हार्दिक और कुलदीप को टीम में नहीं मिली जगह - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शनिवार, 8 मई 2021

हार्दिक और कुलदीप को टीम में नहीं मिली जगह

hardik-kuldip-out-of-team
नयी दिल्ली, 07 मई, भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को इंग्लैंड में जून में न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल और अगस्त-सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं मिली है, जबकि पृथ्वी शॉ और प्रसिद्ध कृष्णा टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं, हालांकि कृष्णा को स्टैंड बाय खिलाड़ी के रूप में रखा गया है। वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल और रिद्धिमान साहा को फिटनेस क्लियरेंस के अधीन रखा गया है।डब्लूटीसी फाइनल 18 से 23 जून तक साउथम्पटन में होगा। भारत ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए 20 सदस्यीय टीम घोषित की है। इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल को रिटेन किया गया है। वहीं चोट के कारण घरेलू सीरीज से बाहर रहे बेहतरीन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने भी टीम में वापसी की है। उनके आने से टीम का स्पिन विभाग और मजबूत होगा। साथ ही साथ टीम को तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और उमेश यादव का सेवा भी मिल गई है। टीम के पास न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ टॉप ऑर्डर में भी रोहित शर्मा, शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल के रूप में अच्छे और इन फॉर्म बल्लेबाज हैं, हालांकि टीम के पास अब पृथ्वी शॉ भी उपलब्ध हैं। प्रसिद्ध कृष्णा के अलावा तीन नए और उभरते हुए खिलाड़ियों को स्टैंड बाय के रूप में टीम में शामिल किया गया, जिसमें अभिमन्यु ईश्वरन, आवेश खान और अरजन नागवासवाला शामिल हैं।


भारत की 20 सदस्यीय टीम : विराट कोहली, (कप्तान), अजिंक्या रहाणे (उप-कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाॅशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, लोकेश राहुल (फिटनेस क्लियरेंस के अधीन), रिद्धिमान साहा (फिटनेस क्लियरेंस के अधीन)।

स्टैंड बाय खिलाड़ी : अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, अरजन नागवसवाला। 

कोई टिप्पणी नहीं: