतरे थे और उन्होंने अकेले अपने दम पर बेंगलुरु को सम्मानजनक स्कोर पर पहुंचाया। बेंगलुरु ने अच्छी शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 30 रन जोड़े। कप्तान विराट कोहली तेज गेंदबाज आवेश खान चौथे ओवर की आखिरी गेंद को स्टंप्स पर खेलकर बोल्ड हो गए। इशांत शर्मा के अगले ओवर की पहली गेंद पर देवदत्त पडिकल भी बोल्ड हो गए। विराट ने 11 गेंदों में दो चौकों की मदद से 12 रन और पडिकल ने 14 गेंदों में तीन चौकों के सहारे 17 रन बनाये। रजत पाटीदार और ग्लेन मैक्सवेल ने तीसरे विकेट के लिए 60 रन जोड़े। मैक्सवेल 20 गेंदों में एक चौके और दो छक्कों के सहारे 25 रन बनाकर लेग स्पिनर अमित मिश्रा की गेंद पर बॉउंड्री पर स्टीवन स्मिथ को आसान कैच देकर आउट हुए। पाटीदार 22 गेंदों में दो छक्कों के सहारे 31 रन बनाकर टीम के 114 के स्कोर पर लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल का शिकार बने। वाशिंगटन सुन्दर नौ गेंदों में छह रन बनाकर कैगिसो रबादा को रिटर्न कैच दे बैठे। लेकिन इसका डिविलियर्स पर कोई असर नहीं पड़ा और उन्होंने अपने विध्वंसक अंदाज में बेंगलुरु को 171 रन तक पहुंचा दिया। डिविलियर्स ने मार्कस स्टॉयनिस के पारी के आखिरी ओवर में तीन छक्के उड़ाए और कुल 23 रन बटोरे।

कोई टिप्पणी नहीं: