पंजाब ने चैंपियन मुंबई को आसान मुकाबले में दी शिकस्त - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 24 अप्रैल 2021

पंजाब ने चैंपियन मुंबई को आसान मुकाबले में दी शिकस्त

panjab-beat-mumbai
चेन्नई , 23 अप्रैल, अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद कप्तान लोकेश राहुल की नाबाद 60 रन और क्रिस गेल की नाबाद 43 रन की जबरदस्त पारियों से पंजाब किंग्स ने गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को शुक्रवार को आईपीएल मुकाबले में नौ विकेट से हरा दिया। पंजाब ने 20 ओवर में मुंबई को छह विकेट पर 131 रन के मामूली स्कोर पर रोकने के बाद 17.4 ओवर में एक विकेट पर 132 रन बनाकर शानदार जीत अपने नाम की। पंजाब की पांच मैचों में यह दूसरी जीत रही जबकि चैंपियन मुंबई को पांच मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा। पंजाब की टीम इस जीत के बाद अब अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गयी है।


पंजाब ने टॉस जीतकर पहले फ़िल्डिंग करने का फैसला किया। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने 52 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों के सहारे सबसे ज्यादा 63 रन बनाये जबकि सूर्यकुमार यादव ने 27 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 33 रन बनाये। कीरोन पोलार्ड ने 12 गेंदों में एक छक्के के सहारे नाबाद 16 रन बनाये। क्विंटन डी कॉक तीन, ईशान किशन छह, हार्दिक पांड्या एक और क्रुणाल पांड्या तीन रन बनाकर पवेलियन लौटे। पंजाब के गेंदबाजों ने ऐसा शानदार प्रदर्शन किया कि पहले 10 ओवरों में मुंबई के बल्लेबाज दो विकेट खोकर 49 रन ही बना पाए। मोहम्मद शमी ने चार ओवर में 21 रन देकर दो विकेट, स्पिनर रवि बिश्नोई ने भी 21 रन पर दो विकेट, दीपक हुड्डा ने 15 रन पर एक विकेट और अर्शदीप सिंह ने 28 रन देकर एक विकेट निकाला। लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब ने ओपनर राहुल ने मयंक अग्रवाल के साथ पहले विकेट के लिए 53 रन जोड़े। पिच बल्लेबाजी के लिए कुछ मुश्किल थी और बड़े शॉट्स खेलना आसान नहीं था लेकिन राहुल और गेल ने संयम और धैर्य के साथ खेलते हुए मध्य ओवरों को सतर्कता के साथ निकाला। ऑफ स्पिनर जयंत यादव को दोनों ने काफी संभल कर खेला ।जयंत ने अपने चार ओवर में मात्र 20 रन दिए। दूसरे छोर पर लेग स्पिनर राहुल चाहर ने चार ओवर में मात्र 19 रन देकर दोनों बल्लेबाजों पर दबाव बनाये रखा। राहुल ने एक रन लेकर मुंबई के खिलाफ पिछली छह पारियों में अपना पांचवां अर्धशतक पूरा किया। अब पारी का 18वां ओवर ट्रेंट बोल्ट डाल रहे थे। इसी ओवर में पहली गेंद पर गेल ने जबरदस्त छक्का मारा। इसी ओवर की तीसरी गेंद पर राहुल ने छक्का लगाया। राहुल ने चौथी गेंद को चौके के लिए निकाला और नौ विकेट से मैच जीत लिया। राहुल ने 52 गेंदों पर नाबाद 60 रन में तीन चौके और तीन छक्के लगाए जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। गेल ने 35 गेंदों पर नाबाद 43 रन में पांच चौके और दो छक्के लगाए। टीम के ओपनर मयंक अग्रवाल ने 20 गेंदों पर 25 रन में चार चौके और एक छक्का लगाया।

कोई टिप्पणी नहीं: