बिहार : चर्च को पुन: स्थापित करने में सहयोग करने का आग्रह - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

गुरुवार, 22 जुलाई 2021

बिहार : चर्च को पुन: स्थापित करने में सहयोग करने का आग्रह

request-to-restaiblised-church
पटना. अल्पसंख्यक ईसाई कल्याण संघ,पटना के महासचिव एस. के.लॉरेंस ने कहा है कि दिल्ली के मुख्य मंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर दिल्ली में स्थित चर्च को गलत तरीका से ध्वस्त करने वालों को चिन्हित कर कार्यवाही करने तथा चर्च को पुन: स्थापित करने में सहयोग करने का आग्रह किये हैं. दिल्ली तथा अन्य राज्यों का ईसाई समुदाय आपके सकारात्मक तथा धर्मनिरपेक्षता का समर्थन करने वाले मुख्य मंत्री के रूप में अरविंद केजरीवाल को सम्मान करते हैं. परंतु कुछ दिन पहले जिस तरह से गलत रीति से दिल्ली स्थित चर्च को ध्वस्त करने के साथ-साथ चर्च के अंदर पवित्र धार्मिक वस्तुओं को अपमानित कर बर्बाद किया गया है।वह निन्दनीय तथा ईसाई धर्म के प्रति एक घृणित कृत्य को दर्शाता है.


हमारे शान्ति प्रिय तथा भारतीय संविधान का पालन करते हुए  अपने धार्मिक कार्य करने तथा आपसी भाईचारा के साथ जीवन यापन करने वाले ईसाई समुदाय के लोगों को अपने ही देश में,आपके शासन काल में इस अमानवीय,आश्चर्य चकित करने वाला तथा ईसाई धर्म को चोट पहुंचाने वाले कृत्य से काफी चोट पहुंचा है.उन्हें आपके शासन काल में इस तरह की घटना की सपने में भी उम्मीद नहीं थी. अत: हम ईसाई समुदाय के लोग आपसे आग्रह करते हैं कि आप अपने ईमानदार तथा न्यायप्रिय छवि के रूप में जाने जानेवाले व्यक्तित्व के अनुसार जल्द से जल्द आवश्यक कार्यवाही करते हुए चर्च को गलत रीति  से ध्वस्त कराने वालों पर उचित कार्यवाही करें तथा उस स्थल तथा आस-पास के स्थलों की भी जाँच- पड़ताल कर जल्द से जल्द चर्च के पुन: निर्माण में सहयोग करने की कृपा करें.

कोई टिप्पणी नहीं: