सहरसा : मिथिला जागरण यात्रा के क्रम में सहरसा पहुँचे फिल्म निर्देशक एन मण्डल - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

रविवार, 18 जुलाई 2021

सहरसा : मिथिला जागरण यात्रा के क्रम में सहरसा पहुँचे फिल्म निर्देशक एन मण्डल

mithila-jagran-yatra
सहरसा, अपनी मातृभाषा और माटी सँ आत्मीय स्नेह रखनेवाले वालीवुड के प्रसिद्ध युवा निर्देशक एन मण्डल विगत सप्ताह भर से मिथिला के सुदूर क्षेत्रों का दौरा ग्रेटर मिथिला एसोसिएशन की टीम के साथ कर रहे हैं, जिसका उद्देश्य है आमलोगों में भाषिक सांस्कृतिक जागृति लाना । इस क्रम में रविवार सुबह सहरसा पहुँचा उनका काफिला । बातचीत में उन्होंने कहा कि मातृभाषा ही हमारी नींव है । मूलत: समस्तीपुर के दसौत गाँव के रहनेवाले एन मण्डल मुम्बई में रहते हैं और एक कुशल एडिटर और निर्देशक हैं । 


दर्जनों धारावाहिक, फिल्म के निर्माण में इन्होंने विभिन्न महत्वपूर्ण जिम्मेदारी को बखूबी निभाया है । स्वतंत्र निर्देशक के रूप में नशां- द एरर, मुक्ति अभिशाप से आदि इनकी चर्चित फिल्म है । मातृभाषा मैथिली में राखी के लाज प्रदर्शन को तैयार है । बिहार की धरती पर अन्तरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के आयोजन को साकार रूप देने हेतु इन्होंने साइनसिने फिल्म फेस्टिवल का आगाज मुजफ्फरपुर से किया है और अगले आयोजन की तैयारी आरम्भ है । तमाम व्यस्तता के रहते हुए मिथिला के लिए कुछ सार्थक करना इनका उद्देश्य है । वर्तमान यात्रा के जिक्र पर मण्डल ने जनगणना में लोगों से मातृभाषा मैथिली लिखाने की अपील की । यात्रा टीम में संयोजक किसलय कृष्ण, अध्यक्ष दक्षिणेश्वर राय, अर्जुन प्रसाद, विमलजी मिश्रा, रामकुमार सिंह आदि शामिल हैं ।

कोई टिप्पणी नहीं: