एक नई ऑडियो सीरीज- विद्युत: एक सुपरहीरो - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 4 जुलाई 2021

एक नई ऑडियो सीरीज- विद्युत: एक सुपरहीरो

 

  •  सुपर कमांडो ध्रुव के निर्माता अनुपम सिन्हा लेकर आए हैं स्टोरीटेल के लिए ऑडियोबुक एक्सक्लूसिव एक नया सुपरहीरो, विद्युत  
  • • विद्युत एक टीन एज कैरेक्टर है जिसके पास इलेक्ट्रिक पॉवर हैं।
  • • विद्युत: एक सुपरहीरो एक ऑडियो ड्रामा है। इस सीरीज को और अधिक रीयल और मनोरंजक बनाने के लिए इस सीरीज में मल्टी वॉइस आर्टिस्ट के साथ साउंड डिजाइन और साउंड इफ़ेक्ट का प्रयोग किया गया है।

vidyut-super-hero
नई दिल्ली: स्टोरीटेल ने भारतीय ऑडियोबुक बाजार को एक नया आयाम दिया है, हाल में ये एक और नई ऑडियोबुक सीरीज,  विद्युत: एक सुपरहीरो लेकर आया है। भारतीय कॉमिक्स बुक्स की दुनिया में जाना माना नाम, आर्टिस्ट और लेखक अनुपम सिन्हा ने स्टोरीटेल की पब्लिशर और चीफ एडिटर, प्रियंवदा रस्तोगी के साथ मिलकर पहली एक्सक्लूसिव सुपरहीरो ऑडियोबुक सीरीज तैयार की है। विद्युत एक टीन एज कैरेक्टर है जिसके पास इलेक्ट्रिक पॉवर हैं।  इस सीरीज में कॉमिक चरित्र में भारतीयता बनाए रखने के लिए विद्युत् की महाशक्तियों को आयुर्वेद और जड़ी-बूटी से जोड़कर दिखाया गया है। इस सीरीज में विद्युत का एक अल्टर ईगो भी है और उनकी साइड किक उर्मी है। ऑडियो स्टोरी की भाषा हिंदी है और कैटेगरी टीन एज और यंग एडल्ट हैं। स्टोरीटेल इस नए प्रोजेक्ट के साथ ऑडियो बुक की दुनिया में एक सुपरहीरो यूनिवर्स की रचना करना चाहता है। स्टोरीटेल के पब्लिशिंग मैनेजर, गिरिराज किराडू द्वारा आयोजित फेसबुक लाइव सत्र के दौरान अनुपम सिन्हा और प्रियंवदा ने इस नए प्रारूप पर काम करने के अपने अनुभवों और चुनौतियों के बारे में बात की। प्रसिद्ध भारतीय कॉमिक सुपरहीरो कैरेक्टर, सुपर कमांडो ध्रुव के निर्माता अनुपम सिन्हा ने कहा कि उनके लिए सबसे बड़ी चुनौती ऑडियो के लिए लेखन था। उन्होंने कहा कि श्रोताओं के मन में ऑडियो बुक सुनते वक्त कल्पना का निर्माण करना एक चुनौती होती है और इसके लिए एक अलग दृष्टिकोण और अलग तरह से लेखन की जरूरत होती है। कहानी कहने के इस नए स्वरूप को समझने में मुझे कुछ समय लगा था। अनुपम सिन्हा ने कहा कि इस सुपर हीरो कैरेक्टर को लेकर प्रियंवदा अपने विचारों और अपने चयन में स्पष्ट थीं। उन्होंने बताया था कि वे एक ऐसे टीन एज, इंडियन सुपर हीरो की तलाश में हैं, जिसमें सुपर पावर हो, जो मौलिक हो और जो जुर्म के खिलाफ खड़ा हो। साथ ही ये सीरीज टिवस्ट एंड टर्न, ड्रामा, सस्पेंस और एक्शन से भरपूर हो। प्रियंवदा ने बताया कि विद्युत: एक सुपरहीरो, कई वॉइस आर्टिस्ट से सजा एक ऑडियो ड्रामा है। हमारी प्रोडक्शन टीम ने इसे रोमांचक और ज्यादा प्रभावी बनाने के लिए पूरी सीरीज में साउंड इफैक्ट्स के साथ साउंड डिजाइन का प्रयोग किया है। यह सुपर हीरो कैरेक्टर पर आधारित कहानी पढ़ने वाले प्रशंसकों के लिए एक दस एपिसोड की कहानी है। अनुपम सिन्हा ने कहा “मैंने विद्युत: एक सुपरहीरो के पायलट एपिसोड को लिखने के लिए करीब तीन से चार ड्राफ्ट लिए हैं लेकिन यह मेरे लिए इस नये मीडियम को सीखने का अच्छा अनुभव था और मैंने अपनी पहली ऑडियो बुक लिखने की इस यात्रा का आनंद लिया। उन्होंने फेसबुक लाइव पर यह पुष्टि भी की कि विद्युत: एक सुपरहीरो को मिल रही अच्छी प्रतिक्रिया को देखते हुए, टीम ने विद्युत: एक सुपरहीरो के दूसरे सीज़न पर काम करना शुरू कर दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं: