विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 13 जून - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

रविवार, 13 जून 2021

विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 13 जून

मुख्यमंत्री जी ने क्राईसेस मैनेजमेंट ग्रुप के सदस्यों से संवाद किया

 

vidisha news
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को प्रदेश के सभी 52 जिलो की क्राइसेस मैनेजमेंट गु्रप के सदस्यों से संवाद कर उनके सुझावो से अवगत हुए है।  मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर ना आए इसके लिए हम सभी को गाइड लाइन का पालन करना अतिआवश्यक है। यदि किन ही कारणो से तीसरी लहर किसी जिले में आती है तो संक्रमण से बचाव के किए जाने वाले प्रबंधो की जानकारी से समिति के सदस्यों द्वारा अवगत कराया गया है।  मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में कोरोना के संक्रमण को रोकने के मामलो में किए गए प्रबंधो की प्रशंसा चहुंओर हो रही है। उन्होंने जनता को सही दिशा में ले जाने का आव्हान समिति के सदस्यों से किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बताया कि विधायकनिधि की पचास प्रतिशत राशि अब विधायकगण जनसम्पर्क संबंधी स्वीकृत कार्यो के लिए आवंटित कर सकेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने जिलेवार किए गए प्रबंधो की जानकारी स्थानीय जिला स्तरीय क्राइसेस मैनेजमेंट समिति के सदस्यों के अलावा सांसद, विधायको व जिला स्तरीय पार्टी अध्यक्षो से  संवाद कर प्राप्त की है।  विदिशा के एनआईसी कक्ष में भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ राकेश जादौन ने जिले का प्रतिनिधित्व करते हुए समिति के एकजाई सुझावो से अवगत कराया है। जिसमें प्रमुख रूप से वैक्सीनेशन कार्य का सभी वर्गो को लाभ मिले तथा जिनके द्वारा वैक्सीनेशन कराया गया है वे अपने-अपने घरो पर सूचना के रूप में लघु पोस्टर चस्पा करें जिसमें उल्लेख हो कि मैंने वैक्सीनेशन कार्य करा लिया है जो दूसरो को अभिप्रेरित कर सकें। डॉ जादौन ने बताया कि विदिशा जिले में भी एकल ग्राम पंचायत को सबसे पहले शत प्रतिशत वैक्सीनेशन करने के कार्यो का लक्ष्य निर्धारित किय गया है ताकि श्रेष्ठ पुरस्कार श्रेणियों में विदिशा जिला भी प्रदेश स्तर पर शामिल हो सकें। उन्होंने बताया कि आदर्श पंचायतों में टीकाकरण के लिए बूथ लेवल स्तरों पर कार्ययोजना बनाई जा रही है। भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ जादौन ने इस दौरान अवगत कराया कि जिले में योग दिवस पर प्रत्येक पंचायत स्तर पर पांच-पांच सदस्यों की एक-एक टीम गठित की गई है जो योग के साथ-साथ वैक्सीनेशन कार्य के लिए अभिप्रेरित करेंगी। उन्होंने बताया कि 23 तारीख को जिले में व्यापक पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया जा जा रहा है जिसका मुख्य उद्धेश्य जो पौधे रोपित किए गए है वे सभी सर्वाइज हो इसके अलावा विदिशा जिले में एक और नवाचार किया गया है ताकि वैक्सीनेशन कार्य में किसी भी प्रकार की भ्रांतियां पनप ना सकें। इसके लिए जिले में सभी धर्मगुरूओं से संवादयुक्त संक्षिप्त-संक्षिप्त वीडियो तैयार किए जा रहे है जो समाज के आमजनों को वैक्सीनेशन, टीकाकरण के लिए अभिप्रेरित करेंगे। विदिशा जिले में कोरोना वायरस की तृतीय लहर को ध्यानगत रखते हुए चहुंओर प्रबंध सुनिश्चित किए जा रहे है। विदिशा की मेडिकल कॉलेज में संक्रमण से प्रभावितों के इलाज हेतु किए गए प्रबंधो से भी अवगत कराया है।   इस अवसर पर कुरवाई विधायक श्री हरिसिंह सप्रे, शमशाबाद विधायक श्रीमती राजश्री सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष श्री तोरण सिंह दांगी, विदिशा नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष श्री मुकेश टण्डन के अलावा समिति के सदस्य श्री अखिलेश श्रीवास्तव समेत अन्य सदस्यों के साथ-साथ कलेक्टर डॉ पंकज जैन, पुलिस अधीक्षक श्री विनायक वर्मा तथा विभिन्न विभागो के अधिकारी मौजूद रहें। 


कलेक्टर सहित अन्य अधिकारियों ने कलेक्ट्रेट परिसर में पौधरोपण किया


vidisha-news
विदिशा की नवीन कम्पोजिट भवन जिला कलेक्ट्रेट परिसर में आज पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। उक्त कार्यक्रम में कलेक्टर डॉ पंकज जैन के अलावा अन्य अधिकारियों ने पौधरोपण कार्यक्रम में सहभागिता निभाई है इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री वृदांवन सिंह, एसडीएम श्री गोपाल सिंह वर्मा, मुख्य नगरपालिका अधिकारी श्री सुधीर सिंह के अलावा विदिशा ग्रामीण क्षेत्र के तहसीलदार श्री केएन ओझा मौजूद रहें।  नवीन कलेक्ट्रेट के परिसर में छायादार पौधे करीबन पांच  से सात फिट ऊंचे पौधे रोपित किए गए है जिसमें मुख्य रूप से नीम, पीपल, शीशम तथा करंजी शामिल है। लगभग पचास पौधे रोपित किए गए है इन पौधो की रक्षा का दायित्व अपर कलेक्टर ने स्वंय अधीनस्थ अमले को जबावदेंही सौंपी है।

कोई टिप्पणी नहीं: