मधुबनी : शांति समिति की बैठक - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शुक्रवार, 16 अप्रैल 2021

मधुबनी : शांति समिति की बैठक

madhubani-dm-shanti-samiti-meeting
मधुबनी (आर्यावर्त संवाददाता) जिला पदाधिकारी, मधुबनी श्री अमित कुमार एवं पुलिस अधीक्षक, मधुबनी डाॅ॰ सत्यप्रकाश के अध्यक्षता में रामनवमी एवं चैत्र नवरात्र, चैत्री छठ पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक जिला पदाधिकारी के कार्यालय प्रकोष्ठ में बिस्वान के माध्यम से सभी अनुमण्डल पदाधिकारी, अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी एवं सभी थाना अध्यक्ष, मधुबनी जिला के साथ आहुत किया गया। इस दौरान श्री अवधेश राम, अपर समाहर्ता, मधुबनी, श्री सुरेन्द्र राय, विशेष कार्य पदाधिकारी, (जिला गोपनीय शाखा) मधुबनी, श्री शैलेन्द्र कुमार, जिला पंचायत राज पदाधिकारी, मधुबनी एनडीसी, जिला सामान्य प्रभारी एवं सभी जिला स्तरीय पदाधिकारी आदि उपस्थित थे। बैठक के दौरान जिला पदाधिकारी, मधुबनी के द्वारा कोरोना जैसे महामारी के संक्रमण को देखते हुए गृह विभाग, बिहार सरकार के आदेश के आलोक में सूचित किया गया कि सार्वजनिक कार्यक्रमों पर वर्तमान में दिनांक-30.04.2021 तक रोक है। अतएव रामनवमी/चैत्री दुर्गा पर सभी प्रकार के जुलूस एवं सार्वजनिक कार्यक्रमों की स्वीकृति नहीं दी जायेगी। साथ हीं उपस्थित पदाधिकारी व कर्मी को निदेश देते हुए कहा की जहाँ-जहाँ अभी तक शांति समिति की बैठक नहीं हुआ है 2 दिनों के अन्दर बैठक कर लें।, शांति समिति की बैठक औपचारिक तरीके से करें तथा इसकी सूचना जिला गोपनीय शाखा को भी दें।


जिला पदाधिकारी, मधुबनी ने रामनवमी एवं चैत्र नवरात्र, चैत्र छठ पूजा को लेकर जिला नियंत्रण कक्ष का संचालन करते हुए कहा की पूर्व में जहाँ-जहाँ इस अवसर पर किसी भी प्रकार का झड़प/घटना हुई थी, संबंधित क्षेत्रों में जिला प्रशासन के द्वारा पुलिस बल/मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति की गई साथ हीं सभी प्रतिनियुक्त पदाधिकारी व कर्मी को निदेश भी दिया गया की अपने-अपने मोबाईल फोन को हमेशा चालू रखें। यह नियंत्रण कक्ष दिनांक-19.04.2021 से 22.04.2021 तक चलेगी। किसी भी प्रकार की शिकायत एवं सुझाव के लिए दूरभाष संख्या-06276 224425 पर काॅल करें। जिला पदाधिकारी, मधुबनी ने कहा की कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण का पालन करते हुए सभी अनुमण्डल पदाधिकारी को आदेश दिया की अपने-अपने क्षेत्राधिकार में जितने भी डी.जे. मालिक का उनका सूची जिला गोपनीय शाखा को भेजें एवं जहाँ-जहाँ कच्ची शराब बनाई जाती है वहाँ निरीक्षण कर कच्ची शराब के उद्योगों को नष्ट करें।, जिले के सभी फ्लाईंग स्काॅड अपने कन्टेंमेंट जोन की स्थिति की जानकारी लें तथा सुनिश्चित करें कि सभी संक्रमित व्यक्ति जो होम आइसोलेशन में है अपने घर में ही रहें। बाहर से आनेवाले व्यक्तियों का सूचना प्राप्त कर संबंधित पदाधिकारी के समक्ष समर्पित करें।, सकरी थाना अंतर्गत आनेवाले सभी बसों के यात्रियों का टेस्ट करें व टेस्ट के दौरान पाये जानेवले संक्रमित व्यक्ति को होम आइसोलेशन/कोविड केयर केन्द्र पर भेजें। साथ हीं भीड़-भाड़ वाले जगहों पर मास्क का सघन जाँच करें। पुलिस अधीक्षक, मधुबनी ने अपने संबोधन के दौरान सभी अधिकारियों को निदेश देते हुए कहा की रामनवमी के अवसर पर किसी भी तरह जुलूस निकालने की अनुमति नहीं दें। राजनगर के थाना प्रभारी, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी तथा अंचलाधिकारी को निदेश दिया की बोसनगर में होमगार्ड/पुलिस बल की प्रतिनियुक्त करें। पुलिस अधीक्षक, मधुबनी ने सभी थाना अध्यक्ष, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी तथा अंचलाधिकारी को निदेश देते हुए कहा की जिन-जिन व्यक्तियों पर नोटिस निर्गत है उसपर जल्द से जल्द कार्रवाई करें। कोविड-19 को लेकर जिला प्रशासन के द्वारा जारी नियम सुबह 07 बजे से 07 बजे शाम तक हीं बाजार खुली रहेगी (मेडिकल एवं खाद्य दुकान को छोड़कर) का पालन सख्ती से करना है। अगर कोई दुकान खुली रहती है तो दुकानदारों पर कार्रवाई करें। साथ हीं जिले के अंदर जितने भी भूति विवाद एवं पोखर/मछली से संबंधित विवाद है सभी का निष्पादन जल्द से जल्द करें।

कोई टिप्पणी नहीं: